DA Image
25 मई, 2020|2:06|IST

अगली स्टोरी

मरकज के जमातियों ने पुलिस को छकाया, पंजाब में 15 अब भी लापता

up people joined tablighi jamaat  symbolic image

देश में कोरोना वायरस के बढ़े मामलों में दिल्ली स्थित मरकज के जमातियों ने अहम भूमिका निभाई है। पिछले दिनों पूरा मामला सामने आने के बाद से कई राज्य सरकार मरकज के जमातियों और उनके संपर्क में आए लोगों की तलाश तेज कर दी। कई लोगों को ट्रेस कर लिया गया है लेकिन कईयों को ढूंढा जा रहा है। इस बीच पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बताया है कि पंजाब में अभी भी 15 लोग लापता हैं।

पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा, 'दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज से 651 लोग पंजाब आए हैं। लेकिन इसमें से हमने 636 लोगों की खोजबीन कर ली है। वहीं, 15 लोग लापता हैं। इन लोगों को हम ढूंढ रहे हैं।'

उन्होंने कहा कि अभी तक पंजाब में 132 पॉजिटिव केस मिल चुके हैं। इसमें से 11 लोगों की मौत हुई है। 2877 लोगों का सैंपल लिया जा चुका है।  

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, देश में तेजी से कोरोना के मामले बढ़े हैं। अभी तक 6412 मरीज मिले हैं और 199 लोगों की मौत हुई है। वहीं, पिछले 12 घंटों में 547 केस मिले हैं। 

सबसे अधिक महाराष्ट्र में केस

देश में सबसे अधिक कोरोना की मार महाराष्ट्र में देखने को मिल रही है। महाराष्ट्र में कुल 1586 पॉजिटिव केस कोरोना वायरस के मिल चुके हैं। कोरोना के इन कुल केसों में से 1364 केस एक्टिव हैं और 125 लोग पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें छुट्टी दे दी गई है। इस राज्य में अब तक सबसे अधिक 97 लोगों की जान जा चुकी है। 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:15 Jamaat people are still untraceable and we are looking for them says Punjab Chief Minister Captain Amarinder Singh