ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशगुजरात में 10 लोग खेल रहे थे PUBG, पुलिस ने उनके साथ किया कुछ ऐसा

गुजरात में 10 लोग खेल रहे थे PUBG, पुलिस ने उनके साथ किया कुछ ऐसा

पुलिस के प्रतिबंध के बावजूद कथित रूप से अपने मोबाइल फोन पर पबजी (PUBG) गेम खेलने के लिए पिछले दो दिनों में गुजरात के राजकोट शहर में कॉलेज के छह छात्रों समेत 10 लोगों को गिरफ्तार (Arrest) किया गया है।...

गुजरात में 10 लोग खेल रहे थे PUBG, पुलिस ने उनके साथ किया कुछ ऐसा
अहमदाबाद, एजेंसीThu, 14 Mar 2019 08:54 PM
ऐप पर पढ़ें

पुलिस के प्रतिबंध के बावजूद कथित रूप से अपने मोबाइल फोन पर पबजी (PUBG) गेम खेलने के लिए पिछले दो दिनों में गुजरात के राजकोट शहर में कॉलेज के छह छात्रों समेत 10 लोगों को गिरफ्तार (Arrest) किया गया है। पुलिस आयुक्त मनोज अग्रवाल ने छह मार्च को एक अधिसूचना जारी कर शहर में ऑनलाइन गेम प्लेयर बैटलग्राउंड (पबजी) और 'मोमो चैलेंज पर प्रतिबंध लगा दिया था।

राजकोट तालुक के पुलिस निरीक्षक वी एस वंजारा ने कहा कि पुलिस थानों को प्रतिबंध को लागू करने और इन गेमों को खेलने वालों को गिरफ्तार करने के लिए कहा गया है। उन्होंने कहा, 'मंगलवार को हमारी टीमों ने कलावाड रोड और जगन्नाथ चौक क्षेत्र में अपने मोबाइल फोनों पर पबजी गेम खेल रहे कॉलेज के छह छात्रों को गिरफ्तार किया था।'

ये भी पढ़ें: इस राज्य के मंत्री बोले, PUBG पर रोक लगाने के लिए कानून बनाने की जरूरत

पुलिस नियंत्रण कक्ष से जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार उसी दिन गांधीग्राम पुलिस ने अपने मोबाइल फोन पर गेम खेलने के लिए एक निजी फर्म के 25 वर्षीय कर्मचारी को गिरफ्तार किया था। एक अन्य आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार राजकोट पुलिस के विशेष अभियान समूह ने शहर के विभिन्न इलाकों में अपने फोन पर यह गेम खेल रहे तीन लोगों को गिरफ्तार किया।

पुलिस ने बताया कि भारतीय दंड़ संहिता की धारा 188 के तहत इन सभी 10 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया और बाद में उन्हें संबंधित पुलिस थानों में जमानत दे दी गई। पुलिस आयुक्त की अधिसूचना के अनुसार यह प्रतिबंध आवश्यक है क्योंकि इन गेमों से बच्चों और युवाओं का व्यवहार उग्र हो रहा है।

ये भी पढ़ें: PUBG खेलने वालों के लिए अहम खबर, इस वजह से 12 प्लेयर्स को लगा बडा़ झटका

अहमदाबाद के पुलिस आयुक्त ए के सिंह ने भी बुधवार को एक अधिसूचना जारी कर इन्हीं कारणों का हवाला देते हुए इन दोनों गेम पर प्रतिबंध लगा दिया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें