DA Image
11 अक्तूबर, 2020|11:12|IST

अगली स्टोरी

पाकिस्तान से आई ताज होटल को बम से उड़ाने की धमकी, महाराष्ट्र के गृहमंत्री बोले-पूरी सुरक्षा व्यवस्था पर पुलिस की नज़र

anil deshmukh

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने बुधवार को कहा कि उन्होंने कराची स्टॉक एक्सचेंज पर आतंकवादी हमले के बाद ज होटल को जो धमकी का फोन आया है उसके बारे में मुंबई के डीजी पुलिस और कमिशनर ऑफ पुलिस से चर्चा हुई, उनको कड़ी सुरक्षा रखने की सूचना दी गई है। 

देशमुख ने कहा कि मुंबई हमले के 12 साल बाद दो ताज होटल - कोलाबा और बांद्रा को कराची से आतंकी हमले की धमकी मिली है। मैंने महाराष्ट्र पुलिस महानिदेशक और मुंबई पुलिस कमिश्नर के साथ सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ाने पर विस्तृत चर्चा की है।

इंडियन होटल्स कंपनी लिमिटेड (एक समूह जो पूरे देश में ताज होटल चलाता है - एक टाटा समूह की कंपनी है) ने एक बयान में कहा कि धमकी भरे कॉल मिलने पर तुरंत हमने प्रशासत से संपर्क किया है। 

आईएचसीएल के प्रवक्ता ने कहा कि हमने इन फोन कॉल्स के तुरंत बाद अधिकारियों को इसकी सूचना दी है और जांच एजेंसियों को पूरा सहयोग प्रदान दे रहे हैं। हमारी सुरक्षा टीमों ने सुनिश्चित किया है कि जीवन और संपत्ति की सुरक्षा के लिए सभी प्रोटोकॉल और दिशा-निर्देशों का पालन  किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मेहमानों और सहयोगियों कि होटल परिसर की सुरक्षा के लिए सभी पर्याप्त कदम उठाए जा रहे हैं। 

मुंबई के दो ताज होटलों - कोलाबा और बांद्रा के बाहर और आस-पास के इलाकों में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। मुंबई पुलिस ने मंगलवार को कहा था कि पाकिस्तान के कराची से एक फोन कॉल करके ताज के होटलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी जिसके बाद सुरक्षा कड़ी कर दी गई। पुलिस ने आगे कहा कि कराची से सोमवार को देर से फोन आया था।

ताज होटल उन स्थानों में से एक था जिसे 2008 में 26/11 के हमलों के दौरान निशाना बनाया गया था। 26 नवंबर 2008 को पाकिस्तान से समुद्री मार्ग से आतंकी मुंबई में घुसे थे और 10 लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) आतंकवादियों ने सीरियल गोलीबारी और बम विस्फोटों की आतंकी वारदात को अंजाम दिया था। इस आतंकी हमले में 300 से अधिक घायल हुए थे और 166 लोगों की मौत हुई थी। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Taj Mahal Palace has received a terror threat from Karachi Pakistan Maharashtra Home Minister Anil Deshmukh said - police eye on complete security