Hindi News देश LIVE: उद्धव ठाकरे ने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपा

LIVE: उद्धव ठाकरे ने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपा

ठाकरे ने बुधवार को कहा कि उनकी रुचि ‘संख्याबल के खेल’ में नहीं है और इसलिए वह अपने पद से इस्तीफा दे रहे हैं। उन्होंने वेबकास्ट पर कहा, ‘‘मैं विधान परिषद की सदस्यता से भी इस्तीफा दे रहा हूं।’’

LIVE: उद्धव ठाकरे ने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपा
Uddhav thackeray
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Nisarg DixitEdited By: Amit Kumar
Thu, 30 Jun 2022 12:06 AM

Uddhav Thackeray Government Crisis: महाराष्ट्र के सियासी संकट में सुप्रीम कोर्ट के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के फैसले को बरकरार रखने के बाद उद्धव ठाकरे ने सीएम और विधान परिषद सदस्य से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने बागियों पर तीखा हमला बोला। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि बहुमत परीक्षण पर फैसला सदन के पटल पर ही होना चाहिए। उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बीच एकनाथ शिंदे और बागी विधायक गोवा पहुंचे। शिंदे गुट के बागी विधायक दीपक केसरकर ने कहा कि सीएम उद्धव का इस्तीफा देना खुशी की बात नहीं है। इस बीच खबर आ रही है कि देवेंद्र फडणवीस एक जुलाई को नए सीएम पद की शपथ ले सकते हैं। जानते हैं कि महाराष्ट्र में चल रहे राजनीतिक संघर्ष की पल-पल की अपडेट...

Thu, 30 Jun 2022 12:06 AM

उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद पुलिस अलर्ट पर, सुरक्षा कड़ी की गई

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद पुलिस ने शिवसेना के बागी विधायकों के आवासों और कार्यालयों की सुरक्षा कड़ी कर दी है। एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में बागी विधायकों के बृहस्पतिवार सुबह मुंबई पहुंचने की उम्मीद है। उन्हें लेकर एक चार्टर्ड विमान बुधवार रात गोवा के डाबोलिम हवाईअड्डे पर उतरा। वे फिलहाल पणजी के पास दोना पावला स्थित एक पांच सितारा होटल में ठहरे हुए हैं।

Wed, 29 Jun 2022 11:52 PM

उद्धव ठाकरे ने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपा

उद्धव ठाकरे ने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपा। इस्तीफा देने के 5 मिनट बाद ही ठाकरे राजभवन से बाहर निकले। राजभवन के पास ही स्थित एक मंदिर में जाकर उन्होंने पूजा अर्चना की।

Wed, 29 Jun 2022 11:45 PM

भाजपा खेमे में जश्न शुरू, पार्टी नेताओ ने फडणवीस को दी बधाई

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के इस्तीफे की घोषणा के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कई विधायक और वरिष्ठ नेता पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के मुंबई स्थित आवास पर एकत्रित हुए। शिवसेना के नेतृत्व वाली महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार के गिरने पर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल समेत भाजपा के कई नेताओं ने एक-दूसरे को बधाई दी। उनमें से कई ने कहा कि फडणवीस जल्द ही राज्य की कमान संभालेंगे।

Wed, 29 Jun 2022 11:44 PM

देवेंद्र फडणवीस का बयान

हम आपको कल सब कुछ बताएंगे: महाराष्ट्र में राजनीतिक घटनाक्रम पर भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस

Wed, 29 Jun 2022 11:26 PM

महाराष्ट्र भाजपा प्रमुख चंद्रकांत पाटिल का बयान

महाराष्ट्र भाजपा प्रमुख चंद्रकांत पाटिल ने कहा- जो (शिवसेना के बागी विधायक) कल मुंबई पहुंच रहे थे, मैं उनसे कल नहीं आने का आग्रह करता हूं, वे शपथ ग्रहण के दिन आएं।

