15,700 nominations received for Padma awards 2018 - पद्म पुरस्कार: अब तक 15,700 नामांकन मिले, 15 सितंबर तक कर सकते हैं आवेदन DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पद्म पुरस्कार: अब तक 15,700 नामांकन मिले, 15 सितंबर तक कर सकते हैं आवेदन

 Padma awards 2018

वर्ष 2018 के पद्म पुरस्कारों के लिए गृह मंत्रालय को अब तक लगभग 15,700 नामांकन प्राप्त हो चुके हैं। इनके लिए नामांकन स्वीकार करने की अंतिम तिथि आसन्न 15 सितंबर है।

गृह मंत्रालय की ओर से सोमवार को जारी आधिकारिक जानकारी के मुताबिक, इस साल पद्म पुरस्कारों के लिए नामांकन या इसकी सिफारिश ऑनलाइन ही स्वीकार की जा रही है। इसके लिए गृह मंत्रालय द्वारा तैयार पद्म पोर्टल पद्मअवार्ड डॉट जीओवी डॉट इन पर प्रत्येक आवेदक को नामांकन करना होगा। पोर्टल पर आवेदन फार्म उपलब्ध हैं।

पिछले साल से कम हुए आवेदन
ऑनलाइन पोर्टल पर अब तक 15,706 लोगों की ओर से नामांकन मिले हैं। पिछले साल आवेदकों की कुल संख्या 18,768 थी। आवेदन प्रक्रिया 15 सितंबर मध्य रात्रि को बंद हो जाएगी। इसके बाद प्राप्त नामांकन पर विचार नहीं किया जाएगा।

ऐसे करें आवेदन
इसमें स्पष्ट किया गया है कि इस साल पद्म पुरस्कारों के लिए नामांकन या इसकी सिफारिश ऑनलाइन ही स्वीकार की जा रही है। इसके लिए गृह मंत्रालय द्वारा तैयार पद्म पोर्टल पद्मअवार्ड डॉट जीओवी डॉट इन पर प्रत्येक आवेदक को नामांकन करना होगा। पोर्टल पर आवेदन फार्म उपलब्ध हैं। 

ऑनलाइन पोर्टल पर अब तक काफी संख्या में लोगों की ओर से नामांकन मिले हैं। हालांकि मंत्रालय ने आवेदकों की संख्या का खुलासा नहीं किया है। आवेदन प्रक्रिया 15 सितंबर मध्य रात्रि को बंद हो जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:15,700 nominations received for Padma awards 2018