Hindi News देश खत्म हुआ चक्का जाम, राकेश टिकैत बोले- 2 अक्टूबर तक कानून वापस ले सरकार

खत्म हुआ चक्का जाम, राकेश टिकैत बोले- 2 अक्टूबर तक कानून वापस ले सरकार

केंद्र के लाए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों ने शनिवार को देशव्यापी 'चक्का जाम' का आह्वान किया। यह चक्का जाम दोपहर 12 से 3 बजे तक के लिए था। देशभर में चक्का जाम की वजह से...

खत्म हुआ चक्का जाम, राकेश टिकैत बोले- 2 अक्टूबर तक कानून वापस ले सरकार
rewari police
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Mrinal SinhaEdited By: Priyanka
Sat, 06 Feb 2021 03:35 PM

केंद्र के लाए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों ने शनिवार को देशव्यापी 'चक्का जाम' का आह्वान किया। यह चक्का जाम दोपहर 12 से 3 बजे तक के लिए था। देशभर में चक्का जाम की वजह से कई राज्यों की रफ्तार थम गई। हालांकि, सबसे ज्यादा असर हरियाणा और पंजाब में ही देखने को मिला लेकिन बाकी राज्यों में भी मिला-जुला असर देखने को मिला। चक्का जाम शांतिपूर्वक पूरा हुआ और कहीं भी किसी तरह की हिंसा की कोई खबर नहीं मिली। चक्का जाम खत्म होने पर किसान नेता राकेश टिकैत ने सरकार पर आरोप लगाया कि उसे व्यापारियों से ज्यादा लगाव है। उन्होंने एक बार फिर यह कहा कि आंदोलन आगे भी जारी रहेगा। 

Sat, 06 Feb 2021 03:33 PM

दबाव में सरकार से नहीं करेंगे बातचीत: राकेश टिकैत

राकेश टिकैत ने कहा कि हमने सरकार को कानून वापस लेने के लिए 2 अक्टूबर तक का समय दिया है। इसके बाद, हम आगे की योजना बनाएंगे। हम दबाव में सरकार के साथ बातचीत नहीं करेंगे।

Sat, 06 Feb 2021 03:31 PM

कानून वापस ले सरकार वरना आंदोलन जारी रहेगा: राकेश टिकैत

Sat, 06 Feb 2021 03:22 PM

चक्का जाम खत्म, टिकैत बोले- किसान आंदोलन जारी रहेगा

चक्का जाम के बाद किसान नेता राकेश टिकैत ने किसानों को संबोधित किया और देशभर में आंदोलन जारी रहने की बात एक बार फिर दोहराई। उन्होंने कहा कि सरकार को किसानों से नहीं व्यापारियों से लगाव है। उन्होंने दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कहा कि राजधानी में एक-एक कील काटी जाएगी।

Sat, 06 Feb 2021 02:57 PM

कर्नाटक: किसानों ने बनकापुर टोल पर और टोल के पास नेशनल हाइवे पर चक्का जाम किया

Sat, 06 Feb 2021 02:52 PM

पंजाब चक्का जाम के आह्वान पर किसानों ने अमृतसर-दिल्ली नेशनल हाईवे पर चक्का जाम किया।

Sat, 06 Feb 2021 02:45 PM

तेलंगाना: किसानों के बुलाए 'चक्का जाम' के समर्थन में हैदराबाद हाइवे पर धरना दे रहे प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने हटाया।

Sat, 06 Feb 2021 02:27 PM

एक लोकतांत्रिक सरकार इस तरह से कैसे काम कर सकती है?: केसी वेणुगोपाल

किसान 71 दिनों से सड़कों पर हैं, वे संघर्ष कर रहे हैं। एक तरफ, सरकार बातचीत के लिए तैयार है, जबकि दूसरी ओर वे पानी का कनेक्शन, बिजली कनेक्शन वापस ले रहे हैं। वे किसानों को परेशान कर रहे हैं, एक लोकतांत्रिक सरकार इस तरह से कैसे काम कर सकती है ?: केसी वेणुगोपाल, कांग्रेस सांसद

Sat, 06 Feb 2021 01:54 PM

चक्का जाम: दिल्ली पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया

दिल्ली पुलिस ने शहीदी पार्क इलाके में चक्का जाम में शामिल प्रदर्शनकारी किसानों को हिरासत में लिया।

Sat, 06 Feb 2021 01:54 PM

हैदराबाद में प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने हटाया

किसानों द्वारा बुलाए गए देशव्यापी चक्काजाम के तहत हैदराबाद के बाहरी इलाके में एक राजमार्ग पर आंदोलन कर रहे प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने हटा दिया।

Sat, 06 Feb 2021 01:38 PM

जम्मू-पठानकोट राजमार्ग पर विरोध प्रदर्शन

जम्मू और कश्मीर में किसान संगठनों ने आज किसानों द्वारा बुलाए गए राष्ट्रव्यापी 'चक्का जाम' के तहत जम्मू-पठानकोट राजमार्ग पर विरोध प्रदर्शन किया। एक प्रदर्शनकारी ने कहा, "हम सरकार से इन कानूनों को रद्द करने की अपील करते हैं। हम दिल्ली की सीमाओं पर विरोध कर रहे किसानों का समर्थन करते हैं।"

