Hindi News देश Lok Sabha Election 2024 Live: माताओं-बहनों के लिए जान की बाजी लगा दूंगा, तेलंगाना में बोले PM मोदी

Lok Sabha Election 2024 Live: माताओं-बहनों के लिए जान की बाजी लगा दूंगा, तेलंगाना में बोले PM मोदी

Lok Sabha Election 2024 Live: जानकारी के मुताबिक लोकसभा चुनाव BJP आज दिल्ली में अपनी तीसरी लिस्ट को लेकर मंथन करने जा रही है। वहीं चुनावी बिगुल बजने के बाद राजनीतिक दलों ने अपना प्रचार तेज कर दिया है।

Lok Sabha Election 2024 Live:  माताओं-बहनों के लिए जान की बाजी लगा दूंगा, तेलंगाना में बोले PM मोदी
Lok Sabha Election 2024
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Ankit Ojha
Mon, 18 Mar 2024 2:51 PM

Lok Sabha Election 2024 Live: चुनाव आयोग की तरफ से 18वीं लोकसभा चुनाव 2024 के लिए तारीखों के ऐलान के बाद चुनावी बिगुल बज चुका है। भारतीय जनता पार्टी अब तक अपने 267 उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है और दो लिस्ट जारी कर चुकी है। बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश की बची 24 सीटों को लेकर आज दिल्ली में मंथन होने वाला है। लिस्ट फाइनल होने के बाद जल्द ही तीसरी सूची जारी कर दी जाएगी। यह भी चर्चा है कि कई मौजूदा सांसदों का टिकट कट सकता है। वहीं कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा रविवार को ही मुंबई में खत्म हो गई है> चुनाव से संबंधित जानकारियों के लिए हमारे साथ जुड़े रहें...

Mon, 18 Mar 2024 02:51 PM

Lok Sabha Election Live: चुनाव से पहले चुनाव आयोग का ऐक्शन

Lok Sabha Election Live: लोकसभा चुनाव से पहले चुनाव आयोग ने बड़ा ऐक्शन लेते हुए उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, उत्तराखंड, गुजरात और हिमाचल प्रदेश के गृह सचिवों को हटाने का आदेश दिया है। इसके अलावा पश्चिम बंगाल सरकार से तीन नाम सुझाने को कहा है जिससे नए डीजीपी का चयन किया जा सके।

Mon, 18 Mar 2024 01:50 PM

Lok Sabha Election Live: पलक्कड़ में होगा पीएम मोदी का रोडशो

Lok Sabha Election Live:  आगामी लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के उम्मीदवारों के पक्ष में समर्थन जुटाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को पलक्कड़ में रोड शो करेंगे। भारतीय जनता पार्टी के सूत्रों ने यह जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि सुबह करीब साढ़े आठ बजे कोट्टामैदान अन्चुविलक्कु से प्रधानमंत्री का रोड शो शुरू होगा और यह प्रधान डाकघर की ओर जाएगा। रोड शो से पहले, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आज शाम शहर में एक बाइक रैली भी आयोजित करने वाली है। 

Mon, 18 Mar 2024 01:49 PM

Lok Sabha Election Live: पहले भी लड़ चुकी हैं लोकसभा चुनाव, अब तेलंगाना की राज्यपाल का इस्तीफा


 Lok Sabha Election Live: तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सौंदरराजन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। राजभवन ने सोमवार को यह जानकारी दी। सौंदरराजन पुडुचेरी के उपराज्यपाल का पद भी संभाल रही थीं। उन्होंने अपना त्यागपत्र राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू को भेज दिया है। एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है, “ तेलंगाना की माननीय राज्यपाल और पुडुचेरी की उपराज्यपाल डॉ. तमिलिसाई सौंदरराजन ने तत्काल प्रभाव से अपना इस्तीफा दे दिया है।” विज्ञप्ति में कहा गया है, “ इस्तीफा भारत की माननीय राष्ट्रपति को भेज दिया गया है।” सौंदरराजन का इस्तीफा इन खबरों के बीच हुआ है कि वह तमिलनाडु से आगामी लोकसभा चुनाव लड़ सकती हैं। उन्होंने दक्षिण तमिलनाडु की थूथुकुडी सीट से 2019 का संसदीय चुनाव लड़ा था, लेकिन वह द्रमुक की कनीमोझी से हार गई थीं। 

Mon, 18 Mar 2024 11:50 AM

Lok Sabha Election Live: कांग्रेस, बीआरएस पर बरसे पीएम मोदी

Lok Sabha Election Live: पीएम मोदी ने कहा कि तेलंगाना से पैसा लूटा जाता है और फिर इसका इस्तेमाल देश के खिलाफ साजिश के लिए होता है। एक घोटालेबाज दूसरे घाटालेबाज पर कभी कार्रवाई नहीं कर सकती। 

