DA Image
22 जनवरी, 2021|5:35|IST

अगली स्टोरी

हिंदी न्यूज़   ›   देश   ›  LIVE: पीएम मोदी का विपक्ष पर वार, NDA के विरोध में खड़े लोगों के पास न तथ्य और न ही तर्क

LIVE: पीएम मोदी का विपक्ष पर वार, NDA के विरोध में खड़े लोगों के पास न तथ्य और न ही तर्क

मुख्य बातें

LIVE: पीएम मोदी का विपक्ष पर वार, NDA के विरोध में खड़े लोगों के पास न तथ्य और न ही तर्क

बिहार में दूसरे चरण के 94 विधानसभा सीटों पर आज शाम पांच बजे प्रचार थम जाएगा। पश्चिमी चंपारण में आज की चौथी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि उनकी सरकार ने यहां के ढाई लाख किसानों के बैंक खातों में 200 करोड़ रुपये जमा किए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुछ समय पहले मोतिहारी रैली को संबोधित किया था। यहां उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार की अगुवाई में बिहार में एनडीए की सरकार ने तेजी से काम किए।

इससे पहले समस्तीपुर की रैली में उनके साथ बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी शामिल थे। सभा को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार ने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विशेष सहयोग से बिहार आगे बढ़ रहा है। वहीं, पीएम मोदी ने कहा कि पहले चरण की वोटिंग ने एनडीए को मजबूत स्थिति में खड़ा कर दिया है।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छपरा की रैली में भाषण की शुरुआत भोजपुरी में की थी। उन्होंने बिना नाम लिए जमकर तेजस्वी यादव और कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि जो हाल यूपी में डबल-डबल युवराज का हुआ, वही बिहार में होगा और खासकर जंगलराज के युवराज का। इस दौरान उन्होंने छठ पूजा का भी जिक्र किया।

आपको बता दें कि बिहार में रविवार को पीएम मोदी चार जगहों पर जनसभा को संबोधित करेंगे। छपरा के बाद और समस्तीपुर के बाद मोतिहारी और बगहा में भी चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। आपको बता दें कि बिहार चुनाव के बीच पीएम मोदी का यह तीसरा बिहार दौरा होगा। मुजफ्फरपुर में आयोजित रैली के दौरान प्रधानमंत्री ने बिना नाम लिए महागठबंधन के मुख्यमंत्री उम्मीदवार तेजस्वी यादव पर निशाना साधा था। उन्होंने तेजस्वी यादव को 'जंगलराज का युवराज' करार दिया था।

Sun, 01 Nov 2020 03:46 PM

विपक्ष के पास न तथ्य और न ही तर्क: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बगहा रैली में विपक्ष पर वार करते हुए कहा कि राजनीतिक स्वार्थ के लिए एनडीए के विरोध में खड़े लोगों के पास ना तो तथ्य हैं और ना तर्क। राष्ट्रहित और जनहित के लिए उठाए गए, हर कदम का विरोध करना, हताशा-निराशा का वातावरण पैदा करना, नकारात्मकता-नकारात्मकता-नकारात्मकता यही इनकी रणनीति है। जब जम्मू कश्मीर से धारा-370 हटाई गई तब भी इन्होंने यही कहा कि कश्मीर में आग लग जाएगी...खून की नदियां बह जाएंगी... न जाने क्या क्या बोला गया। आज जम्मू कश्मीर और लद्दाख शांति से विकास के नए पथ पर अग्रसर हैं। एक पक्ष है जंगलराज का जिसने बिहार की सड़कों को खस्ताहाल बना दिया। दूसरा है एनडीए जिसने नए हाईवे, रेलवे वाटरवे और एयरपोर्ट बनाकर बिहार की कनेक्टिविटी मजबूत की है।

