अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कांग्रेस ने कराया ताकत का अहसास, सोनिया के सियासी डिनर में शामिल हुए 20 विपक्षी दल

sonia gandhi dinner party

संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर आज विपक्षी दलों का रात्रिभोज हुआ जिसमें माकपा, भाकपा तृणमूल कांग्रेस, बसपा, सपा, जदएस, राजद सहित 20 विपक्षी दलों के नेताओं ने हिस्सा लिया।सोनिया के आवास पर हुये इस रात्रिभोज में राकांपा के शरद पवार, सपा के रामगोपाल यादव, बसपा के सतीशचंद्र मिश्र, राजद से मीसा भारती और तेजस्वी यादव, माकपा से मोहम्मद सलीम, द्रमुक से कनिमोझी, और शरद यादव आदि ने हिस्सा लिया।

माना जा रहा है कि इस बैठक में विपक्षी एकता को लेकर बातचीत हुयी। सोनिया गांधी के इस रात्रिभोज को लोकसभा चुनाव में राजग के खिलाफ एक मजबूत मोर्चा खड़ा करने की कोशिश के रूप में देखा जा रहा है।

सोनिया गांधी के रात्रिभोज में शामिल होने के बाद तेजस्वी यादव ने कहा कि यह एक दोस्ताना बैठक थी। उन्होंने कहा कि भोज के दौरान देश के संविधान की सलामती पर चर्चा हुई। भाजपा पर निशाना साधते हुए तेजस्वी ने कहा कि वर्तमान में देश तानाशाह सरकार के हाथों में है। यहां आए सभी दल इस सरकार को हटाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि इस केंद्र में काबिज सरकार से एनडीए का कोई भी सहयोगी खुश नहीं है। अकाली दल, शिवसेना, टीडीपी सभी केंद्र सरकार से नाराज हैं। उन्होने इस रात्रिभोज को एक शुरुआत बताया।

इस रात्रिभोज में समाजवादी पार्टी से रामगोपाल यादव, एनसीपी से शरद पवार, राजद से तेजस्वी यादव और मीसा भारती, नेशनल कॉन्फ्रेंस से उमर अबदुल्ला, झारखंड मुक्ति मोर्चा से हेमंत सोरेन, सीपीआई से डी राजा, रालोद से अजित सिंह, सीपीएम से मोहम्मद सलीम, डीएमके से कनिमोझी, बीएसपी से सतीश मिश्रा, जेवीएम से बाबूलाल मरांडी, आरएसपी से रामचंद्र, हिंदुस्तान अवाम मोर्चा से जीतन राम मांझी, जेडीएस से डॉ. के रेड्डी, एआईयूडीएफ से बदरुद्दीन अजमल, तृणमूल कांग्रेस से सुदीप बंदोपाध्याय, आईयूएमएल से कुट्टी, केरल कांग्रेस के जोश के मनी, हिंदुस्तान ट्राइबल पार्टी से शरद यादव, कांग्रेस के राहुल गांधी, सोनिया गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे, गुलाम नबी आजाद, मनमोहन सिंह, एके एंटनी, रणदीप सुरजेवाला, अहमद पटेल आदि शामिल हुए।

मुख्यमंत्री फडणवीस बोले-साल 2008 में छूटे किसानों को कर्ज माफी के दायरे में लाया जायेगा

सुप्रीम कोर्ट ने सेवाओं को आधार से लिंक कराने की आखिरी तारीख बढ़ाई

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:20 opposition parties have joined Sonia Gandhis political dinner