फोटो गैलरी

Hindi News महाराष्ट्रसंयम से करें पानी का इस्तेमाल; मुंबई समेत के इन जिलों में होने वाली है कटौती, नोटिस जारी

संयम से करें पानी का इस्तेमाल; मुंबई समेत के इन जिलों में होने वाली है कटौती, नोटिस जारी

सोमवार 20 नवंबर 2023 से शनिवार 2 दिसंबर 2023 तक मुंबई समेत ठाणे और भिवंडी 10 प्रतिशत पानी की कटौती की जाएगी। यह फैसला पानी की आपूर्ति करने वाले न्यूमेटिक गेट सिस्टम की मरम्मत के लिए लिया गया है।

संयम से करें पानी का इस्तेमाल; मुंबई समेत के इन जिलों में होने वाली है कटौती, नोटिस जारी
Himanshu Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,मुंबईThu, 16 Nov 2023 06:15 PM
ऐप पर पढ़ें

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई समेत ठाणे और भिवंडी जिले में पानी की सप्लाई में कटौती होने वाली है। यह फैसला पानी की आपूर्ति करने वाले पीसा में न्यूमेटिक गेट सिस्टम में एयर ब्लैडर को बदलने का काम के सिलसिले में किया जा रहा है। यह काम सोमवार 20 नवंबर 2023 से शनिवार 2 दिसंबर 2023 तक किया जाएगा। तत्काल मरम्मत कार्य से मुंबई और बृहन्मुंबई नगर निगम द्वारा ठाणे और भिवंडी नगर निगम को जल आपूर्ति प्रभावित होगी।

बृहन्मुंबई नगर निगम के जनसंपर्क विभाग द्वारा एक प्रेस रिलीज में बताया गया है कि सोमवार 20 नवंबर 2023 से शनिवार 2 दिसंबर 2023 तक बृहन्मुंबई नगर निगम द्वारा ठाणे और भिवंडी नगर निगम को पानी की आपूर्ति में 10 प्रतिशत की कटौती की जाएगी।

मुंबई महानगर के सभी नागरिकों से अनुरोध किया है कि वे पानी कटौती के दौरान इसका ध्यान से इस्तेमाल करें। नागरिकों को सलाह दी गई है कि कटौती से एक दिन पहले आवश्यक जलभंडारण कर लें। साथ ही बृहन्मुंबई नगर निगम प्रशासन की ओर से कटौती अवधि के दौरान पानी का संयमित उपयोग करने में सहयोग करने का अनुरोध किया जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें