ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देश15 मार्च, 2020: SAARC देशों संग आज कोरोना को लेकर रणनीति बनाएंगे मोदी, जानें आज किन खबरों पर रहेगी नजर

15 मार्च, 2020: SAARC देशों संग आज कोरोना को लेकर रणनीति बनाएंगे मोदी, जानें आज किन खबरों पर रहेगी नजर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना वायरस से निपटने की एक संयुक्त रणनीति का खाका खींचने के लिए रविवार सार्क राष्ट्रों की एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में भारत का नेतृत्व करेंगे। इसके अलावा कांग्रेस सूत्रों...

15 मार्च, 2020: SAARC देशों संग आज कोरोना को लेकर रणनीति बनाएंगे मोदी, जानें आज किन खबरों पर रहेगी नजर
लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 15 Mar 2020 08:02 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना वायरस से निपटने की एक संयुक्त रणनीति का खाका खींचने के लिए रविवार सार्क राष्ट्रों की एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में भारत का नेतृत्व करेंगे। इसके अलावा कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि पार्टी राज्यसभा चुनाव के चलते कांग्रेस के अन्य विधायकों के रविवार को राजस्थान की राजधानी पहुंचने की संभावना है। वहीं, आज से अंतरराष्ट्रीय उड़ानें निलंबित करेगा सऊदी अरब। इसके अलावा देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। जानें, आज किन खबरों पर लोगों की नजर रहेगी।

कोरोना: PM मोदी आज SAARC देशों के साथ बनाएंगे साझा रणनीति

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना वायरस से निपटने की एक संयुक्त रणनीति का खाका खींचने के लिए रविवार सार्क राष्ट्रों की एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में भारत का नेतृत्व करेंगे। विदेश मंत्रालय ने यह जानकारी दी। यह वीडियो कांफ्रेंस शाम पांच बजे शुरू होगी। इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में पाकिस्तान ने भी शामिल होने की रजामंदी जाहिर की थी। 

गुजरात कांग्रेस के कई विधायकों को जयपुर भेजा, अन्य आज भेजे जाएंगे

गुजरात कांग्रेस ने 26 मार्च को होने वाले राज्यसभा चुनाव से पहले अपने विधायकों की खरीद-फरोख्त की आशंका के चलते शनिवार को उन्हें राज्य से बाहर पहुंचाना शुरू कर दिया और आज रात करीब 14 विधायकों का पहला समूह जयपुर पहुंचा। कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि पार्टी अन्य विधायकों के रविवार को राजस्थान की राजधानी पहुंचने की संभावना है।

आज से अंतरराष्ट्रीय उड़ानें निलंबित करेगा सऊदी अरब

सऊदी अरब ने कहा कि वह कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के तहत दो हफ्ते तक अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के प्रवेश पर रोक लगाएगा। सऊदी विदेश मंत्रालय ने ट्वीट किया, 'सरकार ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए (रविवार 15 मार्च से) दो सप्ताह के लिये अंतरराष्ट्रीय उड़ानें निलंबित करने का फैसला किया है।'

कोरोना वायरस मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी

कोरोना वायरस का प्रकोप पूरी दुनिया के साथ-साथ भारत में भी बढ़ रहा है। भारत में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों की संख्या 100 के पार पहुंच गया है और वहीं दुनियाभर में यह आंकड़ा 154359 हो गया है। कोरोना वायरस से पूरी दुनिया में जहां पांच हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं भारत में अब तक इससे दो लोगों की जान जा चुकी है। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के अब तक सबसे अधिक मामले सामने आए हैं। महाराष्ट्र में अब तक कोरोना वायरस के 31 मामलों की पुष्टि हो चुकी है और इस तरह से देश में यह आंकड़ा 101 हो गया है।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें