ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशआखिर क्यों 12 साल की उम्र में गुजरात के भव्य शाह बने जैन भिक्षु

आखिर क्यों 12 साल की उम्र में गुजरात के भव्य शाह बने जैन भिक्षु

12 साल की उम्र में जहां बच्चे खेलने और पढ़ाई के सपने देखते हैं, वहीं गुजरात के सूरत में रहने वाले भव्य ने 12 साल की उम्र में एक जैन भिक्षु बनने का फैसला लिया है। भव्य शाह गुजरात के एक हीरा व्यापारी...

आखिर क्यों 12 साल की उम्र में गुजरात के भव्य शाह बने जैन भिक्षु
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली Thu, 19 Apr 2018 08:51 PM
ऐप पर पढ़ें

12 साल की उम्र में जहां बच्चे खेलने और पढ़ाई के सपने देखते हैं, वहीं गुजरात के सूरत में रहने वाले भव्य ने 12 साल की उम्र में एक जैन भिक्षु बनने का फैसला लिया है। भव्य शाह गुजरात के एक हीरा व्यापारी दीपेश शाह के बेटे हैं। भव्य पिछले कई दिनों से अपने गुरुजी के पास रह रहे थे।

बहुत शानदार तरीके से फरारी गाड़ी में भव्य शाह की यात्रा निकाली गई। दरअसल भव्य को गाड़ियों और परफ्यूम का बहुत शौक था। इसलिए उसकी इच्छा पूरी करने के लिए उसके पिता के दोस्त ने उसके लिए फरारी गाड़ी भेजी। इस मौके पर उसके परिवार वालों ने उससे जीभर कर बात की। । जैन भिक्षु बनने के बाद भव्य को काफी कठिनाइयों वाला रास्ता अपनाना पड़ेगा। जैन भिक्षु बनने के बाद उसे सादा जीवन जीना होगा।

फैसला: गुजरात बोर्ड में 12वीं का टॉपर जैन भिक्षु बनेगा

दीपेश के दो बेटे और एक बेटी है। उनकी बड़ी बहन प्रियांशी ने भी 12 साल की उम्र में दीक्षा ग्रहण की थी। आपको बता दें कि इससे पहले खबर आई थी कि 24 साल के सीए मुकेश भी जैन भिक्षु बने थे।   

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें