फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News महाराष्ट्र बहन सुप्रिया से हार गईं पत्नी, बारामती के परिणाम पर अजित पवार ने कही बड़ी बात

बहन सुप्रिया से हार गईं पत्नी, बारामती के परिणाम पर अजित पवार ने कही बड़ी बात

बारामती सीट उपमुख्यमंत्री अजित पवार के लिए प्रतिष्ठा की सीट थी। वहीं इस सीट पर सुनेत्रा पवार को बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा। अजित पवार ने कहा कि यह परिवार का मामला है।

 बहन सुप्रिया से हार गईं पत्नी, बारामती के परिणाम पर अजित पवार ने कही बड़ी बात
Ankit Ojhaपीटीआई,मुंबईFri, 07 Jun 2024 11:51 AM
ऐप पर पढ़ें

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने लोकसभा चुनाव में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के खराब प्रदर्शन की पूरी जिम्मेदारी लेते हुए गुरुवार को कहा कि प्रतिष्ठा की लड़ाई माने जा रहे बारामती निर्वाचन क्षेत्र में मिली हार हैरान करने वाली है। बता दें कि इस सीट पर उनकी पत्नी सुनेत्रा पवार का मुकाबला  सुप्रिया सुले के साथ था। सुले ने सुनेत्रा भाभी सुनेत्रा पवार को इस सीट पर डेढ़ लाख से अधिक वोटों के अंतर से हरा दिया है।

पवार ने अपनी पार्टी के विधायकों की बैठक के बाद एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि सभी विधायक दृढ़ता से उनके साथ हैं और उन्होंने उन अटकलों को खारिज कर दिया कि कुछ विधायक शरद पवार के नेतृत्व वाले गुट में शामिल होने की योजना बना रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘विपक्ष कुछ भी कह सकता है। मेरे साथ लोगों का समर्थन हमेशा रहा है। मेरे विधायकों, विधान पार्षदों ने मुझे आश्वासन दिया है कि वे हमेशा मेरे साथ खड़े रहेंगे।’

उपमुख्यमंत्री ने इस बारे में कहा, ‘परिणाम आश्चर्यजनक है, क्योंकि मुझे वहां हमेशा लोगों का समर्थन मिला।’ यह पूछे जाने पर कि क्या वह एनसीपी संस्थापक शरद पवार के साथ एक बार फिर हाथ मिलाएंगे, उन्होंने कहा कि वह चुनावी हार की जिम्मेदारी स्वीकार करते हैं। उन्होंने कहा, ‘पारिवारिक मामलों पर सार्वजनिक रूप से बात करने की जरूरत नहीं है।’ पवार ने कहा कि मुस्लिमों की सत्धारी गठबंधन से दूरी, विपक्ष के संविधान बदलने के झूठे दावों और महाराष्ट्र में मराठा आरक्षण के मुद्दों की वजह से एनसीपी को नुकसान उठाना पड़ा है। 

अजित पवार ने कहा कि परिणाम को लेकर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से विस्तार से चर्चा हुई। उन्होंने कहा कि जनता का समर्थन वापस पाने के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा। वहीं उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के इस्तीफे की पेशकश पर अजित पवार ने कहा, इसको लेकर दिल्ली में शुक्रवार को बातचीत होगी। वह भी एनडीए की बैठक में हिस्सा लेने दिल्ली पहुंचे हैं। 
 

Advertisement