ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशबेंगलुरु के नर्सिंग कॉलेज में 12 छात्र कोरोना पॉजिटिव, 11 को लग चुकी है वैक्सीन की दोनों डोज

बेंगलुरु के नर्सिंग कॉलेज में 12 छात्र कोरोना पॉजिटिव, 11 को लग चुकी है वैक्सीन की दोनों डोज

बेंगलुरु के एक नर्सिंग कॉलेज के 12 छात्रों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई हैं, इनमें से 11 को कोरोना वैक्सीन की दोनों खुराक लग चुकी है। बताया जा रहा है कि इनमें से सिर्फ 9 में कोरोना के लक्षण दिखे...

बेंगलुरु के नर्सिंग कॉलेज में 12 छात्र कोरोना पॉजिटिव, 11 को लग चुकी है वैक्सीन की दोनों डोज
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 26 Nov 2021 09:13 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बेंगलुरु के एक नर्सिंग कॉलेज के 12 छात्रों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई हैं, इनमें से 11 को कोरोना वैक्सीन की दोनों खुराक लग चुकी है। बताया जा रहा है कि इनमें से सिर्फ 9 में कोरोना के लक्षण दिखे थे। 

बेंगलुरु के एक नर्सिंग स्कूल में 12 छात्र कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। बताया जा रहा है कि इनमें से 11 छात्रों को वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी है। इससे पहले कर्नाटक के धारवाड़ में एक मेडिकल कॉलेज में कोरोना बम फूटा था। स्कूल के 66 से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित निकले थे। ये मामला तब सामने आया जब कॉलेज के करीब 400 छात्रों और कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट कराया गया था। 

कोरोना पॉजिटिव आने वाले सभी छात्र बीएससी प्रथम वर्ष के छात्र बताए जा रहे हैं। इनमें से सिर्फ एक को कोरोना वैक्सीन की डोज नहीं लगी है। वह छात्र इसी साल जून में भी कोरोना पॉजिटिव निकला था। अधिकारियों के अनुसार, मेडिकल कॉलेज हर 15 दिनों में एक बार छात्रों और कर्मचारियों का परीक्षण कर रहा है और कोरोना संक्रमण से बचाव के सभी उपाय किए जा रहे हैं। 

नर्सिंग कॉलेज के प्राचार्य एम कोकिला ने कहा, "हम अपने परिसर में लगातार कोविड परीक्षण कर रहे हैं, पिछले दो महीनों के दौरान, हमने सभी छात्रों और कर्मचारियों के सदस्यों के लिए सात बार कोविड परीक्षण किया था। सभी एहतियाती उपाय किए गए हैं।"

बता दें कि कोरोना संक्रमण से दुनिया के दूसरे सबसे अधिक प्रभावित देश भारत में पिछले कुछ हप्तों में कोरोना संक्रमण की संख्या में कमी आई है। आबादी के बड़े हिस्से में बढ़ते टीकाकरण और एंटीबॉडी के कारण इस सप्ताह डेढ़ साल में सबसे कम नए मामले सामने आए। देश में शुक्रवार को कोरोनावायरस के 10,549 नए मामले सामने आए। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें