ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशतमिलनाडु में जहरीली शराब पीने से 3 महिलाओं समेत 12 मरे, कई अस्पताल में भर्ती

तमिलनाडु में जहरीली शराब पीने से 3 महिलाओं समेत 12 मरे, कई अस्पताल में भर्ती

तमिलनाडु के विल्लुपुरम और चेंगलपट्टू जिलों में कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से तीन महिलाओं समेत 12 लोगों की मौत हो गई। कई लोग अस्पताल में भर्ती हैं, जिनका इलाज चल रहा है।

तमिलनाडु में जहरीली शराब पीने से 3 महिलाओं समेत 12 मरे, कई अस्पताल में भर्ती
Gaurav Kalaलाइव हिन्दुस्तान,चेन्नईMon, 15 May 2023 10:13 AM
ऐप पर पढ़ें

तमिलनाडु में कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से तीन महिलाओं समेत 12 लोगों की मौत हो गई। यह हृदय विदारक घटना विल्लुपुरम और चेंगलपट्टू जिलों में बताई जा रही है। अधिकारियों ने बताया कि विल्लुपुरम जिले के मरक्कनम के पास एकियारकुप्पम के रहने वाले छह लोगों की रविवार को मौत हो गई। अधिकारियों ने कहा कि चेंगलपट्टू जिले के मदुरंथागम में शुक्रवार को दो लोगों की मौत हो गई थी और रविवार को एक दंपति की मौत हो गई, ये सभी अवैध शराब के सेवन के कारण हुए हैं। इसके अलावा कई लोग अस्पताल में भर्ती हैं।

तमिलनाडु में जहरीली शराब पीने से तीन महिलाओं समेत 12 लोगों की मौत हो गई। ये मौतें विल्लुपुरम और चेंगलपट्टू जिले में बताई जा रही है। पुलिस महानिरीक्षक (नॉर्थ) एन कन्नन ने बताया, "वर्तमान में, दो दर्जन से अधिक लोगों का इलाज चल रहा है।" उन्होंने मामले में उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया और कहा कि सभी 10 मरने वाले लोगों ने संभवतः इथेनॉल-मेथनॉल पदार्थों के साथ जहरीली शराब का सेवन किया था। 

उन्होंने कहा कि तमिलनाडु के उत्तरी क्षेत्र में जहरीली शराब से मौत की दो अलग-अलग घटनाएं सामने आई हैं और अभी तक पुलिस को दोनों घटनाओं के बीच संबंध का कोई सबूत नहीं मिला है, लेकिन पुलिस मामले की जांच गहनता से कर रही है।

आईजी ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "जहरीली शराब से मरने वाली दो घटनाओं की सूचना मिली है, एक चेंगलपट्टू जिले में और दूसरी विल्लुपुरम जिले में। मरक्कनम के पास विल्लुपुरम जिले के एक्कियारकुप्पम गांव में कल उल्टी, आंखों में जलन, उल्टी और चक्कर आने की शिकायत के साथ 6 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सूचना पर, एक पुलिस टीम गांव पहुंची और अस्पताल में बीमार भर्ती कराया। इसमें चार की मौत हो गई। जबकि दो गहन चिकित्सा इकाई में हैं। 33 इलाज का इलाज चल रहा है। 

आईजी ने कहा कि आईसीयू में इलाज के दौरान दो और लोगों की मौत हो गई, जिससे विल्लुपुरम जिले में मरने वालों की संख्या छह हो गई और मरने वालों की कुल संख्या 10 हो गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें