DA Image
18 अक्तूबर, 2020|9:17|IST

अगली स्टोरी

हिंदी न्यूज़   ›   देश   ›  LIVE: कृषि बिलों को वापस लेने से मना करने पर विपक्ष ने लोकसभा का किया बहिष्कार

LIVE: कृषि बिलों को वापस लेने से मना करने पर विपक्ष ने लोकसभा का किया बहिष्कार

मुख्य बातें

LIVE: कृषि बिलों को वापस लेने से मना करने पर विपक्ष ने लोकसभा का किया बहिष्कार

संसद में चल रहे मॉनसून सत्र का आज नौंवा दिन है। राज्यसभा से निलंबित किए गए विपक्ष के आठ सांसदों ने धरना खत्म कर दिया है। रविवार को किसानों से जुड़े बिलों पर हुए घमासान के बाद सोमवार को आठ राज्यसभा सासंदों को निलंबित कर दिया गया था। इसके बाद सभी निलंबित सासंद रात भर संसद परिसर में ही धरने पर बैठे रहे। सुबह होते ही राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश चाय लेकर उनके पास पहुंचे और खुद भी एक दिन के उपवास पर बैठ गए। फिलहाल, कांग्रेस समेत विपक्षी पार्टियों ने संसद के बचे हुए सत्र के बहिष्कार करने का फैसला लिया है। तो चलिए जानते हैं संसद की कार्यवाही के पल-पल के अपडेट

Tue, 22 Sep 2020 04:47 PM

कृषि बिलों पर विपक्ष का लोकसभा में विरोध जारी

हाल में संसद के दोनों सदनों से पारित हो चुके कृषि बिलों को लेकर विपक्ष का विरोध जारी है। बिलों को वापस लेने से मना करने पर विपक्ष ने लोकसभा का बहिष्कार किया है।

Tue, 22 Sep 2020 01:05 PM

राज्यसभा में बैंकिंग नियमन (संशोधन) विधेयक 2020 पास

राज्यसभा ने बैंकिंग नियमन (संशोधन) विधेयक 2020 पारित किया

Tue, 22 Sep 2020 12:32 PM

आवश्यक वस्तु विधेयक राज्यसभा में पास

राज्यसभा ने अनाज, दलहन, तिलहन, खाद्य तेल, प्‍याज व आलू को आवश्‍यक वस्‍तुओं की सूची से हटाने के प्रावधान वाले विधेयक को मंजूरी दी।
 

Tue, 22 Sep 2020 12:29 PM

आवश्यक वस्तु संशोधन विधेयक राज्यसभा में पेश

राज्यसभा में पेश हुआ आवश्यक वस्तु (संशोधन) विधेयक 2020।

Tue, 22 Sep 2020 12:24 PM

संसद सत्र का बहिष्कार, सांसदों का धरना खत्म

कांग्रेस समेत विपक्षी पार्टियों ने संसद के बचे हुए सत्र का बहिष्कार करने का फैसला लिया है। संसद सत्र का बहिष्कार करने का फैसला किए जाने के बाद विपक्ष के आठ निलंबित सांसदों ने संसद भवन परिसर में अपना धरना खत्म कर दिया।

Tue, 22 Sep 2020 11:27 AM

राष्ट्रपति कोविंद को हरिवंश की चिट्ठी

राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को 20 सितंबर को कृषि विधेयकों के पारित होने के दौरान विपक्षी सांसदों द्वारा सदन में उनके साथ किए गए दुर्व्यवहार को लेकर पत्र लिखा है।

Tue, 22 Sep 2020 11:21 AM

कांग्रेस करेगी संसद सत्र का बहिष्कार

कृषि विधेयकों और सासंदों के निलंबन के मुद्दे पर कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी पार्टियां संसद के बचे हुए सत्र का करेगी बहिष्कार।

Tue, 22 Sep 2020 10:02 AM

सासंदों को हरिवंश ने पिलाई चाय तो पीएम मोदी ने की तारीफ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने निलंबित सांसदों के लिए उपसभापति हरिवंश द्वारा चाय लेकर जाने को उनकी महानता बताया। पीएम मोदी ने कहा 'बिहार की धरती ने सदियों पहले पूरे विश्व को लोकतंत्र की शिक्षा दी थी। आज उसी बिहार की धरती से प्रजातंत्र के प्रतिनिधि बने श्री हरिवंश जी ने जो किया, वह प्रत्येक लोकतंत्र प्रेमी को प्रेरित और आनंदित करने वाला है।'

उन्होंने आगे लिखा, 'हर किसी ने देखा कि दो दिन पहले लोकतंत्र के मंदिर में उनको किस प्रकार अपमानित किया गया, उन पर हमला किया गया और फिर वही लोग उनके खिलाफ धरने पर भी बैठ गए। लेकिन आपको आनंद होगा कि आज हरिवंश जी ने उन्हीं लोगों को सवेरे-सवेरे अपने घर से चाय ले जाकर पिलाई। यह हरिवंश जी की उदारता और महानता को दर्शाता है। लोकतंत्र के लिए इससे खूबसूरत संदेश और क्या हो सकता है। मैं उन्हें इसके लिए बहुत-बहुत बधाई देता हूं।' 

Tue, 22 Sep 2020 09:26 AM

राज्यसभा की कार्यवाही शुरू

मॉनसून सत्र के 9वें दिन राज्यसभा की कार्यवाही शुरू हो गई है। हालांकि, अभी भी राज्यसभा से निलंबित 8 सांसद संसद परिसर में धरने पर बैठे हुए हैं।

Tue, 22 Sep 2020 08:53 AM

निलंबित सांसदों के लिए चाय लेकर पहुंचे हरिवंश

मंगलवार सुबह उपसभापति हरिवंश संसद भवन परिसर में धरना दे रहे निलंबित सांसदों के लिए चाय लेकर पहुंचे। 

Tue, 22 Sep 2020 08:49 AM

प्रदर्शन के बीच स्थगित हुआ था राज्यसभा

सोमवार को जब निलंबित सांसदों का प्रदर्शन सदन के अंदर खत्म नहीं हुआ तो राज्यसभा को पूरे दिन के लिए स्थगित कर दिया गया। इसके बाद सभी निलंबित सांसद संसद भवन परिसर के अंदर गांधी मूर्ति के समीप धरना पर बैठ गए। राज्यसभा में आज भी गतिरोध जारी रहने की संभावना है। निलंबित सांसदों में कांग्रेस के राजीव सातव, सैयद नजीर हुसैन और रिपुन बोरा, तृणमूल कांग्रेस के डेरेक ओ ब्रायन और डोला सेन, माकपा के इलामारम करीम, केके रागेश और आम आदमी पार्टी के संजय सिंह शामिल हैं।

Tue, 22 Sep 2020 08:48 AM

सोमवार को आठ सांसदों का निलंबन

राज्यसभा में कृषि बिल पेश किए जाने के दौरान हंगामा करने वाले आठ विपक्षी सांसदों को सोमवार को शेष सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया। इसके बाद निलंबित सदस्यों ने सदन से बाहर जाने से इनकार कर दिया और विरोध जताते रहे। इस कारण सदन का कामकाज बार-बार बाधित हुआ। बाद में सांसदों ने संसद भवन परिसर में गांधी प्रतिमा के पास प्रदर्शन किया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:LIVE: कृषि बिलों को वापस लेने से मना करने पर विपक्ष ने लोकसभा का किया बहिष्कार

चुटकुले

जब पति ने पत्नी से कहा, 'इतना कठिन व्रत रखने से कहीं तुम्हें कमजोरी न आ जाए'

पति: नवरात्रि का व्रत है?

पत्नी : हां जी

पति: कुछ खाया?

पत्नी :जी कुछ खास नहीं

पति: फिर भी क्या खाया?

पत्नी : केला, सेव, अनार, मूंगफली, फ्रूट क्रीम, आलू की टिक्की, साबूदाने की खीर, साबूदाने के पापड़, कुट्टू की पूरी, सावंख के चावल, सिंघाड़े के
आटे का हलवा, खीरा, सुबह-सुबह चाय और अब जूस पी रही हूं।

पति : बहुत सख्त व्रत रख रही हो, यह हर किसी के बस का कहां है... और कुछ खाने की इच्छा है? देखलो कहीं कमज़ोरी न आ जाए।