ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशबुजुर्ग का बनाया भेष, कनाडा जा रहा था 24 साल का लड़का; दिल्ली एयरपोर्ट पर पकड़ा गया

बुजुर्ग का बनाया भेष, कनाडा जा रहा था 24 साल का लड़का; दिल्ली एयरपोर्ट पर पकड़ा गया

सीआईएसएफ कर्मियों ने पहले उस व्यक्ति को रोका क्योंकि उसकी गतिविधियां संदिग्ध लग रही थीं। जब उससे आईडी मांगी गई तो उसने शुरू में अपना पासपोर्ट दिखाया उस पर 67 वर्षीय रशविंदर सिंह सहोता की डिटेल थी।

बुजुर्ग का बनाया भेष, कनाडा जा रहा था 24 साल का लड़का; दिल्ली एयरपोर्ट पर पकड़ा गया
Amit Kumarपीटीआई,नई दिल्लीWed, 19 Jun 2024 06:18 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 24 वर्षीय एक व्यक्ति को पकड़ा गया है, जिसने कथित तौर पर बुजुर्ग पंजाबी व्यक्ति का वेश धारण किया हुआ था। बताया जा रहा है यह शख्स कनाडा की उड़ान भरने वाला था। सीआईएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को ये जानकारी दी। उन्होंने बताया कि रंगे हुए बालों और दाढ़ी वाले गुरसेवक सिंह को मंगलवार शाम इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (आईजीआई) हवाई अड्डे के टर्मिनल 3 पर पकड़ा गया और उसे दिल्ली पुलिस को सौंप दिया गया।

सीआईएसएफ कर्मियों ने पहले उस व्यक्ति को रोका क्योंकि उसकी गतिविधियां संदिग्ध लग रही थीं। जब उससे आईडी मांगी गई तो उसने शुरू में अपना पासपोर्ट दिखाया उस पर 67 वर्षीय रशविंदर सिंह सहोता की डिटेल थी। अधिकारी ने बताया कि उसे मंगलवार को दिल्ली से उड़ान भरने वाली एयर कनाडा की फ्लाइट में सवार होना था। 

अधिकारी ने बताया, "उस व्यक्ति की शक्ल, आवाज और त्वचा की बनावट पासपोर्ट में दिए गए विवरण से काफी कम उम्र की लग रही थी। करीब से देखने पर पता चला कि उसने अपने बाल और दाढ़ी सफेद रंग में रंगवा रखी थी और बूढ़ा दिखने के लिए चश्मा भी पहना हुआ था।" 

अधिकारी ने बताया कि आगे की पूछताछ में यात्री ने अपनी सही पहचान गुरसेवक सिंह (24) बताई और उसके मोबाइल फोन में इसी नाम के पासपोर्ट की फोटो भी मिली। उन्होंने बताया कि मामला जाली पासपोर्ट और फर्जी पहचान का था, इसलिए यात्री को दिल्ली पुलिस को सौंप दिया गया।