फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ महाराष्ट्रउद्धव ठाकरे का राज से सवाल- जब बाबरी मस्जिद गिराई जा रही थी तब कहां थे

उद्धव ठाकरे का राज से सवाल- जब बाबरी मस्जिद गिराई जा रही थी तब कहां थे

Maharashtra Update: शिवसेना ने 14 मई को मुंबई में महारैली निकालने का फैसला किया है। उस दौरान सीएम ठाकरे पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। उद्धव 8 जून को मराठवाड़ा क्षेत्र भी पहुंचेंगे।

उद्धव ठाकरे का राज से सवाल- जब बाबरी मस्जिद गिराई जा रही थी तब कहां थे
Nisarg Dixitलाइव हिंदुस्तान,मुंबईSat, 30 Apr 2022 08:20 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भारतीय जनता पार्टी और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने दोनों पार्टियों के हिंदुत्व को फर्जी बताया है। उन्होंने शिवसेना से भाजपा और मनसे का सामना आक्रामक तरीके से करने के लिए कहा है। उद्धव ने शुक्रवार को शिवसेना प्रवक्ताओं के साथ बैठक की थी। फिलहाल, राज्य सरकार बृह्नमुंबई महानगर पालिका में भ्रष्टाचार के आरोप और मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने जैसे मुद्दों के चलते चुनौतियों का सामना कर रही है।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, उद्धव ने मनसे प्रमुख से सवाल किया है कि जब बाबरी मस्जिद को गिराया जा रहा था, तब वह कहां थे। इससे पहले भी उद्धनव ने कहा था कि राज की पार्टी और भाजपा बाबरी मस्जिद विध्वंस के समय छिप गई थी। सीएम ठाकरे ने विपक्ष को 'नियो हिंदू' बताया है। 

पार्टी नेता संजय राउत ने कहा, 'हमें आक्रामक होकर विपक्ष का सामना करने और ईडी, सीबीआई जैसी केंद्रीय एजेंसियों के मामलों या कार्रवाई में नहीं फंसने के लिए कहा गया है।' इस दौरान राउत ने एक बार फिर हिंदू ओवैसी का मुद्दा उठाया है।

रिपोर्ट के अनुसार, राउत ने कहा कि विपक्ष हिंदू वोट काटने के लिए शिवसेना के खिलाफ हिंदू ओवैसी का इस्तेमाल कर रही है। उन्होंने कहा कि लोग जानते हैं कि हिंदू ओवैसी कौन है। राउत ने कहा, 'उद्धव साहेब ने कहा है कि जो लोग हिंदुत्व की धुन बजा रहे हैं वे सभी फर्जी और नियो हिंदू हैं। उन्होंने कहा कि हिंदुत्व ऐसा नहीं है, जिसका प्रदर्शन किया जाए। जिन लोगों ने जिंदा रहते बाला साहब को परेशान किया, वे अब आ रहे हैं और हिंदुत्व को लेकर सेना से सवाल कर रहे हैं।'

शिवसेना ने 14 मई को मुंबई में महारैली निकालने का फैसला किया है। उस दौरान सीएम ठाकरे पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। उद्धव 8 जून को मराठवाड़ा क्षेत्र भी पहुंचेंगे। खास बात है कि कोविड के चलते दो सालों के बाद उद्धव की यह पहली बड़ी सियासी रैली होगी।

epaper