DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ये है दुनिया का सबसे विशाल कुत्ता, इसके खाने पर खर्च होते हैं 10 लाख रुपए

1 / 2

2 / 2

PreviousNext

अगर सुबह टहलते वक्त वहां कोई बहुत लंबा कुत्ता दिख जाए तो...उस कुत्ते को देख कर तुम भी कहोगे भाउ-भाउ। दरअसल, इंग्लैंड में लोग फ्रेडी नामक कुत्ते को देख कुछ ऐसा ही बर्ताव कर रहे हैं। तुम्हें बता दें कि ग्रेट डैन नस्ल के फ्रेडी को अब तक का दुनिया का सबसे विशाल कुत्ता माना जा रहा है। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करा चुके इस खास कुत्ते की उम्र 5 साल है। वह 40.75 इंच लम्बा है, जिसका वजन लगभग 92 किलोग्राम है।
ब्रिटेन की पूर्व फैशन मॉडल क्लैरी स्टोनमैन ने जब नाजुक से दिखने वाले इस पपी को खरीदा था, तब उन्होंने यह सोचा भी नहीं था कि उनका प्यारा पपी एक दिन अपने आकार के कारण दुनिया में प्रसिद्ध हो जाएगा। वो नन्हा सा पपी अब दुनिया का सबसे विशाल कुत्ता बन चुका है।

बहुत सारा खाना खाता है यह कुत्ता
क्लैरी ने बताया कि इस कुत्ते के 1 हफ्ते के खाने पर 123 डॉलर  यानी करीब 10 लाख रुपए का खर्च आता है, जो क्लैरी के पूरे घर के सालाना राशन के खर्च से कई गुना ज्यादा है। फ्रेडी खाने में भुने हुए चिकन और पीनट बटर के साथ टोस्ट खाना पसंद करता है।

इसने फाड़ दिए 23 सोफे
फ्रेडी को जमीन पर बैठना या लेटना पसंद नहीं है। यही कारण है कि उसने अभी तक 23 सोफे फाड़ दिए हैं। फ्रेडी को सोफा के अलावा बेड पर सोना पसंद है। दरअसल फ्रेडी और क्लैरी एक ही बेड पर मां और बच्चे की तरह एक साथ लिपट कर सोते हैं।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Meet Freddy worlds tallest dog