DA Image
5 अप्रैल, 2020|1:41|IST

अगली स्टोरी

कोरोना वायरस: जापानी क्रूज में 20 दिन से फंसे 119 भारतीय और पड़ोसी देशों के 5 नागरिकों को निकाल लाया भारत

coronavirus  japan ship   119 indians  air india flight

कोरोना वायरस से प्रभावित क्रूज शिप डायमंड प्रिंसेस पर सवार 119 भारतीयों को लेकर एयर इंडिया का स्पेशल विमान आज सुबह (गुरुवार) नई दिल्ली पहुंचा। एयर इंडिया के इस स्पेशल विमान में 119 भारतीयों के अलावा श्रीलंका, नेपाल, साउथ अफ्रीका और पेरु के पांच नागरिकों भी लाया गया है। अपने और पड़ोसी देशों के नागरिकों के सफल निकासी की सुविधा के लिए भारत सरकार ने जापानी अधिकारियों को धन्यवाद दिया है।

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ट्वीट किया, 'जापान में कोरोना वायरस से प्रभावित डायमंड प्रिंसेस क्रूज पर फंसे  भारत के 119 और श्रीलंका, नेपाल, साउथ अफ्रीका और पेरु के पांच नागरिकों को लेकर एयर इंडिया का विमान तुरंत टोक्यो से नई दिल्ली पहुंचा है।' विदेश मंत्री ने जापानी अधिकारियों की प्रशंसा की है और एयर इंडिया को धन्यवाद दिया है। 

बता दें कि जापान में कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण जापानी क्रूज डायमंड प्रिंसेस को अलग रखा गया था। चीन में कोरोना वायरस से मृतकों की संख्या 2,715 हो गई है और पुष्ट मामलों की संख्या बढ़कर 80000 हो चुकी है और अब तक 37 देशों में इसका संक्रमण फैल चुका है। 

जापान में कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण 5 फरवरी को जापानी लग्जरी क्रूज डायमंड प्रिंसेस को अलग रखा गया। इस क्रूज जहाज पर कुल 3711 लोग सवार थे, जिनमें से 138 भारतीय थे। इनमें से 16 में कोरोना वायरस का पॉजिटिव टेस्ट पाया गया, जिन्हें उपचार के लिए जापान में ही रखा गया है, जबकि शेष को भारत वापस लाया गया। 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:119 Indians stuck in coronavirus hit Japan ship for over 20 days land in Delhi on Air India flight