DA Image
29 जनवरी, 2020|11:28|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राजस्थान के कोटा में बच्चों की मौत पर बोले डॉ. हर्ष वर्धन, केंद्र करेगा मदद

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्ष वर्धन ने गुरुवार को कहा कि उन्होंने राजस्थान के कोटा में बच्चों की मौत पर प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखा है। उन्होंने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर इस मामले पर संज्ञान लेने का अनुरोध किया है।
 
उन्होंने कहा, 'पिछले कुछ सालों की तुलना में इस बार (कोटा में) मौतों की संख्या निश्चित रूप से अधिक है।' कोटा के  जे.के. लोन सरकारी अस्पताल में एक महीने के अंदर 100 बच्चों की मौत हो गई है, जिससे अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही उजागर हुई है और उन पर सवाल उठने लगे हैं। दिसंबर के आखिरी दो दिनों में इस अस्पताल में कम से कम नौ शिशुओं की मौत हो गई।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कोटा में बच्चों की मौत पर केंद्र सरकार की ओर से राजस्थान सरकार को हरसंभव सहायता का आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा, 'हमने अपनी तरफ से हर तरह के समर्थन का आश्वासन दिया है।' 

इससे पहले गुरुवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, 'जे.के. लोन अस्पताल कोटा में बीमार शिशुओं की मौत पर सरकार संवेदनशील है। इस पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। कोटा के इस अस्पताल में शिशु मृत्यु दर लगातार कम हो रही है। हम कोशिश करेंगे कि इसे और कम करें। माताओं और बच्चों का स्वास्थ्य हमारी सवोर्च्च प्राथमिकता है।' गहलोत ने यह भी कहा कि इस मामले में राज्य केंद्र सरकार की विशेषज्ञ टीमों से सलाह लेने के लिए तैयार है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:100 children death in rajasthan kota union health minister harshvardhan says central government will help