DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

2016 सर्जिकल स्ट्राइक का वीडियो सही, हटायी गई संवेदनशील जानकारी: जनरल डीएस हुडा

Genral DS Hooda (Retd) HT PHoto

टेलीविज़न चैनलों पर पाकिस्तान के नियंत्रण वाले कश्मीर में आंतकी लांच पैड्स के खिलाफ 2016 में की गई सर्जिकल स्ट्राइक का वीडियो प्रसारित किए जाने के एक दिन बाद पूर्वी नॉर्दर्न आर्मी कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल (रिटायर्ड) डीएस हुडा ने इसे सही बताया है। पूरे मिशन को देखने वाले हुडा ने बताया कि वीडियो बिल्कुल सही है लेकिन उसे कांट छांट कर रिलीज किया गया है जो अच्छा है।

उनसे बातचीत के कुछ अंश-

सवाल- आप सर्जिकल स्ट्राइक के वीडियो के बारे में क्या मानते हैं?
जवाब- मैं इस बात की पुष्टि करता हूं कि यह बिल्कुल सही है। मैने इसे देखा है।

सवाल- वीडियो जारी करने पर आपकी क्या राय है?
जवाब- मेरा यह मानना है कि वीडियो का बाहर आना अच्छा है। पाकिस्तान की तरफ से इस बात का इनकार किए जाने के बाद कि उसके कब्जे वाले कश्मीर में कोई सर्जिकल स्ट्राइक नहीं की हुई, देश में भी उसको लेकर कुछ संदेह की स्थिति पैदा हो गई थी। ऐसे में मैं यह मानता हूं कि वीडियो को जारी किया जाना चाहिए था। उसके बाद यह बाकियों पर छोड़ देना चाहिए। वीडियो को कुछ देर से जारी किया गया है लेकिन कभी नहीं से बेहतर है देर सही।

 

सवाल- वीडियो पर इस बात को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं कि आर्मी कैसे इस तरह के ऑपरेशन करती है उसकी रणनीति के साथ समझौता किया गया है।
जवाब- ऐसा कुछ भी नहीं है। मैं इस बात की पुष्टि कर सकता हूं कि वीडियो को सही तरीके से एडिट किया गया और इसकी संवेदनशील जानकारियां हटा दी गई हैं।
ये भी पढ़ें: सर्जिकल स्ट्राइक VIDEO:देखें PoK में कैसे बंकरों को किया गया था ध्वस्त

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:2016 surgical strike video authentic sensitive information deleted says Gen DS Hooda