ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देश चंडीगढ़ में टॉय ट्रेन पलटने से बच्चे की गई जान, परिवार के साथ एलांते मॉल आया था घूमने

चंडीगढ़ में टॉय ट्रेन पलटने से बच्चे की गई जान, परिवार के साथ एलांते मॉल आया था घूमने

चंडीगढ़ के एलांते मॉल में एक टॉय ट्रेन एक 11 साल के बच्चे के लिए काल बन गई। परिवार के साथ मॉल घूमने आए बच्चे को परिवार ने टिकट लेकर टॉय ट्रेन बैठाया लेकिन ट्रेन के पलटने से बच्चे की जान चली गई।

 चंडीगढ़ में टॉय ट्रेन पलटने से बच्चे की गई जान, परिवार के साथ एलांते मॉल आया था घूमने
toy train overturns at chandigarh
Upendraलाइव हिन्दुस्तान,चंडीगढ़Mon, 24 Jun 2024 04:32 PM
ऐप पर पढ़ें

चंड़ीगढ़ के नेक्सस एलांते मॉल में 22 जून को एक दिल दहलाने वाली घटना घटी। परिवार के साथ घूमने आए 11 साल के एक बच्चे की टॉय ट्रेन के पलटने से मौत हो गई। पीड़ित शहबाज सिंह अपने परिवार के साथ आया तभी उसने मॉल में चल रही टॉय ट्रेन में घूमने की जिद की। परिवार ने थोड़ी देर तक मना किया लेकिन फिर उसके बाद हारकर उसे टिकट लेकर टॉय ट्रेन में बैठा दिया। थोड़ी ही देर में ट्रेन चल दी, बीच में जाकर उसका एक डिब्बा पलट गया जिससे शहबाज को सिर में चोट आई और वह बेहोश हो गया।

परिवार के लोग और मॉल के लोग उसे लेकर हॉस्पिटल पहुंचे जहां उसने उसने दम तोड़ दिया। पुलिस ने इस मामले में टॉय ट्रेन को जब्त कर लिया है और मालिक और मॉल के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। 
नेक्सस एलांते मॉल के प्रवक्ता ने बताया कि हमें इस दुखद घटना के बारे में जानकारी मिली है। जिसमें हमारे मॉल में टॉय ट्रेन सर्विस प्रदान करने वाले शामिल है। हमारी इमरजेंसी रिस्पोंस टीम ने दुर्घटना के तुरंत बाद ही पीड़ित को हॉस्पिटल पहुंचाया, जहां उसने दम तोड़ दिया, हमनें लोकल पुलिस थाने को भी जल्दी ही सूचना दे दी थी। 

हम पूरी तरह से पुलिस और अधिकारियों के साथ सामंजस्य बनाए हुए हैं और हमें दुख है कि एक परिवार के साथ इस तरह की दुर्घटना हुई। हम पूरी कोशिश करेंगे कि आगे से ऐसी घटनाऐं ना हो, हम ज्यादा से ज्यादा सुरक्षा व्यवस्था बनाने की कोशिश करेंगे। 

 देश के कई मॉल्स में इस तरह की टॉय ट्रेन चलती हैं लेकिन उनकी सुरक्षा पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया जाता है। ऐसी घटनाएं न सिर्फ लोगों को डराती हैं, बल्कि उनकी सुरक्षा पर भी प्रश्न चिन्ह लगाती है।