269 deaths due to floods across the country more than 42 still missing - देशभर में अब तक बाढ़ से अब तक 269 की मौत, 42 लापता DA Image
12 दिसंबर, 2019|2:39|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

देशभर में अब तक बाढ़ से अब तक 269 की मौत, 42 लापता

269 people killed in nationwide flood  photo by  anil velhal   ht photo

देश के विभिन्न हिस्सों में बारिश, बाढ़ एवं भूस्खलन की घटनाओं में मरने वालों की संख्या 269 तक पहुंच गयी है जबकि 42 अन्य लापता हैं। देश के विभिन्न राज्यों में बाढ़ की स्थिति में अब तेजी से सुधार हो रहा है और सेना विभिन्न एजेंसियों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर राहत एवं बचाव कार्यों में जुटी हुई है।

बारिश, बाढ़ एवं भूस्खलन के कारण विभिन्न राज्यों में कई लाख लोग प्रभावित हुये हैं और अधिकतर लोगों को राहत शिविरों में विस्थापितों के समान जिंदगी व्यतीत करनी पड़ रही है, लेकिन पानी घटने पर लोग राहत शिविरों से अपने-अपने घर लौटने लगे हैं।

ये भी पढ़ें: उत्तर भारत में भारी बारिश, पंजाब में अलर्ट, आंध्र में 87 गांव डूबे

केरल और कनार्टक के कुछ हिस्सों में बाढ़ और भूस्खलन के कारण सबसे अधिक नुकसान हुआ है। केरल में अब तक 115, कनार्टक में 62, गुजरात में 35, महाराष्ट्र में 30, उत्तराखंड और ओडिशा में आठ-आठ तथा हिमाचल प्रदेश में दो तथा आंध्र प्रदेश में नाव डूबने से एक लड़की की मौत हो चुकी है। इसके अलावा पश्चिम बंगाल में भारी बारिश के बीच बिजली गिरने से कम से कम आठ लोगों जान गयी है।

केरल और कनार्टक में भारी बारिश एवं बाढ़ के कारण हुए भूस्खलन की घटनाओं के बाद से 44 लोग अब भी लापता हैं। केरल में जहां 27 लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है, वहीं कनार्टक में 15 लोग लापता हैं।

ये भी पढ़ें: बच्चे ने एंबुलेंस को दिखाया रास्ता, बहादुरी की हो रही चारों ओर चर्चा

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:269 deaths due to floods across the country more than 42 still missing