Mon, 18 Mar 2024 11:49 AM

Lok Sabha Election Live: तेलंगाना में बोले पीएम मोदी- विपक्ष कर रहा शक्ति का विनाश

Lok Sabha Election Live: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि माताएं और बहनें शक्ति हैं और मैं शक्ति के लिए अपनी जान की बाजी लगाने को भी तैयार है। उन्होंने कहा कि विपक्ष शक्ति का विनाश करने में लगा है। उन्होंने कहा, हमने तो चंद्रयान मिशन में भी उस पॉइंट को शिवशक्ति नाम दिया जहां चंद्रयान उतरा था। पीएम मोदी ने कहा मैं आपका आशीर्वाद लेने आया हूं। पीएम मोद ने कहा कि तेलंगाना की धरती ने आजादी के लिए संघर्ष किया फिर भी इसे सियासी षड्यंत्रों को सहना पड़ा. कांग्रेस पार्टी ने तेलंगाना के सपनों को कुचला है। बीआरएस ने यहां के लोगों की भावनाओं का इस्तेमाल किया। सत्ता पाई और बाद में जनता से विश्वासघात किया। पीएम मोदी तेलंगाना के जगतयाल में जनसभा कर रहे हैं।

Mon, 18 Mar 2024 11:22 AM

Lok Sabha Election: तेलंगाना की राज्यपाल ने दिया इस्तीफा, लड़ सकती हैं लोकसभा चुनाव

लोकसभा चुनाव के मैदान में एक और बड़े खिलाड़ी की एंट्री के आसार हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसै सौंदरराजन ने इस्तीफा दे दिया है। वह जल्दी लोकसभा चुनाव भी लड़ सकती हैं। हालांकि, इसे लेकर उनकी ओर से आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा गया है।

Mon, 18 Mar 2024 10:16 AM

Lok Sabha Election: भीषण गरमी में चुनाव से होंगी परेशानियां

Lok Sabha Election:  इस बार लोकसभा चुनाव 1 जून तक होने वाले हैं। ऐसे में चुनाव भीषण गरमी में हो रहे हैं। जाहिर सी बात है कि ऐसे मौसम में दिक्कत दो होने वाली है। इस बार चुनाव प्रचार के दौरान राजनेताओं को भी खूब पसीना बहाना बड़ेगा। वहीं मतदान के दौरान भी हीटवेव का सामना करना पड़ सकता है। इसी को देखते हुए चुनाव आयोग ने पोलिंग बूथ पर पीने के पानी, बिजली, शेड आदि की व्यवस्था का निर्देश जारी कियाहै। 

Mon, 18 Mar 2024 09:50 AM

Lok Sabha Election: चांदनी चौक सीट से चुनाव लड़ना चाहती हैं अलका लांबा


Lok Sabha Election:  लोकसभा चुनाव के ऐलान के साथ ही अब पार्टियां तेजी से उम्मीदवारों के ऐलान में भी लगी हैं। कांग्रेस नेता अलका लांबा ने संभावना जताई है कि उन्हें दिल्ली की चांदनी चौक सीटसे टिकट दिया जा सकता है। बता दें कि भाजपा ने दिल्ली की सातों सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। हालांकि इंडिया गठबंधन ने अभी अपने उम्मीदवार नहीं उतारे हैं। 

Mon, 18 Mar 2024 09:25 AM

Electoral Bond: फ्यूचर गेमिंग ने डीएमके को दिया 509 करोड़ का चंदा

Electoral Bond: चुनाव आयोग की दी जानकारी में डीएमके ने बताया है कि सैंटियागो मार्टिन की फ्यूचर गेमिंग ने 509 करोड़ के इलेक्टोरल बॉन्ड खरीदे हैं। वहीं सपा और जेडीयू ने 10 करोड़ के ईबी को लेकर कहा है कि पता ही नहीं चला किसने इतना चंदा दे दिया है। 

Mon, 18 Mar 2024 09:19 AM

Lok Sabha Election: इस बार दूसरे सबसे लंबे लोकसभा चुनाव

Lok Sabha Election: इस बार 19 अप्रैल से 1 जून तक लोकसभा के चुनाव होने वाले हैं। ये अब तक के दूसरे सबसे लंबे चलने वाले लोकसभा चुनाव हैं। इस बार 44 दिनों तक वोटिंग और रिजल्ट की प्रक्रिया चलेगी। वहीं पहली बार 1951-52 में लोकसभा चुनाव 120 दिनों तक चले थे। सबसे छोटे चुनाव 1980 में हुए थे जब केवल चार दिनों में वोटिंग और रिजल्ट का काम पूरा हो गया था।