DA Image
9 मई, 2021|1:18|IST

अगली स्टोरी

NIA ने जब्त की सचिन वाझे की एक और महंगी SUV, वोल्वो कार को भी कब्जे में लिया

sachin waze

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मुंबई के गिरफ्तार पुलिस अधिकारी सचिन वाझे के नाम से रजिस्टर्ड एक महंगी कार मंगलवार को नवी मुंबई से जब्त की। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जांच टीम पिछले कई दिनों से एक मित्सुबिशी आउटलैंडर एसयूवी (स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल) की तलाश कर रही थी। इस बीच, एनआईए ने एटीएस ठाणे से एक वोल्वो कार को भी अपने कब्जे में लिया और इसे जांच के लिए मुंबई लाया गया। बताया जा रहा है इस कार का इस्तेमाल मनसुख हिरेन की हत्या में हुआ था।

एनआईए उद्योगपति मुकेश अंबानी के दक्षिण मुंबई स्थित आवास एंटीलिया के बाहर पिछले महीने एक वाहन (स्कॉर्पियो) खड़ा पाए जाने और इसके बाद वाहन के कथित मालिक मनसुख हिरन के मृत पाए जाने से जुड़े मामलों की जांच कर रही है। अंबानी के आवास के बाहर खड़े वाहन में विस्फोटक सामग्री रखी हुई थी।

अधिकारियों ने बताया कि एक सूचना मिलने पर एनआईए अधिकारियों की एक टीम नवी मुंबई के कामोठ इलाके में गई और एक एसयूवी बरामद की, जो सेक्टर- 7 में एक हाउसिंग सोसाइटी के बाहर खड़ी थी। उन्होंने बताया कि कार की नंबर प्लेट से प्रदर्शित होता है कि यह एपीआई सचिन वाझे के नाम रजिस्टर्ड है।

एनआईए को संदेह है कि एसयूवी को एक पुलिस अधिकारी ले कर आए होंगे, जो वाझे के सहकर्मी हैं। इससे पहले, एनआईए ने कम से कम 8 महंगी कारें जब्त की हैं, जिनका वाझे ने कथित तौर पर इस्तेमाल किया था।

(फोटो-प्रफुल गांगुर्डे)

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Volvo car used in the Mansukh Hiren murder case in the possession of Thane ATS was seized by the NIA