DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   देश   ›   Monsoon Session LIVE: संसद में फिर जमकर हंगामा, राज्यसभा-लोकसभा 12 बजे तक स्थगित
देश

Monsoon Session LIVE: संसद में फिर जमकर हंगामा, राज्यसभा-लोकसभा 12 बजे तक स्थगित

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Shankar Pandit
Thu, 22 Jul 2021 11:23 AM
Monsoon Session LIVE: संसद में फिर जमकर हंगामा, राज्यसभा-लोकसभा 12 बजे तक स्थगित

Parliament Monsoon Session 2021: संसद के मॉनसून सत्र के पहले सप्ताह के आखिरी दो दिनों में भी हंगामे के आसार हैं। आज संसद के मॉनसून सत्र का तीसरा दिन है और आज भी हंगामा होता दिख रहा है। जोरदार हंगामे की वजह से राज्यसभा और लोकसभा की कार्यवाही को 12 बजे तक स्थगित कर दिया गया है। कांग्रेस और कुछ विपक्षी दलों ने पहले ही विभिन्न मुद्दों पर संसद परिसर में प्रदर्शन करने और संसद के भीतर सरकार को घेरने का ऐलान किया है। दरअसल, पेगासस जासूसी मामले, किसान आंदोलन, महंगाई, पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों पर विपक्ष के निशाने पर रही सरकार के लिए अब कोरोना की दूसरी लहर में ऑक्सीजन की कमी से कोई मौत न होने का बयान दिक्कते खड़ी कर सकता है। कांग्रेस ने इस मुद्दे पर केंद्रीय मंत्री के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस देने की बात कही है। लोकसभा में भी जबरदस्त हंगामा देखने को मिल सकता है। माना जा रहा है कि संसद में में आज पेगासस जासूसी कांड पर आईटी मिनिस्टर अश्विनी वैष्णव दोपहर में बयान दे सकते हैं। 

Thu, 22 Jul 2021 11:22 AM

लोकसभा की कार्यवाही भी 12 बजे तक स्थगित

केंद्र के तीन नये कृषि कानूनों के मुद्दे पर विपक्षी सदस्यों के हंगामे के कारण बृहस्पतिवार को लोकसभा की कार्यवाही शुरू होने के करीब 10 मिनट बाद दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित।
 

Thu, 22 Jul 2021 11:09 AM

12 बजे तक के लिए स्थगित हुई राज्यसभा की कार्यवाही

मॉनसून सत्र: जोरदार हंगामे के चलते दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित हुई राज्यसभा की कार्यवाही।

Thu, 22 Jul 2021 08:29 AM

Monsoon Session 2021: आज 2 बजे संसद में बोलेंगे आईटी मिनिस्टर वैष्णव

संसद का मॉनसून सत्र: इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव आज दोपहर 2 बजे संसद को संबोधित करेंगे। माना जा रहा है कि पेगासस कांड पर वह सरकार का पक्ष रखेंगे।

Thu, 22 Jul 2021 08:27 AM

Monsoon Session 2021: ईद की छुट्टी के बाद आज सदन होगा शुरू

Parliament Monsoon Session 2021: ईद की एक दिन की छुट्टी के बाद आज संसद के दोनों सदन फिर से शुरू होंगे, लेकिन विपक्षी दलों के तेवरों से साफ है कि सरकार को कोई ज्यादा राहत नहीं मिलने वाली है। कांग्रेस ने कहा है कि वह पेगासस जासूसी मामले, किसान आंदोलन, महंगाई, पेट्रोल डीजल की बढ़ी कीमतों को लेकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेगी। विपक्ष के अन्य दलों को भी साथ लाने की कोशिश की जा रही है। विपक्ष ऑक्सीजन की कमी से कोरोना की दूसरी लहर में एक भी मौत न होने के सरकार के बयान का मुद्दा भी उठा सकता है।