Wed, 29 Jun 2022 11:13 PM

उद्धव ठाकरे अपने आवास मातोश्री से निकले

उद्धव ठाकरे अपने आवास मातोश्री से निकले। वह राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को महाराष्ट्र के सीएम के रूप में अपना इस्तीफा सौंपने के लिए राजभवन निकले ठाकरे।

Wed, 29 Jun 2022 10:50 PM

एक सभ्य सीएम को हमने खो दियाः संजय राउत

शिवसेना के फायरब्रांड नेता और सांसद संजय राउत ने उद्धव ठाकरे के इस्तीफे पर ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि हमने एक सभ्य सीएम को खो दिया। उद्धव ठाकरे ने अत्यंत शालीनता के साथ सीएम पद से इस्तीफा दिया।

Wed, 29 Jun 2022 10:46 PM

एकनाथ शिंदे से फडणवीस ने फोन पर की बात

सीएम उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के साथ ही महा विकास अघाड़ी सरकार गिर गई है। इसके साथ ही फ्लोर टेस्ट पर विराम लग गया है। अब नए समीकरणों पर मीडिया रिपोर्ट्स है कि देवेंद्र फडणवीस ने एकनाथ शिंदे से फोन पर बात की है। बता दें कि शिंदे और बाकी बागी विधायक गोवा पहुंच चुके हैं।

Wed, 29 Jun 2022 10:39 PM

एक जुलाई को शपथ ले सकते हैं फडणवीस

मीडिया रिपोर्ट्स हैं कि एक जुलाई को देवेंद्र फडणवीस नए सीएम पद की शपथ ले सकते हैं। शिवसेना नेता अनिल परब राजभवन पहुंच चुके हैं। अभी इस पर संशय बना हुआ है कि उद्धव खुद इस्तीफा देने राजभवन आएंगे या अनिल परब की तरफ से राज्यपाल को इस्तीफा सौंपा जाएगा।

Wed, 29 Jun 2022 10:31 PM

उद्धव के इस्तीफे पर शिंदे गुट का रिएक्शन

गोवा पहुंचे शिंदे गुट के बागी विधायक दीपक केसरकर ने कहा कि उद्धव ठाकरे का इस्तीफा अच्छी बात नहीं है। हालांकि वो इस्तीफा देना चाहते थे लेकिन शरद पवार उन्हें ऐसा करने से रोक रहे थे। सुप्रीम कोर्ट तक मामला पहुंचा। जब सुप्रीम कोर्ट ने फ्लोर टेस्ट की अनुमति दे दी तो उद्धव ठाकरे ने इस्तीफा दिया। हम आगे की रणनीति तय करेंगे। जल्द ही जनता के समक्ष हमारा फैसला सामने होगा।

Wed, 29 Jun 2022 10:27 PM

गोवा पहुंचा शिंदे गुट

सीएम उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के ऐलान के बीच एकनाथ शिंदे समेत तमाम बागी शिवसेना विधायक गोवा पहुंच चुके हैं। अभी यह देखना बाकी है कि वो कल मुंबई पहुंचते हैं या नहीं। क्योंकि उद्धव ठाकरे के इस्तीफा देने के बाद सरकार गिर गई है।

Wed, 29 Jun 2022 10:16 PM

मुझसे शिवसेना नहीं छीन सकता कोई

सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि भले ही उन्होंने सीएम पद छोड़ दिया है लेकिन शिवसेना उन्हीं की है और वो उनसे कोई छीन नहीं सकता। उद्धव के सीएम पद छोड़ने के ऐलान के बाद मुंबई में हलचल तेज हो गई है। एनसीपी नेता पार्टी प्रमुख शरद पवार के घर पहुंचे हैं। भविष्य के लिए रणनीति बनाई जा रही है।

