ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देश24 साल के CA मोक्षेष ने संत बनने के लिए छोड़ी 100cr की संपत्ति, अप्रैल में लेंगे दीक्षा

24 साल के CA मोक्षेष ने संत बनने के लिए छोड़ी 100cr की संपत्ति, अप्रैल में लेंगे दीक्षा

अपने परिवार का पहला बेटा होने के नाते गुजरात के 24 साल के सीए मोक्षेष शाह ने ग्रहस्त जीवन को छोड़कर संत बनने का...

Alakhaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 20 Mar 2018 07:20 PM

अध्यात्म के लिए छोड़ा सुख-साधन

अध्यात्म के लिए छोड़ा सुख-साधन1 / 2

अपने परिवार का पहला बेटा होने के नाते गुजरात के 24 साल के सीए मोक्षेष शाह ने ग्रहस्त जीवन को छोड़कर संत बनने का फैसला किया है। एक बड़े समारोह के बाद मोक्षेष 19 अप्रैल को जैन संत बनने की दीक्षा लेंगे। इसके अगले ही दिन से उनकी नई जिंदगी की शुरुआत हो जाएगी। मोक्षेष के फैसले से सभी हैरान हैं।


मोक्षेस पेशे से चार्टेड अकाउंटेंट हैं और अपने परिवार का कारोबार देख रहे थे। वह मूल रूप से गुजरात के रहने वाले हैं अभी फिलहाल वह महाराष्ट्र के कोल्हापुर में अपने परिवार के साथ रह रहे हैं। बताया जा रहा कि उनके घर व्यापार इतना बड़ा है कि सलाना का टर्न ओवर 100 करोड़ रुपए होता है। मोक्षेष ने घर का अच्छा खासा कारोबार छोड़कर संत बनने के फैसले क्यों लिया इस बारे में भी लोगों को बताया है--

पैसे से नहीं मिलती खुशी-

पैसे से नहीं मिलती खुशी-2 / 2

मोक्षेष ने बताया कि यदि पैसे से सबकुछ खरीदा जा सकता तो अमीर लोग कभी दुखी नहीं होते। वह हमेशा खुश रहते। उन्होंने कहा कि अंदर की खुशी कुछ पाने से नहीं बल्कि कुछ छोड़ने से मिलती है।


इस मौके पर युवाओं को संदेश देते हुए मोक्षेष ने कहा कि जीवन का आखिरी उद्देश्य मोक्ष प्राप्त करना है। लेकिन आपको अपना जीवन दूसरों की सेवा वा मदद में भी लगाना चाहिए। यहां तक कि तीर्थांकर परमात्मा (भगवान) ने भी कहा की दूसरों की हमेशा मदद करनी चाहिए।


एक जोड़े (पति-पत्नी) ने छोड़ी थी 100 करोड़ की संपत्ति
पिछले साल मध्यप्रदेश के एक पति-पत्नी ने अपनी तीन साल की बच्ची और 100 करोड़ की संपत्ति छोड़कर जैन संत बनने का फैसला किया था। उनके फैसले लोग हैरान रह गए थे।