Sun, 01 Nov 2020 03:36 PM

चंपारण अहम भूमिका निभाने वाला: पीएम मोदी

रैली में पीएम मोदी ने कहा कि आज जब आत्मनिर्भर भारत अभियान के लक्ष्य को लेकर देश आगे बढ़ रहा है तो इसमें भी चंपारण अहम भूमिका निभाने वाला है। असल में बापू ने यहीं से स्वाबलंबन को सत्याग्रह का व्यापक हिस्सा बनाया था। यहीं से गांधीजी ने गांव के स्वाबलंबन के अपने विजन को आगे बढ़ाया।

Sun, 01 Nov 2020 03:30 PM

पीएम मोदी की चंपारण रैली शुरू

पीएम मोदी ने अपनी चौथी रैली की शुरुआत करते हुए कहा कि चंपारण एक प्रकार से भारत की आस्था-आध्यात्म और हमारे सामर्थ्य को परिभाषित करने वाली धरती है। यहां बुद्ध के निशान भी हैं। यहां से भारत के स्वतंत्रता आंदोलन को भी नई दिशा मिली। चंपारण की यह पूज्य बापू के सत्याग्रह की धरती है।

Sun, 01 Nov 2020 02:26 PM

रैली में और क्या-क्या बोले पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आत्मनिर्भर बिहार, गांवों में उद्यम के, रोज़गार के अवसर तैयार करने का अभियान है। आत्मनिर्भर बिहार, बिहार के गौरव, बिहार के वैभव को फिर से लौटाने का मिशन है। खेती हो, पशुपालन हो, मछलीपालन हो, इससे जुड़े उद्योग और उद्यम आत्मनिर्भर चंपारण, आत्मनिर्भर बिहार का अहम हिस्सा हैं। पूर्वी चंपारण में ही कृषि अनुसंधान केंद्र बन चुका है। यहां डेयरी प्लांट भी लग चुका है, जिससे पशुपालकों को लाभ होता है।

Sun, 01 Nov 2020 02:14 PM pm modi

जंगलराज का अंधेरा छोड़ चुका है बिहार : पीएम

पीएम मोदी ने तीसरी रैली में कहा कि जंगलराज का अंधेरा बिहार पीछे छोड़ चुका है, अब नई रोशनी में डबल इंजन की ताकत के साथ विकास का लाभ हमें बिहार के हर व्यक्ति तक पहुंचाना है। यही वजह है कि मां गंगा पर कहीं सबसे बड़े पुल बन रहे हैं तो कहीं पर नए एयरपोर्ट, नए हाई-वे बन रहे हैं।

Sun, 01 Nov 2020 02:09 PM

जंगलराज वालों की चिंता है कि कैसे जले लालटेन: पीएम

जंगलराजवालों ने अगर कभी आपकी चिंता की होती तो बिहार विकास की दौड़ में इतना पिछड़ता नहीं। सच्चाई यह है कि इन्हें न पहले आपकी चिंता थी और न ही आज है। इनकी चिंता कुछ और है। जंगलराज वालों को चिंता है कि अपनी बेनामी संपत्ति कैसे छिपाएं। जंगलराज वालों को चिंता है कि लालटेन कैसे जले। हमारा प्रयास है कि हर घर में एलईडी कैसे पहुंचे। 

Sun, 01 Nov 2020 02:08 PM

युवाओं को मिले सम्मानजनक रोजगार: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि बिहार के युवाओं को बिहार में ही अच्छा और सम्मानजनक रोज़गार मिले, यह बहुत जरूरी है। सवाल यह है कि यह कौन दिला सकता है? वे लोग जिन्होंने बिहार को अंधेरे और अपराध की पहचान दी? वे लोग जिनके लिए रोजगार देना करोड़ों की कमाई का माध्यम है या फिर नीतीश जी के नेतृत्व में एनडीए, जिसने बिहार को बीमारू राज्य की श्रेणी से बाहर निकालने का अद्भुत काम किया।

Sun, 01 Nov 2020 02:01 PM

नीतीश कुमार की NDA सरकार ही युवाओं को रोजगार दिला सकती है: पीएम मोदी

बिहार के युवाओं को बिहार में ही अच्छा और सम्मानजनक रोज़गार मिले, ये बहुत ज़रूरी है। सवाल ये है कि ये कौन दिला सकता है? वो लोग जिन्होंने बिहार को अंधेरे और अपराध की पहचान दी? वो लोग जिनके लिए रोजगार देना करोड़ों की कमाई का माध्यम है। या फिर नीतीश जी के नेतृत्व में NDA, जिसने बिहार को बीमारू राज्य की श्रेणी से बाहर निकालने का अद्भुत काम किया। 

Sun, 01 Nov 2020 01:56 PM

कोरोना संकटमें सबसे पहले गांव, गरीब और किसान के बारे में ही सोचा गया: पीएम

जब कोरोना का संकट देश में आया तो सबसे पहले गांव, गरीब और किसान के बारे में ही सोचा गया। ये संक्रमण गांव तक ना फैले, इसके लिए सही समय पर लॉकडाउन किया गया। गरीब परिवारों को भूखा ना सोना पड़े इसके लिए दीवाली और छठ पूजा तक मुफ्त राशन की व्यवस्था की गई। बिहार के जो श्रमिक परिवार दूसरे राज्यों से लौटे हैं, उनके राशन से लेकर रोज़गार के लिए इस दौरान गरीब कल्याण रोजगार अभियान चलाया गया है।

Sun, 01 Nov 2020 01:54 PM

रामायण की रचनास्थली से जुड़े आप सभी को मैं बधाई देता हूं: पीएम मोदी

चंपारण में रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले, 'मोतिहारी में आना तो बहुत बार हुआ है, लेकिन अयोध्या मे भव्य राममंदिर का निर्माण शुरु होने के बाद आज पहली बार यहां आया हूं। सदियों के लंबे इंतज़ार के बाद, तप-तपस्या के लंबे दौर के बाद, जो अवसर आया है, उसके लिए रामायण की रचनास्थली से जुड़े आप सभी को मैं बधाई देता हूं।'

Sun, 01 Nov 2020 12:37 PM

जंगलराज के युवराज क्या बिहार में उचित माहौल का विश्वास दे सकते हैं?: पीएम मोदी

जननायक कर्पूरी ठाकुर जी इमरजेंसी के दिनो के बाद जब मुख्यमंत्री बने तो उन्होने एक इंटरव्यू दिया था। उन्होने उस इंटरव्यू में कहा था- सत्ता के आसपास अवसरवादियों को शरण या तरजीह बिल्कुल नहीं मिलनी चाहिए। वर्ना वो मुझे नहीं तो मेरे बेटे या संबंधियों को भ्रष्ट करेंगे। कर्पूरी ठाकुर जी के बाद, बिहार के लोगों ने इस बात को 100 फीसदी सच होते देखा है। आप मुझे बताइए, जंगलराज की विरासत, जंगलराज के युवराज क्या बिहार में उचित माहौल का विश्वास दे सकते हैं? जो वामपंथी, नक्सलवाद को हवा देते हैं, जिनका उद्योगों और फैक्ट्रियों को बंद कराने का इतिहास रहा है, वो निवेश का माहौल बना सकते हैं क्या।

Sun, 01 Nov 2020 12:33 PM

जब कोरोना का संकट सबसे ज्यादा था, जब पूरा बिहार कोरोना से लड़ रहा था, तब ये लोग कहां थे?: पीएम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समस्तीपुर में रैली को संबोधित करते हुए कहा, 'जिनकी नीयत खराब हो, जिनकी नीति सिर्फ गरीबों का धन लूटने की हो, जो निर्णय सिर्फ अपने स्वार्थ को ध्यान में रखते हुए लेते हों, वो ऐसे हर प्रयास का विरोध ही करेंगे। आज देश में कृषि क्षेत्र हो या देश की सुरक्षा से जुड़े काम, ये हर बात का विरोध कर रहे हैं। याद रखिए, जब कोरोना का संकट सबसे ज्यादा था, जब पूरा बिहार कोरोना से लड़ रहा था, तब ये लोग कहां थे? इन्हें आपके विकास से नहीं, सिर्फ अपने विकास से लेना-देना है। यही इनकी सच्चाई है, यही इनका तौर-तरीका है, यही इनकी ट्रेनिंग है।'