Wed, 29 Jun 2022 10:08 PM

एकनाथ शिंदे पर उद्धव का शायराना तंज

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अपने वेबकास्ट के जरिए लोगों को संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे ने शायराना अंदाज में शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे पर तंज भी कसा। उद्धव ठाकरे ने उन्हें पेड़ा मुबारक हो, मुझे आपका प्यार चाहिए।

पूरी खबर पढ़ें।

Wed, 29 Jun 2022 10:06 PM

भाजपा में खुशी की लहर

उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद भाजपा मे ंखुशी की लहर दौड़ गई है। भाजपा नेताओं ने देवेंद्र फडणवीस के साथ मिलकर जश्न मनाया और मिठाई खिलाई। होटल में सभी नेता मीटिंग के लिए इकट्ठा हुए थे।

Wed, 29 Jun 2022 09:56 PM

राजभवन के लिए रवाना हुए सीएम उद्धव

फेसबुक लाइव पर अपने इस्तीफे के ऐलान के बाद सीएम उद्धव ठाकरे राजभवन के लिए निकल चुके हैंं। बताया जा रहा है कि वे राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपेंगे।

Wed, 29 Jun 2022 09:55 PM

बागियों को सीएम उद्धव का संदेश

अपने संबोधन में सीएम उद्धव ने कहा कि तुम मुझसे नाराज़ क्यों हो? सूरत जाने और बोलने के बजाय आपको मेरे पास मातोश्री आना चाहिए था। मैं अब भी आपकी भावनाओं का सम्मान करता हूं। मैं सोनिया जी, शरद पवार के साथ-साथ कांग्रेस और एनसीपी को धन्यवाद देना चाहता हूं। औरंगाबाद का नाम बदलने पर फैसला लेते हुए एनसीपी और कांग्रेस ने इसका विरोध नहीं किया। लेकिन मुझे जो बुरा लगता है वह यह है कि शिवसेना के केवल चार मंत्री ही मौजूद थे। हम सभी जानते हैं कि वे कहां हैं।

Wed, 29 Jun 2022 09:52 PM

सरकार में सभी पदों से दे रहा हूं इस्तीफा

सीएम उद्धव ठाकरे ने अपने संबोधन में सीएम पद से इस्तीफा दिया। उन्होंने इसके साथ ही विधान परिषद सदस्य पद से भी इस्तीफा दे दिया है।

पूरी खबर पढ़ें।

Wed, 29 Jun 2022 09:45 PM

मैं इस्तीफा दे रहा हूं

कांग्रेस ने मंत्रिमंडल से निकलने की पेशकश की है। बागियों को अपने संदेश में सीएम उद्धव ने कहा कि हो सकता है कल फ्लोर टेस्ट में आप जीत जाएं लेकिन आपको याद रखना चाहिए कि आपके पास कितनी संख्या है मुझे इससे मतलब नहीं है। आप कल जाकर बताएं कि बालासाहेब ने आपको कितना बढ़ाया और आपने बालासाहेब के बेटे को नीचे लाने का पुण्य किया है। 

Wed, 29 Jun 2022 09:42 PM

राज्यपाल को भी धन्यवाद

सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने भी फ्लोर टेस्ट की इजाजत दे दी है। राज्यपाल जी का भी धन्यवाद। राज्यपाल ने एक खत पर ऐक्शन लिया और फ्लोर टेस्ट के लिए कहा। बागियों की नाराजगी किस बात की है। शिवसैनिकों को नोटिस भेजा जा रहा है। सूरत, गुवाहाटी जाकर नाराजगी जाहिर की जा रही है। 

Wed, 29 Jun 2022 09:38 PM

जिसे सबकुछ दिया वो खिलाफ

सीएम उद्धव ने कहा कि हमने लोगों के फायदे के लिए काम किया। सबका आशीर्वाद हमारे साथ है। मुझे आश्चर्य है कि जिसको हमने सबकुछ दिया वो खिलाफ और जिसे कुछ नहीं दिया वो साथ है। अच्छे कामों पर लोगों की नजरे हैं।