DA Image
8 मई, 2021|11:37|IST

अगली स्टोरी

मुंबई में लगेगा कंप्लीट लॉकडाउन? कोरोना पर उद्धव ठाकरे की अहम बैठक आज, हो सकता है बड़ा फैसला

uddhav thackrey  maharashtra lockdown

1 / 2Uddhav Thackrey, Maharashtra Lockdown

uddhav thackrey

2 / 2Uddhav Thackrey

PreviousNext

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में कोरोना वायरस से हाहाकार मचा हुआ है। हर दिन कोरोना मायानगरी में नया रिकॉर्ड बना रहा है। मुंबई में कोरोना के हालातों की समीक्षा के लिए आज मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक करेंगे। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे आज बीएमसी के अधिकार क्षेत्र में कोरोना स्थिति का आकलन करने और बीएमसी की प्री-मॉनसून की तैयारियों के बारे में अपडेट लेने के लिए आज वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से एक बैठक की अध्यक्षता करेंगे। 

इधर मुंबई में कोरोना की रफ्तार बेकाबू है। मुंबई में गुरुवार रात तक कोरोना वायरस के 8,217 नए मामले आए और 49 मौतें हुईं, जिससे महानगर में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 5,53,159 हो गए और मृतकों की संख्या 12,189 हो गई। बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) द्वारा जारी आंकड़ों से यह जानकारी मिली है। 

देश की वित्तीय राजधानी में चार अप्रैल को 11,163 मामले आए थे, जो कि महामारी शुरू होने के बाद की सबसे बड़़ी दैनिक वृद्धि है। बीएमसी के आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 45,486 जांच की गई, जिससे महानगर में अब तक हुई कुल जांच की संख्या बढ़कर 48,01,219 हो गई।

मुंबई में 10,097 और रोगियों को अस्पतालों से छुट्टी मिलने के साथ अब तक ठीक हो चुके लोगों की संख्या बढ़कर 4,54,311 हो गई। शहर में मरीजों के ठीक होने की दर 82 प्रतिशत है। बीएमसी ने कहा कि मुंबई में 95 निरूद्ध क्षेत्र हैं, जहां वायरस के प्रसार को रोकने के लिए 1,100 इमारतों को सील कर दिया गया है।

बता दें कि कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए मुंबई पुलिस ने बुधवार को सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर शहर में एक स्थान पर पांच या ज्यादा लोगों के इकट्ठा होने पर पाबंदी लगा दी है। यह आदेश बुधवार रात आठ बजे से लागू होगा और एक मई को सुबह आठ बजे तक प्रभावी होगा। समूचे राज्य में अगले 15 दिन लोगों की आवाजाही पर पाबंदी लगाने के लिए महाराष्ट्र सरकार द्वारा उठाए गए कदमों के तहत ये उपाय किए गए हैं। ठाकरे ने मंगलवार को इन पाबंदियों की घोषणा करते हुए कहा था कि इस अवधि में समूचे राज्य में दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 लागू होगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Uddhav Thackeray to chair a meeting today to assess the COVID19 situation in the jurisdiction of BMC