DA Image
1 मार्च, 2021|5:01|IST

अगली स्टोरी

हिंदी न्यूज़   ›   देश   ›  Tractor Parade LIVE : दिल्ली पुलिस ने लाल किला को पूरी तरह से कराया खाली, सुरक्षा बढ़ाई गई

Tractor Parade LIVE : दिल्ली पुलिस ने लाल किला को पूरी तरह से कराया खाली, सुरक्षा बढ़ाई गई

मुख्य बातें

Tractor Parade LIVE : दिल्ली पुलिस ने लाल किला को पूरी तरह से कराया खाली, सुरक्षा बढ़ाई गई

नए कृषि कानूनों के विरोध में गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में 'ट्रैक्टर परेड' निकाल रहे प्रदर्शनकारी किसान हिंसक हो गए थे। अब इस मामले में दिल्ली पुलिस ने चार एफआईआर दर्ज की है। सिंघु, टिकरी और गाजीपुर बॉर्डर समेत सभी जगहों पर पुलिस के बैरिकेड्स तोड़कर दिल्ली की सीमाओं में दाखिल हुए किसान लाल किले में घुस गए थे। देर रात दिल्ली पुलिस ने पूरे लाल किला को खारी करा दिया है और वहां सुरक्षा भी तगड़ी कर दी गई है। आईटीओ पर पुलिस मुख्यालय के सामने पुलिस और किसानों में झड़पें भी हुईं। स्थिति को काबू करने के लिए सरकार की ओर से अगले आदेश तक बॉर्डर के इलाकों में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। वहीं कई मेट्रो स्टेशनों के गेट के साथ ही कई रास्ते भी बंद कर दिए गए थे। इस दौरान एक किसान की मौत होने की भी खबर है।

मृतक किसान नवनीत सिंह उत्तराखंड का रहने वाला था। किसानों ने पुलिस पर नवनीत को गोली मारने का आरोप लगाया है। किसानों को काबू करने के लिए पुलिस लाठीचार्ज के साथ ही आंसू गैस का इस्तेमाल किया गया। ऐसा ही कुछ नजारा गुरुग्राम में फरीदाबाद में भी देखने को मिला। बेकाबू होते किसानों को रोकने के लिए पुलिस द्वार किसानों को काबू करने के लिए जहां संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर में आंसू गैस छोड़ी गई वहीं गाजीपुर में लाठीचार्ज किया गया। शाम को नांगलोई में भी किसानों का उग्र प्रदर्शन देखने को मिला।

Tue, 26 Jan 2021 11:52 PM

लाल किला खाली करवाया गया

दिल्ली पुलिस ने लाल किला को पूरी तरह से खाली करा दिया है। बता दें कि नए कृषि कानून को लेकर ट्रैक्टर परेड कर रहे किसान अचानक उग्र रूप धारण कर लिए। ट्रैक्टर में सवार सैकड़ों किसान लाल किला परिसर में प्रदर्शन कर रहे थे। 

Tue, 26 Jan 2021 10:18 PM

किसानों के ट्रैक्टर परेड में बवाल को लेकर 4 एफआईआर दर्ज

राजधानी दिल्ली में किसानों के ट्रैक्टर परेड में हुए बवाल और नुकसान को लेकर दिल्ली पुलिस ने चार एफआईआर दर्ज की है। ट्रैक्टर मार्च निकालने वाले किसानों और पुलिस के जवानों के बीच हुए टकराव में मंगलवार को 83 पुलिसकर्मी घायल हो गए। दिल्ली पुलिस ने यह जानकारी दी।

Tue, 26 Jan 2021 09:46 PM

किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान बवाल का संज्ञान लेने का आग्रह

मुंबई के एक विधि छात्र ने मंगलवार को देश के प्रधान न्यायाधीश एस ए बोबडे को पत्र लिखकर उनसे आग्रह किया कि गणतंत्र दिवस के दिन किसान ट्रैक्टर परेड के दौरान यहां लाल किले में हुए बवाल का वह स्वत: संज्ञान लें।

Tue, 26 Jan 2021 08:41 PM

टीएमसी बोली- कृषि कानूनों पर केंद्र को रुख स्पष्ट करना चाहिए

किसानों के ट्रैक्टर परेड, पुलिस के साथ झड़प और लाल किला पर अपना झंडा लगाने की घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सौगत रॉय ने मंगलवार को कहा कि हिंसा किसी समस्या का समाधान नहीं कर सकती है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कृषि कानूनों पर केन्द्र का रुख स्पष्ट करना चाहिए।

Tue, 26 Jan 2021 05:17 PM

रेवाड़ी में मसानी बैराज पर बैठे किसानों का ट्रैक्टर मार्च मानेसर पहुंचा

हरियाणा : रेवाड़ी में मसानी बैराज पर बैठे किसानों का ट्रैक्टर मार्च मानेसर पहुंच गया है, वहां पर किसानों ने आगे बढ़ने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया। इसके बाद किसान 5 मिनट तक धरने पर बैठ गए और फिर वापस चले गए।

Tue, 26 Jan 2021 03:20 PM

किसानों ने रैली के लिए तय रूट का पालन नहीं किया

दिल्ली पुलिस की ज्वॉइंट कमिश्नर शालिनी सिंह ने कहा कि हम सुबह से किसानों से अपील कर रहे हैं कि जो रास्ता दिल्ली पुलिस के साथ बैठक में तय हुआ है उसका पालन करें। काफी लोग उस रास्ते से चले गए हैं, लेकिन कई लोगों ने पुलिस पर पथराव किया। ट्रैक्टर चढ़ाने की कोशिश की, बैरिकेड तोड़े। हमारे कुछ लोग घायल हुए हैं।

Tue, 26 Jan 2021 01:15 PM

नांगलोई में किसानों को रोकने के लिए पुलिसकर्मी सड़क पर बैठे

दिल्ली : नांगलोई में किसानों को रोकने के लिए पुलिसकर्मी सड़क पर बैठ गए हैं। पुलिस अधिकारी किसानों को मनाने के लिए लगातार उन्हें समझा रहे हैं और तय रूट पर ही ट्रैक्टर परेड निकालने की बात कह रहे हैं।

Tue, 26 Jan 2021 12:20 PM                   -

दिल्ली-गुरुग्राम के सरहौल बॉर्डर पर लंबा जाम लगा

दिल्ली-गुरुग्राम के सरहौल बॉर्डर पर वाहनों की चेकिंग को लेकर लंबा जाम लगा हुआ है। दिल्ली पुलिस वाहनों को बिना चेकिंग के दिल्ली घुसने नहीं दे रही है

Tue, 26 Jan 2021 10:43 AM

ट्रैक्टर परेड के चलते मंगोलपुरी में ट्रैफिक डायवर्ट किया गया

दिल्ली : ट्रैक्टर परेड के चलते किराड़ी मोड़ से रोहतक रोड पर यातायात को प्रवेश करने की अनुमति नहीं है। यहां से ट्रैफिक को मंगोलपुरी की ओर डायवर्ट किया जा रहा है।

Tue, 26 Jan 2021 08:56 AM

लोनी तिराहे पर रोकने का प्रयास, पुलिस और किसानों के बीच हुई कहासुनी

बागपत शामली की तरफ से आ रहे किसानों के ट्रैक्टरों को लोनी पुलिस ने लोनी तिराहे पर रोकने का प्रयास किया। अधिकारी ट्रैक्टरों को टीला मोड होते हुए यूपी गेट भेजने का प्रयास कर रहे थे लेकिन किसान सीधा बॉर्डर पर जाने की जिद पर अड़े थे। करीब 2 घण्टे की जद्दोजहद के बाद किसानों को सीधा दिल्ली बॉर्डर जाने दिया गया।दिल्ली बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस ने बैरिकेड लगा रखे थे जिन को तोड़कर किसान दिल्ली सीमा में प्रवेश कर गए।

Tue, 26 Jan 2021 08:36 AM

किसानों ने बैरिकेड्स तोड़े, समय से पहले दिल्ली में घुसने की कोशिश

मीडिया रिपोर्टर्स के मुताबिक, किसानों ने गणतंत्र दिवस समारोह से पहले ही दिल्ली में घुसने की कोशिश की है। सुबह-सुबह सिंघु बॉर्डर पर बैरिकेट्स तोड़ दिए। वहीं, लोनी सीमा पर कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों ने रात में ही दिल्ली में घुसने की कोशिश की।

Tue, 26 Jan 2021 08:23 AM

ये है ट्रैक्टर रैली की समय सारणी

जय किसान आंदोलन (स्वराज अभियान) के प्रवक्ता ने बताया कि ट्रैक्टर मार्च पूर्वाह्न 11 बजकर 30 मिनट पर शुरू होने की संभावना है और इसके 10 से 12 घंटे तक चलने की उम्मीद है। आपको बा दें कि कुछ ट्रैक्टर आंदोलन के दौरान मरने वाले किसानों को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। संगरुर के किसान परिवार से संबंध रखने वाले कलाकार परमिंदर सिंह अपनी एक पेंटिंग के जरिये किसानों के साथ एकजुटता प्रकट करेंगे, इस तस्वीर में किसान के गले में काला सांप लिपटा हुआ दिखाई दे रहा है जो तीन कृषि कानूनों का प्रतिनिधित्व करता है। 

Tue, 26 Jan 2021 08:22 AM

रैली के दौरान बंटेंगे प्रसाद

सिंघू बार्डर पर मौजूद स्वयंसेवक जरनैल सिंह ने कहा, ''रैली में सबसे आगे हमारा सबसे पवित्र ग्रंथ होगा। हम 'प्रसाद बांटेंगे और श्रद्धालु दर्शन करेंगे। गुरु ग्रंथ साहिब वाले पवित्र वाहन के पीछे लोग पैदल चलेंगे और उनके पीछे ट्रैक्टर होंगे।''

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Tractor Parade LIVE : दिल्ली पुलिस ने लाल किला को पूरी तरह से कराया खाली, सुरक्षा बढ़ाई गई

चुटकुले

Viral Jokes: जब लड़के ने अपनी गर्लफ्रेंड के लिए मंगवाया लाइट खाना, पढ़ें मजेदार चुटकुला

लड़का (अपनी गर्लफ्रेंड से) - पिज्जा खाओगी....?


गर्लफ्रेंड - नहीं, आज कल मैं 'लाइट' खा रही हूं!


लड़का (वेटर से) - मेरे लिए एक पिज्जा ले आइए
और ये मैडम के लिए दो 'एलईडी बल्ब'!!