Friday, January 28, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देशदेश के 11 एयरपोर्टों पर 1502 अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की हुई कोविड जांच, कोई संक्रमित नहीं

देश के 11 एयरपोर्टों पर 1502 अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की हुई कोविड जांच, कोई संक्रमित नहीं

भाषा,नई दिल्लीAshutosh Ray
Thu, 02 Dec 2021 10:02 PM
देश के 11 एयरपोर्टों पर 1502 अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की हुई कोविड जांच, कोई संक्रमित नहीं

इस खबर को सुनें

कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के खिलाफ लड़ाई में भारत ने प्रतिबंध कड़े कर दिए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय की गाइडलाइंस के अनुसार ज्यादा जोखिम वाले देशों से भारत पहुंचने वाले यात्रियों की एयरपोर्ट पर ही कोविड जांच की जा रही है। बुधवार को एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) की ओर से संचालित देश के 11 हवाई अड्डों पर कुल 1502 यात्रियों की जांच की गई। सरकार की ओर से जारी बयान के मुताबिक इनमें से कोई भी यात्री कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं पाया गया है।  

एएआई ने ट्वीट किया, 'एएआई के 11 एयरपोर्ट पर बुधवार को 64 अंतरराष्ट्रीय विमानों का आगमन हुआ। इनमें से सात विमान जोखिम वाले देशों से आए, जबकि 57 विमान गैर जोखिम वाले देशों से आए थे।' इसने बताया कि हवाई अड्डों पर कुल 1502 यात्रियों की कोविड जांच की गई।

एएआई ने कहा, 'इनमें से 311 यात्रियों की आरटी-पीसीआर (किट के जरिए) जांच की गई जबकि बाकी के 1191 यात्रियों की आरटीपीसीआर जांच की गई और इनमें से कोई संक्रमित नहीं पाया गया। गौरतलब है कि दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरू, हैदराबाद और अहमदाबाद जैसे कुछ बड़े एयरपोर्टों का संचालन एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया नहीं करता है बल्कि इनका संचालन निजी कंपनियों की ओर से होता है।

नागरिक विमानन मंत्रालय के अधीन आने वाला एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया देशभर में 100 से अधिक हवाई अड्डों का संचालन करता है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से 30 नवंबर को जारी अपडेट के अनुसार जोखिम वाले देशों की सूची में ब्रिटेन, दक्षिण अफ्रीका, ब्राजील, बोत्सवाना, चीन एवं मॉरीशस शामिल है। इस सूची में जो अन्य देश हैं उनमें न्यूजीलैंड, जिम्बाब्वे, सिंगापुर, हांग कांग और इजराइल हैं।

epaper

संबंधित खबरें