Sun, 01 Nov 2020 12:29 PM

किसानों, मछुवारों, पशुपालकों को भी बहुत लाभ होगा: पीएम मोदी

आज समस्तीपुर हो, बेगुसराय हो, खगड़िया हो, ये पूरा क्षेत्र आत्मनिर्भरता के इसी संकल्प का नेतृत्व करने के लिए तैयार है। पीएम पैकेज के तहत आज यहां ग्रामीण सड़कों, नेशनल हाईवे और रेलवे से जुड़े इंफ्रास्ट्रक्चर पर विशेष काम किया जा रहा है। केंद्र सरकार ने कृषि इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए एक लाख करोड़ रुपए का नया फंड बनाया है। इससे यहां के किसानों, मछुवारों, पशुपालकों को भी बहुत लाभ होगा।- नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री

Sun, 01 Nov 2020 12:23 PM

पारिवारिक पार्टियों ने आपको क्या दिया? बड़े-बड़े बंगले बने, तो किसके बने? महल बने, तो किसके बने?

सिर्फ और सिर्फ अपने-अपने परिवार के लिए काम कर रही इन पारिवारिक पार्टियों ने आपको क्या दिया? बड़े-बड़े बंगले बने, तो किसके बने? महल बने, तो किसके बने? बड़ी-बड़ी करोड़ों की गाड़ियां आईं, गाड़ियों को काफिला बना, तो किसका बना? NDA का मंत्र है सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास। एनडीए सरकार का निरंतर ये प्रयास रहा है कि कोई व्यक्ति, कोई भी क्षेत्र विकास के लाभ से छूट ना जाए। सुविधा, सम्मान और सुअवसर में किसी के साथ भी कोई भेद नहीं होना चाहिए। यही तो सुशासन का भी लक्ष्य है।- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Sun, 01 Nov 2020 12:20 PM

जंगलराज के युवराज को तो आप देख ही रहे हैं: पीएम मोदी

आज देश में एक तरफ लोकतंत्र के लिए पूर्ण रूप से समर्पित, एनडीए का गठबंधन है। वहीं दूसरी तरफ अपने निहित स्वार्थ को समर्पित पारिवारिक गठबंधन हैं। यहां जंगलराज के युवराज को तो आप देख ही रहे हैं। कांग्रेस पार्टी का दायरा भी अब सिर्फ अपने परिवार तक ही सीमित होकर रह गया है।

Sun, 01 Nov 2020 12:16 PM

बिहार का हर परिवार आज NDA की जीत का आधार बना है: पीएम मोदी

समस्तीपुर में रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, 'जिसको आज अपना पक्का घर मिल रहा है आयुष्मान भारत योजना से मुफ्त इलाज मिल रहा है कोरोना काल में दीवाली-छठ पूजा तक जिनको मुफ्त राशन मिल रहा है जो जरूरी सुविधाओं के लिए भटकने पर मजबूर थे आज जिनके पास सरकार खुद पहुंच रही है, बिहार का ऐसा हर परिवार आज NDA की जीत का आधार बना है।'

उन्होंने कहा कि बिहार ने पूरे विश्व को लोकतंत्र का पाठ पढ़ाया है। बिहार की धरती से ही दुनिया में लोकतंत्र की कोपल निकली थी। जब जनता के हित में फैसले होते हैं, जब फैसलों में जनता की सहभागिता होती है, तभी लोकतंत्र भी मजबूत होता है। 

Sun, 01 Nov 2020 12:15 PM

आज लोग अपने उज्जवल भविष्य के लिए NDA पर भरोसा कर रहे हैं: पीएम मोदी

वो जीविका दीदियां, जो आज आत्मनिर्भर परिवार और आत्मनिर्भर बिहार की प्रेरणा बन रही हैं, वो NDA को ताकत दे रही हैं। घर-घर, स्कूल-स्कूल बने शौचालयों ने जिन बहनों-बेटियों को गरिमा दी, अंधेरे के इंतज़ार से मुक्ति दी, वो NDA की सरकार बना रही हैं। जिन बहनों को पीने के पानी के संघर्ष से मुक्ति मिली वो NDA के पक्ष में वोट डाल रही हैं। जीवन भर धुएं में उलझती उन बहनों का वोट NDA के लिए है, जिनके घर में उज्जवला का सिलेंडर पहुंचा है। बिहार के बेटे-बेटियां, जिन्हें आज मुद्रा लोन मिल रहा है, बैंकों ने जिनके लिए दरवाजे खोल दिए हैं, जिन्हें IIT-IIM-एम्स मिल रहा है, वो आज अपने उज्जवल भविष्य के लिए NDA पर भरोसा कर रहे हैं।

Sun, 01 Nov 2020 12:11 PM

बिहार के उज्ज्वल भविष्य का संकल्प मैं देख रहा हूं: पीएम मोदी

समस्तीपुर में रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, 'कोरोना की बंदिशों के बीच भी इतनी भारी संख्या में आना, ये आपका जोश और उत्साह साफ-साफ बता रहा है कि नतीजे क्या होने वाले हैं। यहां हर कोने में विजय का विश्वास है, उमंग है, उत्साह है और बिहार के उज्ज्वल भविष्य का संकल्प मैं देख रहा हूं।'

Sun, 01 Nov 2020 12:07 PM

प्रथम चरण की वोटिंग ने राजनीतिक पंडितों को गलत साबित कर दिया: पीएम मोदी

समस्तीपुर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोरोना के बंदिशों के बीच इतनी भारी संख्या में आना साफ-साफ बता रहा है कि दस नवंबर को नतीजे क्या होने वाले हैं। उन्होंने कहा कि हर किसी में विजय का विश्वास है। बिहार के उज्ज्वल भविष्य मुझे दिखाई दे रहा है। प्रथाम चरण में जो मतदान हुए हैं, उसने बड़े-बड़े पंडितों की बात को गलत साबित कर दिया।

Sun, 01 Nov 2020 10:50 AM

वीर जवानों के बलिदान में भी अपना फायदा देखने लगते हैं कुछ लोग: पीएम मोदी

देश में चौतरफा हो रहे विकास के बीच, आप सभी को उन ताकतों से भी सावधान रहना है, जो अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए देशहित के खिलाफ जाने से भी बाज नहीं आतीं। ये वो लोग हैं जो देश के वीर जवानों के बलिदान में भी अपना फायदा देखने लगते हैं। 

Sun, 01 Nov 2020 10:47 AM

'मोदी हमरा के गैस देहलन, उनका क्यों वोट न देबे, का तौहर के देब?'

बिहार के एक गांव की किन्हीं बुजुर्ग महिला का वीडियो सोशल मीडिया पर चल रहा है। उसमें एक व्यक्ति उन महिला से पूछता है कि मोदी को काहे खातिर वोट देबो। आखिर मोदी ने तुम्हारी खातिर किया क्या है? मैं वो वीडियो देखकर बहुत प्रभावित हुआ। उस गांव कि महिला, उस मां ने उसके सवाल का एक सांस में जवाब देना शुरू कर दिया। जब वो जवाब दे रही थी तो वो जो सवाल पूछने वाला था, उसका चेहरा लटक गया। उस महिला ने बिना लाग लपेट के कहा कि मोदी हमारा के नल देहलन, लाइन देहलन, बिजली देहलन, मोदी हमरा के कोटा देहलन, राशन देहलन, पेंसिल देहलन। मोदी हमरा के गैस देहलन। उनका क्यों वोट न देबे, का तौहर के देब।

Sun, 01 Nov 2020 10:46 AM

बड़ी-बड़ी परियोजनाएं जो बिहार के लिए जरूरी थीं, वो बरसों तक क्यों अटकीं रहीं: पीएम

