ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देशदिल्ली में आग से 27 लोग जिंदा जल गए, उदयपुर में कांग्रेस का चिंतन जारी; पढ़ें आज सुबह की 5 बड़ी खबरें

दिल्ली में आग से 27 लोग जिंदा जल गए, उदयपुर में कांग्रेस का चिंतन जारी; पढ़ें आज सुबह की 5 बड़ी खबरें

दिल्ली की एक चार मंजिला इमारत में कल भीषण आग लग गई। दिल दहला देने वाली इस घटना में अब तक 27 लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है। इतना ही नहीं, कई लोग घायल और लापता भी हैं।

दिल्ली में आग से 27 लोग जिंदा जल गए, उदयपुर में कांग्रेस का चिंतन जारी; पढ़ें आज सुबह की 5 बड़ी खबरें
Himanshu Jhaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्ली।Sat, 14 May 2022 07:53 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/

दिल्ली की एक चार मंजिला इमारत में कल भीषण आग लग गई। दिल दहला देने वाली इस घटना में अब तक 27 लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है। इतना ही नहीं, कई लोग घायल और लापता भी हैं। इसके अलावा राजस्थान के उदयपुर में कांग्रेस का चिंतन शिविर जारी है, जिसमें पार्टी में बड़े बदलाव के संकेत दिए जा रहे हैं।

आइए पढ़ें देश और दुनिया की आज सुबह की पांच बड़ी खबरें...

कांग्रेस को अभी नहीं मिलेगी वंशवाद से आजादी, गांधी-वाड्रा परिवार के लिए ढाल की तरह 'अपवाद'
तीन दिवसीय कांग्रेस चिंतन शिविर शुक्रवार को उदयपुर में शुरू हुआ, जिसमें एआईसीसी ने संगठनात्मक पुनर्गठन के लिए कई नियमों में बदलाव का वादा किया है। इस शिविर में पार्टी के टिकट पर वंशवाद को सीमित करने की भी बात की गई है। नेतृत्व के सभी स्तरों पर युवाओं की पदोन्नति और पदाधिकारियों के लिए कूलिंग ऑफ पीरियड्स का भी वादा पार्टी ने किया है। 5 साल के कार्यकाल पर भी जोर दिया गया है। (पूरी खबर पढ़ें)

मुंडका अग्निकांड: अब तक 27 की मौत, इमारत के 2 मालिकों को पुलिस ने हिरासत में लिया
पश्चिमी दिल्ली के मुंडका मेट्रो के पिलर नंबर 545 के पास स्थित इमारत में शुक्रवार को भीषण आग लगने से कम से कम 27 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई और लोगों के भी मारे जाने की आशंका है। अग्निशमन विभाग के अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने 27 शव बरामद किए हैं, जबकि तलाशी और बचाव अभियान जारी है। विभाग ने कहा कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है, क्योंकि इमारत के अंदर कई लोगों के अभी भी फंसे होने की आशंका है। मिली जानकारी के मुताबिक, 12 से अधिक लोग आग में झुलस गए हैं और उनका इलाज संजय गांधी अस्पताल में चल रहा है। (पूरी खबर पढ़ें)

संबंधित खबरें

दुनिया भर के टैलेंट को अपने यहां बुला रहा चीन, अमेरिकी लीडरशिप को समाप्त करना मकसद
चीन अपनी इकोनॉमी और वर्कप्लेस को मजबूत करने के लिए 'ग्लोबल रिक्रूटमेंट स्ट्रेटजी' पर काम कर रहा है। इसका मकसद पश्चिमी देशों से प्रतिभाओं को अपने यहां बुलाकर अमेरिका के वैश्विक नेतृत्व को चुनौती देना है। अगर चीन सफल होता है तो अमेरिका और अन्य पश्चिमी देशों से भर्ती की गई प्रतिभा से इसे टेक्नोलॉजी ट्रांसफर में मदद मिलेगी। साथ ही यह चीन को आर्थिक, तकनीकी और सैन्य रूप से अमेरिका से आगे निकलने में सक्षम बनाएगी। (पूरी खबर पढ़ें)

ज्ञानवापी मस्जिद की पश्चिमी दीवार से आज शुरू होगा सर्वे
ज्ञानवापी प्रकरण में शृंगार गौरी सहित अन्य विग्रहों की वस्तुस्थिति जानने के लिए शनिवार को फिर सर्वे शुरू होगा। यह सर्वे पांच दिन बाद दोबारा चालू होगा। इस बार कोर्ट कमिश्नर अजय कुमार मिश्र के साथ विशेष कोर्ट कमिश्नर विशाल सिंह और सहायक कोर्ट कमिश्नर अजय प्रताप सिंह भी रहेंगे। (पूरी खबर पढ़ें)

मोदी की नेपाल यात्रा से चीन को जाएगा सीधा संदेश, पुराने संबंधों को पटरी पर लाने की भी कवायद
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नेपाल यात्रा वहां चीन के दखल को कम करने में निर्णायक साबित होगी। महज दो महीनों के भीतर दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों का एक-दूसरे देशों की यात्रा करना न सिर्फ पुराने संबंधों को पटरी पर लाने के लिए महत्वपूर्ण है, बल्कि इससे संबंधों में प्रगाढ़ता भी बढ़ेगी। नेपाल के मामलों में चीन को अलग-थलग करने के लिए भारत के लिए यह बेहद जरूरी है। (पूरी खबर पढ़ें)

epaper