Sat, 06 Feb 2021 01:00 PM

किसान शांतिपूर्ण तरीके से कर रहे हैं चक्का जाम: टिकैत

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने कहा कि देश में किसानों का चक्का जाम शांतिपूर्ण तरीके से चल रहा है। उन्होंने कहा कि देश की मिट्टी से किसानों को जोड़ेंगे। नए युग का जन्म होगा। इसमें राजनीति वाले कहां हैं, यहां कोई नहीं आ रहा है। ये जन आंदोलन है। रोटी तिजोरी में बंद न हो, ये उसका आंदोलन है। यूपी और उत्तराखंड में कुछ हंगामा करने वाले थे, इसलिए वहां चक्का जाम नहीं किया जाएगा। हम कहीं नहीं जा रहे हैं। हम अक्टबूर तक बैठेंगे।

Sat, 06 Feb 2021 12:59 PM

किसान शांतिपूर्ण तरीके से कर रहे हैं चक्का जाम: टिकैत

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने कहा कि देश में किसानों का चक्का जाम शांतिपूर्ण तरीके से चल रहा है। उन्होंने कहा कि देश की मिट्टी से किसानों को जोड़ेंगे। नए युग का जन्म होगा। इसमें राजनीति वाले कहां हैं, यहां कोई नहीं आ रहा है। ये जन आंदोलन है। रोटी तिजोरी में बंद न हो, ये उसका आंदोलन है। यूपी और उत्तराखंड में कुछ हंगामा करने वाले थे, इसलिए वहां चक्का जाम नहीं किया जाएगा। हम कहीं नहीं जा रहे हैं। हम अक्टबूर तक बैठेंगे।

Sat, 06 Feb 2021 12:35 PM

बेंगलुरु में प्रदर्शनकारी हिरासत में

इधर, देशव्यापी चक्काजाम ’के तहत कृषि कानूनों के खिलाफ कर्नाटक के बेंगलुरु में येलहंका पुलिस स्टेशन के बाहर आंदोलन कर रहे प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने आज हिरासत में ले लिया।

 

Sat, 06 Feb 2021 12:32 PM

राहुल बोले किसानों को पूर्ण समर्थन

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा- अन्नदाता का शांतिपूर्ण सत्याग्रह देशहित में है- ये तीन क़ानून सिर्फ़ किसान-मज़दूर के लिए ही नहीं, जनता व देश के लिए भी घातक हैं। पूर्ण समर्थन!

Sat, 06 Feb 2021 12:22 PM

शाहजहांपुर बॉर्डर पर नेशनल हाईवे ब्लॉक

आज 12 बजे से बुलाए गए चक्का जाम के तहत प्रदर्शनकारियों ने शाहजहाँपुर सीमा (राजस्थान-हरियाणा) के पास राष्ट्रीय राजमार्ग को रोक दिया।

Sat, 06 Feb 2021 12:00 PM

प्रियंका गांधी बोलीं-क्यों डराते हो डर की दीवार से?

Sat, 06 Feb 2021 11:40 AM

खान मार्केट और नेहरू प्लेस मेट्रो गेट बंद

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने जानकारी दी कि खान मार्केट और नेहरू प्लेस के प्रवेश / निकास द्वार बंद कर दिए गए हैं।

Sat, 06 Feb 2021 11:37 AM

ड्रोन से हो रही निगरानी

दिल्ली पुलिस के ज्वाइंट कमीश्नर आलोक कुमार ने बताया कि- किसी भी गड़बड़ी की स्थिति से बचने के लिए 26 जनवरी से व्यवस्थाओं को मजबूत किया गया है। हम उम्मीद कर रहे हैं कि यहां एक शांतिपूर्ण स्थिति रहेगी। हवाई निगरानी के लिए ड्रोन की व्यवस्था की गई है, संवेदनशील क्षेत्रों में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं।

Sat, 06 Feb 2021 10:59 AM

दिल्ली में अब तक 8 मेट्रो स्टेशन के गेट बंद

किसानों के चक्का जाम से पहले दिल्ली मेट्रो ने सुरक्षा कारणों के चलते अब तक 8 मेट्रो स्टेशन से प्रवेश और एग्जिट बंद किया।

मंडी हाउस 
आईटीओ
केंद्रीय सचिवालय
दिल्ली गेट
लाल किला
जामा मस्जिद
जनपथ

विश्वविद्यालय

Sat, 06 Feb 2021 10:42 AM

मंडी हाउस, आटीओ और दिल्ली गेट मेट्रो के गेट बंद

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने कहा कि चक्का जाम को देखते हुए मंडी हाउस, आटीओ और दिल्ली गेट मेट्रो के एंट्री और एग्जिट गेट को बंद कर दिया गया।