DA Image
8 अप्रैल, 2021|8:39|IST

अगली स्टोरी

हिंदी न्यूज़   ›   देश   ›  LIVE: पीएम मोदी ने कहा- माइक्रो कंटेनमेंट जोन पर दें ध्यान, नाइट कर्फ्यू का बताया फायदा

LIVE: पीएम मोदी ने कहा- माइक्रो कंटेनमेंट जोन पर दें ध्यान, नाइट कर्फ्यू का बताया फायदा

मुख्य बातें

LIVE: पीएम मोदी ने कहा- माइक्रो कंटेनमेंट जोन पर दें ध्यान, नाइट कर्फ्यू का बताया फायदा

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज एक बार फिर मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर रहे हैं। इस बैठक में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के अलावा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी शामिल हुए हैं। इस बैठक में पीएम मोदी ने मुख्यमंत्रियों से कंटेनमेंट जोन पर ध्यान देने की बात कही है। बता दें कि महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना वायरस वैक्सीन की कमी की बात कही है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि उनके राज्य में केवल तीन दिन के लिए वैक्सीन बची हुई है जबकि कुछ सेंटरों पर तो टीका खत्म होने की कगार पर खड़ा हो गया है। यूं तो भारत में कोरोना की रफ्तार थामने के लिए टीकाकरण में तेजी लाई जा रही है, लेकिन इसके बावजूद कोरोना वायरस पर लगाम नहीं कस पा रही। बेकाबू होते हालात को देखते हुए कई राज्यों ने स्थिति के अनुरूप प्रतिबंधों का ऐलान किया है।  उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, दिल्ली, पंंजाब और राजस्थान जैसे राज्यों में नाइट कर्फ्यू लगाए जा रहे हैं तो वहीं छत्तीसगढ़ के कुछ शहरों में पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की गई है। जानें, देश में कोरोना को फैलने से रोकने के लिए अभी कहां-क्या नियम लागू हैं...

Thu, 08 Apr 2021 08:31 PM

नौजवानों से अपील

नौजवनों से अपील करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना को जो प्रोटोकॉल हैं, अगर मेरे देश के नौजवान इसको फॉलो करते हैं तो, वहीं स्थिति जहां से हम नीचे आए थे, एक बार फिर होगी।

Thu, 08 Apr 2021 08:30 PM

अभी संपूर्ण लॉकडाउन की जरूरत नहीं

वहीं, वैक्सीन को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि हमें पूरे देश को ध्यान में रखकर ही मैनेजमेंट करना होगा। पीएम मोदी ने कहा कि अभी संपूर्ण लॉकडाउन की जरूरत नहीं है। फिलहाल नाइट कर्फ्यू की काफी है। टेस्ट, ट्रैक और ट्रीट पर ध्यान दें। हमें वैक्सीनेशन केंद्रों की संख्या बढ़ानी हैं तो उसको बढ़ाएं।

Thu, 08 Apr 2021 08:30 PM

कंटेनमेंट जोन में हर व्यक्ति की जांच हो

मुख्यमंत्रियों से बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना के टेस्ट सही ढंग से किए जाए। पीएम मोदी ने कहा कि केस बढ़ने की वजह से राज्य दबाव में न आएं। कंटेनमेंट जोन में हर व्यक्ति की जांच हो। 

Thu, 08 Apr 2021 08:19 PM

युद्ध स्तर पर काम करने की जरूरत

पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना से लड़ने के लिए फिर से युद्धस्तर पर काम करने की आवश्यकता है। सभी चुनौतियों के बावजूद, हमारे पार एक बेहत अनुभव, संसाधन और एक टीका है।

Thu, 08 Apr 2021 08:13 PM

एक चुनौतीपूर्ण स्थिति फिर से उभर रही है

मुख्यमंत्री के साथ बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि एक चुनौतीपूर्ण स्थिति फिर से उभर रही है। मैं आप सभी से कोविड-19 स्थिति से निपटने के लिए अपने सुझाव देने का अनुरोध करता हूं। बता दें कि इस बैठक में पीएम मोदी के अलावा गृह मंत्री अमित शाह भी शामिल हुए हैं।

Thu, 08 Apr 2021 06:00 PM

मेरठ और बरेली में भी नाइट कर्फ्यू का ऐलान, अब तक UP के 8 शहरों में लागू हुआ

नोएडा और गाजियाबाद के बाद मेरठ और बरेली में भी हुआ नाइट कर्फ्यू का ऐलान। अब तक 8 शहरों में लागू हुआ फैसला।

Thu, 08 Apr 2021 04:02 PM

नोएडा-गाजियाबाद में 17 अप्रैल तक बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज और कोचिंग संस्थान

