DA Image
7 मई, 2021|4:29|IST

अगली स्टोरी

महाराष्ट्र में लगेगा लॉकडाउन? कुछ देर बाद बड़ा ऐलान कर सकते हैं CM उद्धव ठाकरे

uddhav thackrey

क्या पूरे महाराष्ट्र में सख्त लॉकडाउन लगने जा रहा है? या अधिक कोरोना केसों वाले जिलों में ही लॉकडाउन लगाया जाएगा? या फिर लॉकडाउन के बिना अन्य सख्त कदमों से कोरोना संक्रमण को काबू किया जाएगा? इस तरह के तमाम सवाल उठ रहे हैं, जिनका जवाब कुछ ही देर में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे देने जा रहे हैं। माना जार रहा है कि राज्य में कोरोना की दूसरी लहर को काबू करने के लिए वह उपायों का ऐलान करेंगे। 

देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इसमें सबसे ज्यादा स्थिति खराब महाराष्ट्र की है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे समीक्षा बैठक के बाद आज प्रदेश के लोगों को संबोधित करेंगे। सीएम के संबोधन से पहले इस बात की कयासबाजी तेज हो गई है कि वह राज्य में पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा कर सकते हैं। मुंबई के मेयर किशोरी पेडनेकर ने सीएम ठाकरे के इस संबोधन की जानकारी दी है। उन्होंने कहा है कि संबोधन के दौरान वह सख्ती की घोषणा कर सकते हैं।

आपको बता दें कि देश में कोरोना की नई लहर से सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र के पुणे में नाइट कर्फ्यू का ऐलान कर दिया गया है। शनिवार 3 अप्रैल से यह फैसला लागू होगा और अगले शुक्रवार को इसकी समीक्षा की जाएगी। शाम को 6 बजे से सुबह 6 बजे तक के लिए यह नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा। देश के कई शहरों में लगे नाइट कर्फ्यू के मुकाबले यह सबसे लंबा कर्फ्यू होगा।

पुणे के डिविजनल कमिश्र सौरभ राव ने यह जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि अगले 7 दिनों तक बार, होटल, रेस्तरा भी बंद रहेंगे। इसके अलावा शादी एवं अंतिम संस्कार के अलावा किसी भी तरह के सार्वजनिक कार्यक्रमों पर भी रोक रहेगी। शादियों में 50 से ज्यादा और अंतिम संस्कार में 20 से ज्यादा लोगों को जुटने की अनुमति नहीं होगी। इस दौरान सभी धार्मिक स्थल भी पूरी तरह से बंद रहेंगे।

ठाणे में कोविड-19 के 4,350 नए मामले, 18 की मौत
महाराष्ट्र के ठाणे जिले में कोविड-19 के 4,350 नए मामले सामने आने के बाद यहां संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,23,661 हो गयी है। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि नए मामलों की पुष्टि बृहस्पतिवार को हुई। उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटे में संक्रमण से 18 मरीजों की मौत होने से जिले में मरने वालों की संख्या बढ़कर 6,510 हो गयी है। अधिकारी ने बताया कि जिले में कोविड-19 से मृत्यु दर 1.99 प्रतिशत है। अब तक 2,83,849 मरीज ठीक हो चुके हैं और संक्रमण से ठीक होने की दर 87.69 प्रतिशत बनी हुई है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:will Maharashtra face lockdown Uddhav Thackeray will address the state tonight