ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देश हिन्दुस्तान शिखर समागमयूपी में ऐसे कानून खत्म होंगे जिनकी जरूरत ही नहीं: योगी आदित्यनाथ

यूपी में ऐसे कानून खत्म होंगे जिनकी जरूरत ही नहीं: योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोर्ट में कई ऐसे केस चल रहे हैं जिनकी जरूरत ही नहीं। मुकदमों की संख्या को देखते हुए कुछ केस वापस होने चाहिए। इसलिए हम लोग प्रदेश में 11 कानून समाप्त करने जा रहे...

यूपी में ऐसे कानून खत्म होंगे जिनकी जरूरत ही नहीं: योगी आदित्यनाथ
लखनऊ। वरिष्ठ संवाददाताSat, 01 Sep 2018 01:19 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोर्ट में कई ऐसे केस चल रहे हैं जिनकी जरूरत ही नहीं। मुकदमों की संख्या को देखते हुए कुछ केस वापस होने चाहिए। इसलिए हम लोग प्रदेश में 11 कानून समाप्त करने जा रहे हैं। इसमें उच्च न्यायालय की भी सहमति होगी। 

मुख्यमंत्री ने लखनऊ में हिन्दुस्तान शिखर समागम 2018 में कहा कि इसके अलावा जो सामान्य मामले हैं जो कई सालों से चल रहे हैं जो 75-80 साल उम्र के अपराधी जेल में बंद है वह यह जमानत की राशि जमा न करने के कारण बाहर नहीं आ पा रहे हैं। ऐसे 20000 मामले हैं जिनमें सरकार इनको खत्म करने के लिए आगे कार्रवाई करेगी और कोर्ट के सामने रखेगी।  

यहां पढ़ें हिन्दुस्तान शिखर समागम 2018 लाइव अपडेट्स

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम चुनाव केवल जीतने के लिए नहीं लड़ते हैं हम अपनी उपलब्धियों और भावी योजनाओं को जनता के बीच लागू करने के लिए चुनाव लड़ते हैं। इसके लिए हम पहले दिन से ही आगे बढ़े हैं। हम जनता को यह बताने में कामयाब होंगे कि 15 वर्षों में सपा और बसपा कहां प्रदेश को लेकर गए थे जिसे हमारी सरकार ने उभारा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने आदेश दिया कि अपराधियों के साथ जितने भी शक्ति के साथ निपट सकते हो उतना कार्रवाई करें कार्रवाई की गई है और उसके अच्छे परिणाम हैं। समाज में हर तरह के लोग रहते हैं अच्छे और बुरे दोनों होंगे जो सही होगा वह आगे जाएगा जो गलत होगा उस पर कार्रवाई भी होगी। जहां पर इनकाउंटर के नाम पर दुरूपयोग किया गया है वहां बहुत सख्त कार्रवाई हुई है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें