फोटो गैलरी

Hindi News नंदनडॉग लवर हैं तो इन 5 फिल्मों को देखना तो बनता है

डॉग लवर हैं तो इन 5 फिल्मों को देखना तो बनता है

जानवरों पर बनी फिल्में आपको बहुत पसंद आती होगी। बता दें कि जानवरों पर बनी फिल्मों में सबसे ज्यादा फिल्में कुत्तों पर बनी हैं। इसका कारण यह है कि यह घरेलू जानवर है और इसे अच्छे से टे्रनिंग देकर...

डॉग लवर हैं तो इन 5 फिल्मों को देखना तो बनता है
हिन्दुस्तान फीचर टीम ,नई दिल्ली Thu, 09 Nov 2017 02:04 PM
ऐप पर पढ़ें

जानवरों पर बनी फिल्में आपको बहुत पसंद आती होगी। बता दें कि जानवरों पर बनी फिल्मों में सबसे ज्यादा फिल्में कुत्तों पर बनी हैं। इसका कारण यह है कि यह घरेलू जानवर है और इसे अच्छे से टे्रनिंग देकर फिल्मों में काम लिया जा सकता है। यहां हम कुछ चुनी हुई फिल्मों के बारे में बता रहे हैं। 

1. मार्ले एंड मी (Marley & Me) 
जॉन और जेनी शादी के बाद साउथ फ्लोरिडा जाकर नौकरी करते हैं। वहां उनका एक मित्र उन्हें सलाह देता है कि परिवार बढ़ाने से पहले उन्हें एक कुत्ते को गोद लेकर देखना चाहिए कि क्या वे किसी की देखभाल करने  के लायक हैं या नहीं। तब उनकी जिंदगी में मार्ले कदम रखता है। फिर उसकी शरारत और उनके परिवार में एक हादसे के बाद एक बेटा होता है। कैसे धीरे-धीरे शरारती मार्ले उनके जीवन का अभिन्न अंग बन जाता है, यह देखने लायक है।
2. टर्नर एंड हूच (Turner & Hooch) 
1989 में बनी इस फिल्म में एक पुलिस अफसर स्कॉट टर्नर की कहानी है। उसका तबादला हो जाता है। वह अपनी जगह आए नए पुलिस अफसर को वहां के एक कबाड़ी से मिलाने ले जाता है। कबाड़ी के कुत्ते का नाम है हूच। 
अचानक एक दिन कबाड़ी की हत्या हो जाती है। कमिश्नर से कहकर टर्नर केस अपने हाथ में ले लेता है। उसे लगता है कि हूच इस केस का गवाह है, इसलिए वह हूच को अपने साथ रख लेता है। पर हूच उसकी गाड़ी के साथ-साथ घर का भी बुरा हाल कर देता है। फिर वे हत्यारे को पकड़ने के साथ-साथ केस को सुलझाते हैं।
3. होमवार्ड बाउंड (Homeward Bound : The Incredible journey)
यह कहानी चांस नामक कुत्ते की है। चांस के दोस्त शैडो (कुत्ता) और सैसी (बिल्ली) के मालिक उन्हें कुछ दिनों के लिए घर पर छोड़कर सैन फ्रांसिस्को चले गए। उन तीनों ने तय किया कि वे मालिक को ढूंढ़कर उनके पास जाएंगे। फिर शुरू होती है उनकी अनोखी यात्रा। कैसे यात्रा के दोरान वे परेशानी में फंसते हैं और कैसे मालिक तक पहुंचते हैं, यह देखने लायक है।
4. होटल फॉर डॉग्स (Hotel for Dogs)  
यह कहानी है दो अनाथ बच्चों एंडी व ब्रूस और उनके कुत्ते फ्राइडे की। वे जिनके साथ रहते हैं, उन्हें जानवरों से नफरत है। कुछ लोगों की मदद से अपने कुत्ते के साथ-साथ मोहल्ले के अन्य कुत्तों को भी वे एक बंद पड़े होटल में छिपा देते हैं। फिर कैसे-कैसे गुल खिलते हैं। एंडी और उसके भाई को नया परिवार मिलता है कि नहीं, फ्राइडे कैसे बाकी कुत्तों 
की देखभाल करता है, यह सब तो फिल्म देखकर ही पता करने में मजा आएगा।
5. 101 डल्मेशियंस (101 Dalmatians)  
यह कहानी है पोंगो नामक एक कुत्ते और उसके मालिक की। एक पार्क में उन्हें अनीता और उसकी पेट पर्डिटा मिलती है। पोंगो की शादी पर्डिटा से और उसके मालिक की शादी अनीता से होती है। फिर उनके जीवन में एक लेडी क्रुएला आती है, जो कुत्तों के लेदर से कोट बनाना चाहती है। उसकी नजर पोंगो के बच्चों पर पड़ती है और वह उन्हें किसी की 
मदद से गायब करवा देती है। अब कैसे पोंगो और पर्डिटा दूसरे कुत्तों के साथ मिलकर अपने बच्चों को बचाते हैं, यह देखने में मजा आएगा।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें
अगला लेख पढ़ें