DA Image
27 नवंबर, 2020|12:40|IST

अगली स्टोरी

हिंदी न्यूज़   ›   देश   ›  LIVE: पंजाब-हरियाणा के किसान दिल्ली कूच पर अड़े, अब UP में भी प्रदर्शन, बॉर्डर पर संघर्ष
Live Blog

LIVE: पंजाब-हरियाणा के किसान दिल्ली कूच पर अड़े, अब UP में भी प्रदर्शन, बॉर्डर पर संघर्ष

मुख्य बातें

LIVE: पंजाब-हरियाणा के किसान दिल्ली कूच पर अड़े, अब UP में भी प्रदर्शन, बॉर्डर पर संघर्ष

केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ 'दिल्ली चलो' मार्च के तहत किसान सड़कों पर उतर चुके हैं और दिल्ली कूच करने केलिए कल से ही डटे हुए हैं। पंजाब से लेकर हरियाणा की सड़कों पर किसानों का गुरुवार को हल्लाबोल जारी रहा और उम्मीद की जा रही है कि आज भी ऐसी ही स्थिति रहेगी। किसान दिल्ली कूच करने के लिए अड़े हुए हैं और पुलिस से कई झड़पों के बाद भी पीछे हटने को तैयार नहीं हैं। आज किसान दिल्ली पहुंच सकते हैं और इनके समर्थन में यूपी में भी प्रदर्शन होने की उम्मीद है। इससे पहले गुरुवार को दिल्ली कूच के दौरान पूरे दिन किसानों और सुरक्षाबलों के बीच झड़प होती रही। किसानों को रोकने के लिए भारी संख्या में पुलिसबलों की तैनाती की गई है और कई जगहों पर किसानों को आगे बढ़ने से रोकने के लिए पुलिस को वाटर कैनन और आंसू गैस के गोलों का भी प्रयोग करना पड़ा। हालांकि, तब भी किसान आगे बढ़ते जा रहे हैं। अब किसान दिल्ली के करीब पहुंच आए हैं और आज किसी भी वक्त राजधानी में प्रवेश कर सकते हैं, मगर उन्हें रोकने के लिए पुलिस ने भी पूरी तैयारी कर ली है। तो चलिए जानते हैं किसान आंदोलन से जुड़े सारे लेटेस्ट अपडेट्स...
 

Fri, 27 Nov 2020 10:50 AM

ग्रीन लाइन पर 6 मेट्रो स्टेशन के गेट बंद

किसान आंदोलन को देखते हुए दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने कहा कि ग्रीन लाइन पर ब्रिगेडियर होशियार सिंह, बहादुरगढ़ सिटी, पंडित श्री राम शर्मा, टिकरी बॉर्डर, टिकरी कलां और घेवर मेट्रो स्टेशनों के प्रवेश और निकास द्वार अब बंद हैं।
 

Fri, 27 Nov 2020 10:22 AM

9 स्टेडियम को अस्थायी जेल में बदलने की मांग

किसान आंदोलन के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने दिल्ली सरकार से 9 स्टेडियम को अस्थायी जेल में बदलने के लिए परमिशन मांगी।

Fri, 27 Nov 2020 10:00 AM

दिल्ली के नजदीक टिकरी बॉर्डर पहुंचे पंजाब के हजारों किसान

पुलिस द्वारा वाटर कैनन और आूंसे गैस के इस्तेमाल के बाद भी हजारों किसान, ज्यादातर पंजाब के झज्जर के बहादुरगढ़ को पार कर चुके हैं और वह अब दिल्ली के नजदीक टिकरी बॉर्डर पहुंच गए हैं। हालांकि, अभी कई किसान बदादुरगढ़ नहीं पहुंचे हैं। रोहतक और बहादुरगढ़ के बीच वे रोड किनारे खाना बना रहे हैं। 
 

Fri, 27 Nov 2020 09:37 AM

आज सुबह पानीपत पहुंच रणदीप सुरजेवाला ने दिया किसानों का साथ

कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला भी आज यानी शुक्रवार की सुबह किसानों को समर्थन देने के लिए पानीपत टोल प्लाजा पहुंचे। मीडिया से बातचीच में सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस पार्टी हमेशा किसानों के साथ खड़ी रही है और जब तक सरकार कृषि कानूनों को वापस नहीं ले लेती, तब तक हम किसानों का समर्थन करते रहेंगे। 

Fri, 27 Nov 2020 09:28 AM

दिल्ली आर रहे किसान की सड़क हादसे में मौत

कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली चलो मार्च के तहत दिल्ली आ रहे एक 40 वर्षीय किसान की ट्रक और ट्रैक्टर की टक्कर में मौत हो गई। दरअसल, भिवंडी के मुंधाव गांव के पास आज सुबह किसानों का काफिला ट्रक-ट्रॉली से दिल्ली की ओर बढ़ रहा था तभी तेज रफ्तार में एक ट्रक ने टक्कर मार दी, जिसमें मनसा जिले के  तन्ना सिंह की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। 

Fri, 27 Nov 2020 07:59 AM

यूपी में भी किसान करेंगे हल्ला बोल

भाकियू ने मेरठ समेत वेस्ट यूपी के सभी हाईवे को शुक्रवार को जाम करने का ऐलान किया है। भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत के आह्वान पर मेरठ जिले में कंकरखेड़ा बाईपास को सुबह 11 बजे जाम करने का ऐलान किया गया है। उधर, अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति ने पैदल मार्च कर कमिश्नरी पर प्रदर्शन किया। किसानों के आंदोलन को लेकर पुलिस, प्रशासन सतर्क है। 

Fri, 27 Nov 2020 07:55 AM

गुरुवार को पुलिस और किसानों में झड़प

प्रदर्शन में शामिल पंजाब और हरियाणा के किसानों में से काफी लोग गुरुवार देर शाम तक राष्ट्रीय राजधानी के पास पहुंच गए। पंजाब के किसानों के 'दिल्ली चलो' मार्च के मद्देनजर शहर पुलिस ने सिंघू सीमा पर यातायात बंद कर दिया है। अधिकारियों ने बताया कि बृहस्पतिवार की शाम बहादुरगढ़ से दिल्ली की ओर यातायात का आगमन भी बंद कर दिया गया था। पुलिस ने कहा कि प्रदर्शनकारियों के साथ आ रहे ट्रैक्टरों को रोकने के लिए सिंघू सीमा पर बालू से लदे पांच ट्रक और तीन वाटर कैनन (पानी की बौछार करने वाली गाड़ी) तैनात किए गए हैं। कानून-व्यवस्था पर नजर रखने के लिए ड्रोन भी तैनात किए गए हैं। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि सिंघू सीमा पर सबसे आगे की ओर लगाए गए अवरोधकों के साथ कांटेदार तार का बाड़ बनाया गया है ताकि प्रदर्शनकारी अवरोधक पार ना कर सकें।

Fri, 27 Nov 2020 07:55 AM

किसानों का काफिला दिल्ली की ओर बढ़ रहा

केन्द्र के कृषि कानूनों के विरोध में 'दिल्ली चलो' मार्च के तहत पंजाब से चले किसानों के दिल्ली के करीब पहुंचने के कारण गुरुवार को शहर पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी की सभी सीमाओं पर सुरक्षा बहुत ज्यादा बढ़ा दी है। पुलिस का कहना है कि केन्द्र के नये कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसान अगर दिल्ली की सीमाओं पर पहुंच भी जाते हैं जो भी उन्हें राष्ट्रीय राजधानी में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। बताया जा रहा है कि देर रात प्रदर्शनकारी किसान पानीपत पहुंचे हैं और आज सुबह फिर उनका काफिला दिल्ली की ओर कूच करेगा। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:LIVE: पंजाब-हरियाणा के किसान दिल्ली कूच पर अड़े, अब UP में भी प्रदर्शन, बॉर्डर पर संघर्ष

चुटकुले

Viral Jokes:दुनिया का सबसे बड़ा त्योहार, जिसे हर कोई मनाता है, पढ़ें मजेदार जोक्स

राजू: दुनिया का सबसे बड़ा त्योहार कौन सा है?

पप्‍पू: घरवाली।

राजू: मतलब?

पप्‍पू: और क्‍या, हफ्ते में 3-4 बार तो मनाना ही पड़ता है।