DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

25 लाख एलआईसी एजेंट ने काम करना बंद किया: दिग्विजय

LIC HFL result 2018

कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने केंद्र सरकार पर भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) सहित देश के अन्य सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों को तबाह करने का आरोप लगाया। उन्होंने सोमवार को कहा कि इस शासन के दौरान देश के करीब 25 लाख एलआईसी एजेंट ने काम करना बंद कर दिया।

उन्होंने आशंका व्यक्त की कि आने वाले समय में एलआईसी अपने पॉलिसी होल्डरों का पैसा वापस कर पाएगा या नहीं, यह चिंता का विषय बन गया है। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री सिंह ने संवाददाताओं को बताया,जब मोदी जी प्रधानमंत्री बने, तब पूरे देश में लगभग 37 से 40 लाख एलआईसी एजेंट थे। लेकिन पिछले पांच वर्षों में करीब 25 लाख एलआईसी एजेंटों ने काम करना बंद कर दिया यानी 25 लाख बेरोजगार हो गए। उन्होंने कहा कि सरकार ने पीएसयू कंपनियों को तबाह कर निजी कंपनियों के हाथों में सौंपने का प्रयास किया है। इसका ज्वलंत उदाहरण एलआईसी है।

सिंह ने कहा कि इसी तरह से भारत हैवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (भेल) में जहां वर्ष 2014 में 22,000 कर्मचारी थे, अब मात्र 6,500 बचे रह गए हैं। बीएसएनएल में करीब 45,000 कर्मचारियों की छंटनी हो चुकी है। निजी कंपिनयों को लाभ पहुंचाने लिए बीएसएनएल को तबाह किया जा रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:25 lakh LIC agents stop working