नोएडा और गाजियाबाद में 17 अप्रैल तक सभी स्कूल-कॉलेजों और कोचिंग संस्थानों को भी बंद रखने का आदेश जारी किया गया। कानपुर, वाराणसी, प्रयागराज और लखनऊ में पहले ही नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया था। अब तक 6 शहरों में लगा नाइट कर्फ्यू।

Thu, 08 Apr 2021 03:23 PM

नोएडा में 17 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू, स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थान भी बंद रहेंगे

नोएडा में 17 अप्रैल तक के लिए नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। इस दौरान स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थान भी बंद रहेंगे।

Thu, 08 Apr 2021 03:17 PM

गाजियाबाद में प्राइवेट अस्पतालों में भी बेड रिजर्व करने के आदेश

गाजियाबाद में कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए पहले की तरह इस बार फिर से प्राइवेट अस्पतालों में बेड रिजर्व करने के आदेश दिए गए हैं। इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए हैं कि वह सभी अस्पतालों में समन्वय स्थापित करें। जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने कहा कि पूर्व में कोरोना के मरीजों के इलाज में अहम भूमिका रही है। पहले संकट से उबरने में प्राइवेट अस्पतालों ने प्रशासन के साथ मिलकर काम किया। 

Thu, 08 Apr 2021 03:08 PM

गाजियाबाद में रेड जोन वाले इलाकों में पार्क और जिम भी रहेंगे बंद

गाजियाबाद के जिलाधिकारी डॉ. अजय शंकर पांडेय ने भी गुरुवार को तत्काल प्रभाव से रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक के लिए सात घंटे का नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है। जिला प्रशासन की ओर जारी आदेश के अनुसार, कंटेनमेंट और रेड जोन के लिए भी नई व्यवस्थाएं लागू की गई हैं। यहां पार्क, सामुदायिक केंद्र और जिम भी एक बार फिर से बंद कर दिए गए हैं। इसके साथ ही घरों में काम करने के लिए मेड भी नहीं बुलाई जा सकेंगी। हालांकि, अखबार वितरण पर कोई पाबंदी नहीं है। जिलाधिकारी ने जिले में गहन निगरानी के आदेश दिए हैं।

Thu, 08 Apr 2021 03:04 PM

दिल्ली के बाद गाजियाबाद-नोएडा में भी नाइट कर्फ्यू

गाजियाबाद और नोएडा में लगा 17 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू, रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक रहेगा कर्फ्यू।

Thu, 08 Apr 2021 12:11 PM

मध्य प्रदेश में वीकेंड लॉकडाउन: ज्यादा केस वाले इलाकों में और सख्त होंगे नियम

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि शुक्रवार को शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक प्रदेश के सभी शहरों में लॉकडाउन लागू रहेगा। इसके अलावा भविष्य में कुछ और सख्तियां भी लागू की जा सकती हैं। शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की मीटिंग के बाद उन शहरों को लेकर फैसले लिए जाएंगे, जहां केसों की रफ्तार अन्य क्षेत्रों के मुकाबले अधिक है।

Thu, 08 Apr 2021 12:00 PM

मध्य प्रदेश के सभी शहरों में शुक्रवार शाम 6 बजे से सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन

मध्य प्रदेश के सभी शहरों में शुक्रवार शाम 6 बजे से सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन का फैसला। राज्य में कोरोना के बढ़ते केसों के चलते यह फैसला लिया गया है। राज्य में सिर्फ शहरी क्षेत्रों में ही यह फैसला लागू होगा।

Thu, 08 Apr 2021 10:12 AM

महाराष्ट्र में नाइट कर्फ्यू और वीकेंड लॉकडाउन

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण पर रोक लगाने के लिए महाराष्ट्र सरकार ने सोमवार रात से नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया है। इस दौरान जरूरी सेवाओं को छोड़कर सभी सुविधाओं पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है। वहीं सोमवार से 30 अप्रैल तक सुबह सात बजे से रात आठ बजे के बीच सार्वजनिक स्थानों पर पांच या इससे अधिक संख्या में लोगों के एकत्र होने पर रोक होगी। इसके अलावा महाराष्ट्र में वीकेंड लॉकडाउन भी लगा दिया गया है।

Thu, 08 Apr 2021 10:07 AM

राजस्थान में भी कई जगहों पर लगा नाइट कर्फ्यू

राजस्थान के जोधपुर में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। राज्य सरकार ने संक्रमण को काबू करने के लिए यहां 6 से 19 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया है। रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक पाबंदियां रहेंगी। उधर, चित्तौड़गढ़ जिले में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए धारा 144 लागू की गई है। 

