DA Image
27 मई, 2020|2:17|IST

अगली स्टोरी

नाबालिग लड़के को रेप केस में स्पेशल कोर्ट ने सुनाई 20 साल की सजा

झारखंड के बोकारो स्थित एक स्पेशल कोर्ट ने एक नाबालिग लड़के को रेप का दोषी पाते हुए 20 साल की सजा सुनाई है। लड़के की उम्र 17 साल है, जिसने एक साल पहले एक लड़की का रेप किया था। सोमवार को स्पेशल कोर्ट ने उसे पॉक्सो एक्ट के तहत सजा सुनाई है।

चिल्ड्रेन कोर्ट ऑफ सेशन के जज रंजीत कुमार ने सोमवार को पॉस्को एक्ट के तहत नाबालिग को 20 साल की कैद और 30 हजार रुपए फाइन की सजा सुनाई है। विशेष सरकारी वकील संजय कुमार झा ने यह जानकारी मंगलवार को दी।

फाइन नहीं जमा कर पाने की स्थिति में कैद की सजा में एक महीने का इजाफा कर दिया जाएगा। 17 वर्षीय नाबालिग बोकारो के चांदकियारी स्थित एक खंडहरनूमा घर में लड़की के साथ रेप का दोषी है। पीड़ित लड़की के परिजनों ने केस दर्ज कराया था, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया था।

हाल ही में रांची में लॉ छात्रा से हुए गैंगरेप के मामले में कोर्ट ने 11 दोषियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी। इसके साथ ही 50-50 हजार का जुर्माना भी लगाया गया। कोर्ट ने 100 दिन के भीतर इस मामले में सुनवाई पूरी कर सजा का ऐलान किया।

इससे पहले 26 फरवरी को जज नवनीत कुमार की कोर्ट ने इन्हें दोषी करार दिया था। इस मामले में कुल 12 आरोपी थे, जिसमें एक नाबालिग था। नाबालिग आरोपी का मामला जुवेनाइल कोर्ट में चल रहा है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:20 years imprisonment for minor boy in rape case in bokaro