10 lakhs ready to pay for the photo of Prime Minister Modi know which photo is that - प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर के लिए 10 लाख देने को तैयार, जानें कौन सी है वो फोटो DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर के लिए 10 लाख देने को तैयार, जानें कौन सी है वो फोटो

pm

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन से आशीर्वाद लेने की एक तस्वीर को खरीदने की होड़ लग गई है। एक हजार रुपये की कीमत वाली इस तस्वीर के लिए ग्राहक दस लाख रुपए तक देने को तैयार हैं। अब इसकी ऑनलाइन बोली लग रही है, ऐसे में कीमत और बढ़ने की उम्मीद है। नीलामी तीन अक्तूबर तक चलेगी।

इन दिनों मोदी को मिले उपहारों की ऑनलाइन नीलामी चल रही है। तीन अक्तूबर की शाम पांच बजे तक चलने वाली नीलामी में कोई भी बोली लगाकर इन उपहारों को खरीद सकता है। नीलामी में कुल 2,772 उपहार शामिल हैं। इनमें मोदी की कई तस्वीरों के साथ बनारस के बुनकरों की बनाई एक पेंटिंग भी है। इसकी कीमत दो लाख तीस हजार रुपये रखी गई है। इसके अलावा कई तलवार और मूर्तियां भी नीलामी के लिए रखी गई हैं।

ऑनलाइन नीलामी में हिस्सा लेने से पहले लोग इन तोहफों को राष्ट्रीय आधुनिक कला संग्रहालय में देख सकते हैं। ई-नीलामी में जो भी शख्स जिस उपहार के लिए सबसे ऊंची बोली लगाएगा, वह उसे मिलेगा। नीलामी से मिली राशि नमामि गंगे परियोजना पर खर्च की जाएगी। पूर्व में भी प्रधानमंत्री उपहारों की नीलामी कर चुके हैं। हाल में हुई एक नीलामी में चांदी का कलश एक करोड़ रुपये से अधिक में बिका था।

केंद्रीय संस्कृति मंत्री प्रह्लाद पटेल ने बताया कि प्रधानमंत्री जब भी किसी यात्रा पर जाते हैं, तो उन्हें उपहार मिलते हैं। ई-नीलामी में रखे उपहारों की कीमत दो रुपये से लेकर ढाई लाख रुपये तक है। नीलामी प्रक्रिया से जुड़े एक अधिकारी ने कहा कि नीलामी में कोई उपहार नहीं बिक पाता है, तो उसे दोबारा नीलामी में रखा जाता है।

ये है खास
-ई-नीलामी में रखी मां से आशीर्वाद लेते मोदी की तस्वीर उन्हें सिलीगुड़ी के आशीष गुप्ता ने दी थी। इसमें मोदी हाथ जोड़कर मां के सामने झुके हुए हैं। इसके लिए छह लोग बोली लगा चुके हैं।
-प्रधानमंत्री के फोटो वाली कई पेंटिंग्स भी रखी गई हैं। खरीदार फोटो और पेंटिंग में काफी दिलचस्पी दिखा रहे हैं। उपहार में मिली तलवार और पगड़ियों के भी काफी खरीदार हैं।
- ई-नीलामी में तिरुपति बालाजी की एक मूर्ति भी रखी गई है। इसके लिए अब तक 27 खरीदार बोली लगा चुके हैं। ढाई हजार की कीमत वाली इस मूर्ति के अब तक सबसे ऊंची बोली पांच लाख पचास हजार तीन सौ रुपये की लगी है।
-राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, पं. नेहरू और सरदार पटेल की एक पेंटिंग भी रखी गई है। इसका मूल्य पचास हजार रुपये तय है। वहीं, लाल और हरे रंग की एक शॉल को खरीदने के लिए आठ खरीदार बोली लगा चुके हैं। दो हजार की कीमत वाली शॉल की बोली 38 हजार सौ रुपये तक पहुंच गई है।
 


 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:10 lakhs ready to pay for the photo of Prime Minister Modi know which photo is that