Thu, 08 Apr 2021 10:05 AM

छत्तीसगढ़ के रायपुर और दुर्ग में संपूर्ण लॉकडाउन

छत्तीसगढ़ भी उन राज्यों में शामिल है, जहां पर कोविड के नए मामले बढ़े हैं। इसके चलते राज्य सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए लॉकडाउन लगाने का ऐलान किया है। हालांकि, यह लॉकडाउन सिर्फ रायपुर में ही लगाया जा रहा है। छत्तीसगढ़ के रायपुर में 9 से 19 अप्रैल तक पूर्ण लॉकडाउन लगाने का ऐलान किया गया है। रायपुर कलेक्टर एस भारती दसन ने बताया कोरोना की स्थिति को ध्यान में रखते हुए, रायपुर जिले को 9 अप्रैल की शाम 6 बजे से 19 अप्रैल तक सुबह 6 बजे तक कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित किया जा रहा है। इस अवधि के दौरान जिले की सभी सीमाएं सील रहेंगी। राज्य के दुर्ग जिले में भी कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए मंगलवार से लॉकडाउन लागू कर दिया गया है, जो 14 अप्रैल तक चलेगा।

Thu, 08 Apr 2021 10:02 AM

पंजाब का कोरोना से बुरा हाल, पूरे राज्य में नाइट कर्फ्यू का ऐलान

पंजाब सरकार ने राज्य में 30 अप्रैल तक के लिए नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है। यह कर्फ्यू प्रदेश के सभी जिलों में लागू होगा। नाइट कर्फ्यू रात को 9 बजे से शुरू होगा और सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा। इससे पहले नाइट कर्फ्यू प्रदेश के 12 जिलों में ही 10 अप्रैल तक लागू था, लेकिन अब इस पूरे प्रदेश में लगाने का ऐलान किया गया है। 

Thu, 08 Apr 2021 09:56 AM

दिल्ली में भी नाइट कर्फ्यू, ये हैं नियम

केजरीवाल सरकार ने भी मंगलवार को दिल्ली में नाइट कर्फ्यू का ऐलान कर दिया। सरकार ने तत्काल प्रभाव से दिल्ली में 30 अप्रैल तक रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू का ऐलान किया है। दिल्ली में नाइट कर्फ्यू के दौरान जो लोग वैक्सीन लगवाने जाना चाहते हैं उनको ट्रैफिक मूवमेंट पर किसी तरह की कोई रोक नहीं होगी। इसके अलावा राशन, किराना, फल सब्जी, दूध, दवा से जुड़े दुकानदारों को ई-पास के जरिए ही कर्फ्यू के दौरान छूट मिलेगी। 

Thu, 08 Apr 2021 09:50 AM

जानें, उत्तर प्रदेश में कोरोना को लेकर जारी किए गए सारे नियम

- बंद कमरे में सामूहिक आयोजन के लिए 50 लोग या अधिकतम 100 लोगों की अनुमति दी जाएगी। 
- खुले मैदान में 200 से अधिक लोग किसी सार्वजनिक आयोजन में मौजूद नहीं होंगे। 
- कक्षा 1 से 12 तक के सभी स्कूल पूरी तरह से बंद होंगे, कक्षाओं का संचालन ऑनलाइन होगा। 
- रात में ट्रेन से आने वाले यात्री अपने टिकट को दिखाकर ही आगे सड़क पर सफर करे सकेंगे। 

Thu, 08 Apr 2021 09:49 AM

उत्तर प्रदेश में इन जगहों पर लगा नाइट कर्फ्यू

यूपी में कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए लखनऊ, वाराणसी और कानपुर में गुरुवार रात से नाइट कर्फ्यू लगाने की घोषणा कर दी गई है। इसको देखते हुए प्रयागराज जिला प्रशासन ने शहर में नाइट कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया है। रात 10 बजे से सुबह आठ बजे तक कर्फ्यू रहेगा। आवश्यक सेवाओं को प्रशासन ने रात में भी बहाल रखने का निर्णय लिया है। इस दौरान बेवजह किसी को घर से बाहर जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:LIVE: पीएम मोदी ने कहा- माइक्रो कंटेनमेंट जोन पर दें ध्यान, नाइट कर्फ्यू का बताया फायदा

चुटकुले

Jokes : जब पति को गिफ्ट देने पर अड़ी पत्नी

पत्नी (पति के बर्थडे पर) : क्या गिफ्ट दूं ?

पति : गिफ्ट रहने दे । बस कभी-कभी प्यार से देख लिया कर, इज्जत किया कर और तमीज से बात कर लिया कर।

पत्नी (एक मिनट सोच कर) : नहीं, मैं तो गिफ्ट ही दूंगी।