ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देश2GSCAM VERDICT:कांग्रेस बोली-विनोद राय ने की थी साजिश,देश से मांगें माफी

2GSCAM VERDICT:कांग्रेस बोली-विनोद राय ने की थी साजिश,देश से मांगें माफी

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की पटियाला हाउस स्थित विशेष अदालत द्वारा 2जी घोटाला मामले में सभी आरोपियों को बरी करने के फैसले के बाद कांग्रेस ने पूर्व महालेखा परीक्षक (कैग) विनोद राय से माफी की मांग...

2GSCAM VERDICT:कांग्रेस बोली-विनोद राय ने की थी साजिश,देश से मांगें माफी
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 21 Dec 2017 01:23 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की पटियाला हाउस स्थित विशेष अदालत द्वारा 2जी घोटाला मामले में सभी आरोपियों को बरी करने के फैसले के बाद कांग्रेस ने पूर्व महालेखा परीक्षक (कैग) विनोद राय से माफी की मांग करते हुए कहा है कि उन्हें सभी मौजूदा पदों से त्यागपत्र दे देना चाहिए। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वीरप्पा मोइली ने अदालत के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए संसद परिसर में कहा 'कैग का आरोप अनुमानों पर आधारित था, और अनुमान न्यायिक प्रक्रिया में टिक नहीं सकते।' उन्होंने कहा कि विनोद राय को देश से माफी मांगनी चाहिए। साथ ही मौजूदा सरकार ने जिन पदों पर उनकी नियुक्ति की है उन्हें सभी से इस्तीफा दे देना चाहिये।

मोइली ने कहा कि 2जी स्पेक्ट्रम में बिना बोली के स्पेक्ट्रम आवंटन का फैसला पूर्ववर्ती राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार का था। संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) की मनमोहन सरकार ने तो बोली के आधार पर आवंटन करने की व्यवस्था शुरू की। इसलिए, यदि यह अपराध है तो इसके लिए राजग सरकार को दोषी ठहराया जाना चाहिए। उन्होंने मीडिया को भी आड़े हाथों लेते हुए कहा कि मीडिया ने कैग की रिपोर्ट पर हौवा खड़ा किया और भारतीय जनता पार्टी ने इसे इतना बड़ा मुद्दा बना दिया कि केंद्र में सत्ता परिवर्तन में इसकी महत्त्वपूर्ण भूमिका रही। कांग्रेस के शशि थरूर ने कहा कि अदालत का फैसला स्वीकार है और इससे साबित होता है कि संप्रग सरकार पर लगाए गए आरोप गलत थे।

2जी घोटाला: फैसले पर बोले मनमोहन, 'मेरे खिलाफ सारे आरोप निराधार साबित'

कपिल सिब्बल बोले:विनोद राय ने की थी साजिश 
उधर, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और वकील कपिल सिब्बल ने कहा है, 'साबित हो गया कि विपक्ष के झूठ का घोटाला हुआ है। बिना किसी सबूत के यूपीए सरकार पर निराधार आरोप लगाए गए।' सिब्बल ने कहा, 'तत्कालीन कैग विनोद राय ने कांग्रेस सरकार के खिलाफ साजिश की थी। इस फैसले ने साबित कर दिया है कि राय की निष्ठा किस ओर थी। जब मैंने जीरो लॉस की बात कही थी तो तत्कालीन विपक्ष और ऑनलाइन ट्रोलर्स ने मुझे निशाने पर लिया था। आज यूपीए सरकार की बात पर मुहर लगाई है।' 

2G SCAM VERDICT:फैसले के बाद फूट-फूट कर रोए ए राजा, तमिलनाडु में जश्न
 
शशि थरूर और पी चिदम्बरम बोले:सत्य की झूठ हुई
पूर्व कैबिनेट मंत्री और कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने भी मोदी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, 'एक हाई प्रोफाइल 2 लाख करोड़ के घोटाले में सरकार के वरिष्ठ पदों पर बैठे लोगों के शामिल होने की बातें पूरी तरह से निराधार थीं। हम हमेशा यही कहते रहे और मुझे बेहद खुशी है कि आज सत्य की जीत हुई है।' लोकसभा सांसद शशि थरूर ने भी फैसले पर खुशी जताई और कहा कि निर्दोष लोगों को झूठे मुकदमे में फंसाया गया था। देश की न्यायपालिका ने वैसे ही काम किया जैसे उसे करना चाहिए।

2G स्पेक्ट्रम स्कैम:जानें भारत के सबसे बड़े घोटाले के बारे में सबकुछ

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें