DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मकर संक्रांति 2018: गंगा सागर में 20 लाख श्रद्धालु डुबकी लगाएंगे

makar sankranti in ganga sagar

देश के अलग अलग हिस्सों के अलावा नेपाल, भूटान और बांग्लादेश से करीब 20 लाख श्रद्धालु कल मकर संक्राति के मौके पर बंगाल की खाड़ी स्थित गंगा नदी के संगम में पुण्य स्नान के लिए एकत्रित हुए हैं।

24 दक्षिण परगना के जिलाधिकारी वाई रत्नाकर राव ने आज पीटीआई से कहा, 'गत वर्ष करीब 15 लाख श्रद्धालु गंगा सागर आये थे। इस वर्ष यह आंकड़ा पहले ही पार हो चुका है और करीब 20 लाख लोग यहां पर हैं। हमने उनके लिए सभी इंतजाम किये हैं ताकि उनकी यहां की यात्रा यादगार रहे।

प्रसिद्ध तीर्थस्थल पर कड़ी सुरक्षा का घेरा है। राज्य सरकार ने करीब तीन हजार पुलिसकर्मियों की तैनाती की है और कल पुण्य स्नान करने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा पर नजर रखने के लिए सात ड्रोन सेवा में लगाये हैं। असल में पहली बार राज्य सरकार ने गंगा सागर मेले में निर्बाध संचार सुनिश्चित करने के लिए अपने अधिकारियों को सैटेलाइट फोन से लैस किया है। 

यह भी पढ़ें- मकर संक्रांति 2018: जानें स्नान-दान का शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और पर्व का महत्व

राज्य सरकार के एक अन्य वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई को बताया, 'ये सैटेलाइट फोन यह सुनिश्चित करेंगे कि अन्य चीजों के अलावा भूकंप या कोई सुनामी आने पर भी संचार में बाधा नहीं आये। अधिकारी ने कहा कि अधिकारियों को 16 सैटेलाइट फोन दिये गए हैं जो कि महत्वपूर्ण स्थानों पर ड्यूटी पर रहेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:20 lakhs people to take holy dip in gangasagar on makar sankranti