DA Image
Monday, December 6, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ महाराष्ट्रमहाराष्ट्र: कुछ हिस्सों में हुए पथराव के बाद पुणे के बाद अब नागपुर में धारा 144 लागू

महाराष्ट्र: कुछ हिस्सों में हुए पथराव के बाद पुणे के बाद अब नागपुर में धारा 144 लागू

पीटीआई,नागपुरAshutosh Ray
Sun, 14 Nov 2021 10:17 PM
महाराष्ट्र: कुछ हिस्सों में हुए पथराव के बाद पुणे के बाद अब नागपुर में धारा 144 लागू

महाराष्ट्र के पुणे के बाद अब नागपुर में भी धारा 144 लागू कर दी गई है। अक्टूबर के अंत में त्रिपुरा में हुई हिंसा के खिलाफ शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन के बाद हाल ही में महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में हुए पथराव को देखते हुए प्रशासन यह कदम उठाया है। एक अधिकारी ने कहा कि ज्वाइंट कमिश्नर ऑफ पुलिस अस्वती दोरजे की ओर से आदेश भी जारी कर दिया गया है। 

ज्वाइंट कमिश्नर ऑफ पुलिस की ओर से जारी आदेश में लोगों को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ऐसे मैसेज और पोस्ट को शेयर करने की मनाही का निर्देश दिया गया जो समूहों के बीच सांप्रदायिक दरार पैदा कर सकते हैं। इसके अलावा एक जगह पर पांच लोगों के इकट्ठा होने पर भी रोक लगा दी गई है। आदेश 14 नवंबर की मध्यरात्रि से अगले आदेश तक लागू रहेगा। आदेश में पांच या उससे अधिक लोगों के एकत्रित होने पर भी रोक लगाता है। इसके अलावा ऐसे होर्डिंग और पोस्टर लगाने की भी मनाही है जो सांप्रदायिक तनाव पैदा कर सकते हैं।

त्रिपुरा में साम्प्रदायिक हिंसा के विरोध में महाराष्ट्र के पांच जिलों में हुई रैलियों में पथराव की घटना के संबंध में कम से कम 20 प्राथमिकी दर्ज की गई हैं और 20 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।अमरावती में 'बंद' के दौरान हिंसा की ताजा घटनाओं के बाद शनिवार को कर्फ्यू लगा दिया गया और इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गईं। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी थी।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें