Hindi News देश कृषि कानून: बेंगलुरु में सर पुत्तन्ना चेट्टी टाउन हॉल के सामने प्रदर्शन, पंजाब में भी हो रहा विरोध

कृषि कानून: बेंगलुरु में सर पुत्तन्ना चेट्टी टाउन हॉल के सामने प्रदर्शन, पंजाब में भी हो रहा विरोध

सरकार द्वारा लाए गए कृषि विधेयकों (अब कानून) का जमकर विरोध हो रहा है। ऐसे में किसान समूहों और राजनीतिक दलों ने राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद द्वारा रविवार को हस्ताक्षर किए गए तीन क बिलों के खिलाफ...

कृषि कानून: बेंगलुरु में सर पुत्तन्ना चेट्टी टाउन हॉल के सामने प्रदर्शन, पंजाब में भी हो रहा विरोध
protest
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Mrinal Sinha
Mon, 28 Sep 2020 12:00 PM

सरकार द्वारा लाए गए कृषि विधेयकों (अब कानून) का जमकर विरोध हो रहा है। ऐसे में किसान समूहों और राजनीतिक दलों ने राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद द्वारा रविवार को हस्ताक्षर किए गए तीन क बिलों के खिलाफ विरोध जारी है।  किसान बिल को लेकर शिरोमणि अकाली दल की ओर से लगातार केंद्र से नाराजगी जताई जा रही थी। वहीं, शिरोमणि अकाली दल (SAD) के नेता सुखबीर सिंह ने शनिवार को मीडिया से बातचीत में यह स्पष्ट कर दिया है कि अब उनकी पार्टी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का हिस्सा नहीं है। सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि यह पार्टी के कई सदस्यों की ओर से निर्णय लिया गया है। अब यह औपचारिक हो चुका है कि गठबंधन टूट चुका है।

बीते कुछ दिनों से इस कानून को लेकर देशभर में जगह जगह प्रदर्शन जारी हैं। किसान मजदूर संघर्ष कमेटी ने अमृतसर में रेलवे ट्रैक पर बैठकर रेल रोको आंदोलन शुरू किया। इनका ये आंदोलन किसान बिलों के खिलाफ था जो 24 से 26 तारीख तक चला।

Mon, 28 Sep 2020 11:56 AM

बेंगलुरु: सर पुत्तन्ना चेट्टी टाउन हॉल के सामने विरोध प्रदर्शन

कर्नाटक राज्यसभा संघ और हसीरू सेने, और अन्य संगठनों ने बेंगलुरु में सर पुत्तन्ना चेट्टी टाउन हॉल के सामने विरोध प्रदर्शन किया। किसान कानूनों, भूमि सुधार अध्यादेशों, APMC और श्रम कानूनों में संशोधन के खिलाफ आज किसान संगठनों ने राज्यव्यापी बंद का आह्वान किया है।

 

 

Mon, 28 Sep 2020 10:22 AM

कर्नाटक में राज्यव्यापी बंद का आह्वान

कर्नाटक राज्यसभा संघ और हसीरू सेने, और अन्य संगठनों ने बेंगलुरु में सर पुत्तन्ना चेट्टी टाउन हॉल के सामने विरोध प्रदर्शन किया। कृषि बिलों (अब कानून), भूमि सुधार अध्यादेश, APMC और श्रम कानूनों में संशोधन के खिलाफ किसान संगठनों ने आज राज्यव्यापी बंद का आह्वान किया है।

 

Mon, 28 Sep 2020 10:16 AM

इंडिया गेट पर ट्रैक्टर में लगाई आग

पंजाब यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में इंडिया गेट के पास खेत कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और एक ट्रैक्टर को भी आग लगा दी गई।


 

Mon, 28 Sep 2020 10:15 AM

कर्नाटक: हुबली में प्रदर्शनकारी सड़क पर बैठे

कर्नाटक में आज राज्यव्यापी बंद के बीच एक बस को रोकने के लिए, हुबली में प्रदर्शनकारी सड़क पर बैठ गए। कृषि बिल (अब कानून), भूमि सुधार अध्यादेश, कृषि उपज मंडी समिति में संशोधन और श्रम कानूनों के खिलाफ किसान संगठनों ने आज राज्यव्यापी बंद का आह्वान किया है।