DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

2019 Lok Sabha Election Results: बिहार के पांचों केंद्रीय मंत्रियों ने मारी बाजी

इस चुनाव में बिहार से मोदी कैबिनेट के पांचों मंत्रियों ने शानदार जीत हासिल की। दिलचस्प यह रहा कि पांच में से तीन केंद्रीय मंत्रियों की जीत का अंतर पिछली बार की तुलना में अधिक रहा।

ravi shankar prasad

इस चुनाव में बिहार से मोदी कैबिनेट के पांचों मंत्रियों ने शानदार जीत हासिल की। दिलचस्प यह रहा कि पांच में से तीन केंद्रीय मंत्रियों की जीत का अंतर पिछली बार की तुलना में अधिक रहा। वहीं, पहली बार लोकसभा के चुनावी रण में उतरे राज्यसभा सांसद केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद भी चुनावी बाजी जीत गए।

पिछली बार राधामोहन सिंह ने पूर्वी चम्पारण से राजद के विनोद कुमार श्रीवास्तव को एक लाख 92 हजार 163 मतों से हराया था। जीत के बाद मोदी सरकार में वे कृषि मंत्री बने। इस बार उनका मुकाबला कांग्रेस नेता अखिलेश सिंह के बेटे आकाश सिंह से था जो रालोसपा के प्रत्याशी थे। लेकिन जनता ने राधामोहन सिंह पर ही भरोसा जताया। राधामोहन सिंह ने आकाश सिंह को लगभग ढाई लाख मतों से हराया।

सबसे बड़े सियासी दंगल के महाविजेता बने मोदी ने रचा इतिहास, 10 प्वाइंट में जानें रिकॉर्ड्स और फैक्ट्स

Loksabha Results 2019: जीत के बाद बर्क ने कहा- नहीं गाऊंगा वंदे मातरम

पाटलिपुत्र से चुनाव जीतकर केंद्र में मंत्री बने रामकृपाल यादव ने पिछली बार राजद की मीसा भारती को 40 हजार 322 मतों से हराया था। इस बार रामकृपाल यादव ने मीसा भारती को 53 हजार मतों से चुनाव हराया। वहीं पिछली बार आरा से चुनाव जीतने वाले भाजपा नेता आरके सिंह ने राजद के श्रीभगवान सिंह कुशवाहा को एक लाख 35 हजार 870 मतों से हराया था। जीतने के बाद मंत्रिमंडल विस्तार में मोदी सरकार में ऊर्जा राज्यमंत्री बने आरके सिंह ने इस बार आरा से माले के राजू यादव को एक लाख 41 हजार 758 मतों से हराया।

वहीं बक्सर से पिछली बार अश्विनी चौबे ने राजद के जगदानंद सिंह को एक लाख 32 हजार 338 मतों से हराया था। इस बार अश्विनी चौबे ने जगदानंद सिंह को ही एक लाख नौ हजार 739 मतों से हराया। वहीं राज्यसभा सांसद रहे रविशंकर प्रसाद पहली बार पटना साहिब से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़े। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस के शत्रुघ्न सिन्हा को दो लाख 83 हजार से अधिक मतों से हराया।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:2019 Lok Sabha Election Results 5 union ministers won from bihar Upendra Kushwaha India Lok Sabha Rashtriya Lok Samta Party Bharatiya Janata Party Krishna