आज के नौजवान को खुद से पूछना चाहिए कि बड़ी-बड़ी परियोजनाएं जो बिहार के लिए इतनी जरूरी थीं, वो बरसों तक क्यों अटकीं रहीं? बिहार के पास सामर्थ्य तब भी भरपूर था। सरकारों के पास पैसा तब भी पर्याप्त था। फर्क सिर्फ इतना था कि तब बिहार में जंगलराज था।

पुल बनाने के लिए कौन काम करेगा जब इंजीनियर सुरक्षित नहीं हो? कौन सड़क बनाएगा जब ठेकेदार की जान चौबीसों घंटे खतरे में हो। किसी कंपनी को अगर कोई काम मिलता भी था, तो वो यहां काम शुरु करने से पहले सौ बार सोचती थी। ये है जंगलराज के दिनों की सच्चाई है। 

Sun, 01 Nov 2020 10:42 AM

बिहार के गांव सड़क, बिजली, पानी जैसी मूल सुविधाओं से कनेक्ट हो रहे हैं: पीएम मोदी

छपरा में रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, 'आज बिहार के गांव सड़क, बिजली, पानी जैसी मूल सुविधाओं से कनेक्ट हो रहे हैं। अगर नीयत होती, इच्छाशक्ति होती, तो ये काम डेढ़ दशक पहले भी हो सकते थे।' उन्होंने कहा कि एनडीए सरकार लोगों की हर परेशानी को समझते हुए काम कर रही है।

Sun, 01 Nov 2020 10:40 AM

मां तुम छठ पूजा की तैयारी करो, दिल्ली में तुम्हारा बेटा बैठा है: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छपरा में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना काल में किसी मां को ये चिंता करने की जरूरत नहीं है कि छठ पूजा को कैसे मनाएंगे। अरे मेरी मां! आपने अपने बेटे को दिल्ली मैं बैठाया है, तो क्या वो छठ की चिंता नहीं करेगा! मां! तुम छठ की तैयारी करो, दिल्ली में तुम्हारा बेटा बैठा है।

Sun, 01 Nov 2020 10:39 AM

अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए रघुवंश बाबू का अपमान किया: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छपरा में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि रघुवंश बाबू के साथ क्या हुआ, यह पूरा बिहार देखा है। अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए रघुवंश बाबू का अपमान किया।

Sun, 01 Nov 2020 10:38 AM

'जगलराज' के बहाने पीएम मोदी का आरजेडी पर निशाना

बिहार के नौजवान याद करें कि बचपन में उनकी मां क्या कहा करती थी। हर घर में बिहार में, हर मां, अपने बच्चों को कहती थी, 'घर के भीतर ही रहो, बाहर नहीं निकलना, बाहर लकरसुंघवा घूम रहा है।' ये कौन था लकर सुंघवा? बच्चों की माताएं उन्हें लकरसुंघवा कहकर क्यों डराती थीं। मां को डर था अपहरकर्ताओं से। पीएम मोदी ने कहा यह हाल रहा हो, वहां उद्योग लगाने की बात तो छोड़िए, उद्योग ही बंद हो जाएगी।

Sun, 01 Nov 2020 10:31 AM

एक तरफ डबल इंजन की सरकार है तो दूसरी तरफ डबल-डबल युवराज: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज बिहार के सामने एक तरफ डबल इंजन की सरकार है तो दूसरी तरफ डबल-डबल युवराज हैं और एक तो जंगलराज के युवराज भी हैं। डबल इंजन वाली NDA सरकार बिहार के विकास के लिए प्रतिबद्ध है और ये डबल-डबल युवराज अपने-अपने सिंहासन को बचाने की लड़ाई लड़ रहे हैं।

Sun, 01 Nov 2020 10:19 AM

सुबह 10 बजे से पहले इतनी बड़ी विशाल रैली कभी संभव नहीं होती: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि चुनाव सभाएं हमने पहले भी देखी हैं, चुनाव में कितनी भी गर्मी आई हो, चुनाव कितना भी नजदीक क्यों न आ गया हो। तो भी सुबह 10 बजे से पहले इतनी बड़ी विशाल रैली कभी संभव नहीं होती।

