फोटो गैलरी

Hindi News महाराष्ट्रNIA ने जब्त की सचिन वाझे की एक और महंगी SUV, वोल्वो कार को भी कब्जे में लिया

NIA ने जब्त की सचिन वाझे की एक और महंगी SUV, वोल्वो कार को भी कब्जे में लिया

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मुंबई के गिरफ्तार पुलिस अधिकारी सचिन वाझे के नाम से रजिस्टर्ड एक महंगी कार मंगलवार को नवी मुंबई से जब्त की। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जांच टीम...

NIA ने जब्त की सचिन वाझे की एक और महंगी SUV, वोल्वो कार को भी कब्जे में लिया
एजेंसियां,मुंबईTue, 30 Mar 2021 05:54 PM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मुंबई के गिरफ्तार पुलिस अधिकारी सचिन वाझे के नाम से रजिस्टर्ड एक महंगी कार मंगलवार को नवी मुंबई से जब्त की। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जांच टीम पिछले कई दिनों से एक मित्सुबिशी आउटलैंडर एसयूवी (स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल) की तलाश कर रही थी। इस बीच, एनआईए ने एटीएस ठाणे से एक वोल्वो कार को भी अपने कब्जे में लिया और इसे जांच के लिए मुंबई लाया गया। बताया जा रहा है इस कार का इस्तेमाल मनसुख हिरेन की हत्या में हुआ था।

एनआईए उद्योगपति मुकेश अंबानी के दक्षिण मुंबई स्थित आवास एंटीलिया के बाहर पिछले महीने एक वाहन (स्कॉर्पियो) खड़ा पाए जाने और इसके बाद वाहन के कथित मालिक मनसुख हिरन के मृत पाए जाने से जुड़े मामलों की जांच कर रही है। अंबानी के आवास के बाहर खड़े वाहन में विस्फोटक सामग्री रखी हुई थी।

अधिकारियों ने बताया कि एक सूचना मिलने पर एनआईए अधिकारियों की एक टीम नवी मुंबई के कामोठ इलाके में गई और एक एसयूवी बरामद की, जो सेक्टर- 7 में एक हाउसिंग सोसाइटी के बाहर खड़ी थी। उन्होंने बताया कि कार की नंबर प्लेट से प्रदर्शित होता है कि यह एपीआई सचिन वाझे के नाम रजिस्टर्ड है।

एनआईए को संदेह है कि एसयूवी को एक पुलिस अधिकारी ले कर आए होंगे, जो वाझे के सहकर्मी हैं। इससे पहले, एनआईए ने कम से कम 8 महंगी कारें जब्त की हैं, जिनका वाझे ने कथित तौर पर इस्तेमाल किया था।

(फोटो-प्रफुल गांगुर्डे)

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें