DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

न्यूजीलैंड की पुलिस ने हायर किया है एक पिग, जो लोगों को ट्रैफिक रुल्स बताएगा

न्यूजीलैंड की पुलिस ने स्कूलों के आसपास सड़क सुरक्षा के नियमों को बेहतर बनाने के लिए एक अनोखा और दिलचस्प प्रयास किया है। इस काम के लिए उन्होंने एक छोटे से पिग को नियुक्त किया है, जिसका नाम है एलियट।

सोशल मीडिया पर इन दिनों इस पालतू छोटे से सूअर की फोटो छाई हुई है। इसमें उसे हैट लगाए हुए पुलिस के छोटे आकार के यूनिफॉर्म में दिखाया गया है। इस पोस्ट को 10 हजार से ज्यादा बार शेयर किया गया है। इसका लक्ष्य देश के वाहन चालक हैं। पोस्ट में कॉन्स्टेबल एलियट चालकों से अपील कर रहा है कि वह अपने ट्रैफिक नियमों का पालन करें ताकि बच्चे सुरक्षित रहें।

पोस्ट में वह कह रहा है कि क्या तुम जानते हो कि एक पिगी की सबसे तेज गति 9 किलोमीटर प्रति घंटे तक होती है। लेकिन मैं ऐसा नहीं हूं, मैंने अपनी गति धीमी कर ली है। मैं बहुत तेजी में नहीं रहता और मुझे यही तरीका पसंद है - धीमा रहना सुरक्षित है।

वह वाहन चालकों से गुहार लगा रहा है कि वे कल से जब भी किसी स्कूल के पास से गुजरें तो इस बात को याद रखें। साथ ही लोगों को यह ध्यान रखने को भी कह रहा है कि बच्चे बाहर निकलेंगे, सड़क पार करेंगे, साइकिल चलाएंगे। वह मेरी ही तरह बहुत छोटे और मनमौजी हैं, इसलिए तुम्हें ध्यान देना होगा। इस अनोखे पोस्ट को एलियट यह कहते हुए खत्म करता है कि स्कूल की पहरेदारी पर नजर बनाए रखें और हमारे बच्चों को सुरक्षित रखने के लिए अपनी भूमिका निभाएं। नियमों के अनुसार गाड़ी चलाएं, अपनी गति धीमी करें और चौकन्ने रहें।

पुलिस बल ने बाद में बताया कि एलियट पुलिस टीम के किसी सदस्य का पाला पोसा गया पारिवारिक पालतू जानवर है। 
   
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:This pig will teach commuters about the traffic rulesट