Sun, 01 Nov 2020 10:18 AM

नीतीश बाबू के नेतृत्व में एनडीए की सरकार दोबारा बन रही है: PM मोदी

पहले चरण के मतदान से साफ नजर आ रहा है कि नीतीश बाबू के नेतृत्व में एनडीए की सरकार दोबारा बन रही है। पहले चरण के मतदान में आपने एनडीए को जो भारी समर्थन के संकेत दिए हैं और जिन्होंने भी मतदान किया है, उनका में अभिनंदन करता हूं।

Sun, 01 Nov 2020 10:17 AM

छपरा रैली में पीएम मोदी का तेजस्वी यादव पर हमला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छपरा रैली में बिना नाम लिए तेजस्वी यादव पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि उनके चेहरे पर बौखलाहट साफ दिखाई दे रही है। उन्होंने कहा कि इसी बौखलाहट में कार्यकर्ताओं का भी अपमान कर रहे हैं। आपको बता दें कि हाल ही में तेजस्वी यादव का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें तेजस्वी यादव एक कार्यकर्ता का हाछ पकड़कर पीछे कर रहे थे।

Sun, 01 Nov 2020 07:00 AM

समस्तीपुर और बगहा में सीएम नीतीश भी रहेंगे साथ

भाजपा नेताओं के अनुसार एक नवम्बर को पीएम सबसे पहले छपरा में हवाई अड्डा पर जनसभा को संबोधित करेंगे। दूसरी रैली पूर्वी चम्पारण के मोतिहारी में होगी। समस्तीपुर हाउसिंग बोर्ड मैदान में होने वाली तीसरी चुनावी जनसभा में भाजपा के छह, जदयू के 15 प्रत्याशी और एनडीए कार्यकर्ता जुड़ेंगे। वहीं, पश्चिमी चंपारण के बगहा में बाबा भूतनाथ कॉलेज की रैली से भाजपा के नौ और जदयू कोटे के वाल्मीकिनगर लोकसभा उपचुनाव के उम्मीदवार व एनडीए कार्यकर्ता जुड़ेंगे। पीएम की रैली के लिए एनडीए के साथ ही पुलिस-प्रशासन ने भी पूरी  तैयारी कर रखी है। इन चार सभाओं में दो स्थानों समस्तीपुर और बगहा में जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी मौजूद रहेंगे। 

Sun, 01 Nov 2020 06:59 AM

राहुल गांधी की बिहार में दो सभाएं

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी तीन और चार नवम्बर को फिर बिहार आ रहे हैं। दोनों दिन वह दो-दो चुनावी सभाएं करेंगे। खास बात यह है कि राहुल गांधी इस बार भी मतदान के दिन बिहार आ रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी उस दिन बिहार में रहेंगे। 
कांग्रेस पार्टी से मिली जानकारी के अनुसार, राहुल गांधी की तीन नवम्बर को किशनगंज और कटिहार में सभा होगी। उसी दिन दूसरे चरण की वोटिंग है। दूसरे दिन चार नवम्बर को भी वह बिहार आएंगे। उस दिन अररिया और बिहारीगंज में उनकी चुनावी सभाएं होंगी। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:LIVE: पीएम मोदी का विपक्ष पर वार, NDA के विरोध में खड़े लोगों के पास न तथ्य और न ही तर्क

चुटकुले

Viral Jokes: जब लड़के ने अपनी गर्लफ्रेंड के लिए मंगवाया लाइट खाना, पढ़ें मजेदार चुटकुला

लड़का (अपनी गर्लफ्रेंड से) - पिज्जा खाओगी....?


गर्लफ्रेंड - नहीं, आज कल मैं 'लाइट' खा रही हूं!


लड़का (वेटर से) - मेरे लिए एक पिज्जा ले आइए
और ये मैडम के लिए दो 'एलईडी बल्ब'!!