DA Image
16 सितम्बर, 2020|12:54|IST

अगली स्टोरी

सुशांत सिंह राजपूत से जुड़े ड्रग्स के मामले में श्रुति मोदी से NCB कर रही पूछताछ, कई राज से उठ सकता है पर्दा?

                                                                                                                                                                      ncb

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत से जुड़े ड्रग्स के मामले में उनकी पूर्व बिजनेस मैनेजर श्रुति बुधवार को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के ऑफिस पहुंचीं। एजेंसी ने उन्हें आज अपने दफ्तर में पेश होने के लिए समन जारी किया था। श्रुति से पूछताछ के दौरान एनसीबी सुशांत और रिया से जुड़े ड्रग्स केस में कई सवाल करेगी और ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि कई राज जिनको एजेंसी जानना चाहती है उनसे पर्दा उठ सकता है।

मोदी इससे पहले मुंबई में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पूछताछ के लिए पेश हो चुकी है। एनसीबी ने ईडी से प्राप्त आधिकारिक सूचना के आधार पर मामले की जांच शुरू की थी, जिसमें सुशांत सिंह राजपूत मामले के संबंध में ड्रग्स की खपत, खरीद, उपयोग और परिवहन से संबंधित कई चैट सामने आई थीं।

ईडी ने 31 जुलाई को राजपूत के पिता केके सिंह द्वारा 28 जुलाई को बिहार में रिया चक्रवर्ती के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के बाद दिवंगत अभिनेता की मौत के मामले में एक एफआईआर दर्ज की थी। राजपूत 14 जून को अपने मुंबई आवास पर मृत मिले थे। 

सबूत मिटाने की आशंका पर रिया को नहीं मिली जमानत

सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े मादक पदार्थ मामले की जांच में जुटी एनसीबी की दलीलों पर गौर करते हुए विशेष एनडीपीएस कोर्ट ने अभिनेत्री रिया च्रकवर्ती को जमानत देने से इनकार कर दिया। कोर्ट ने कहा कि जमानत मिलने पर रिया सबूत मिटा सकती हैं और इस मामले से जुड़े अन्य लोगों को सतर्क कर सकती हैं।

नारकोटिक्स ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्स्टेंसेस (एनडीपीएस) कोर्ट ने कहा कि आरोपी अभिनेत्री ने इस मामले में कई अन्य नामों का खुलासा किया है जिनके खिलाफ जांच जारी है, ऐसे में अभिनेत्री रिहा होने पर मामले से जुड़े लोगों को सकर्त कर सकती हैं। अदालत ने अपने आदेश में कहा कि रिया के बयान 6,7 और 8 सितंबर को दर्ज किए गए। इसके बाद उन्हें अपराध के आरोप में गिरफ्तार किया गया। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश जीबी गुराव ने गत 11 सितंबर को रिया की जमानत याचिका खारिज करते हुए कहा था कि- रिहा होने पर रिया सबूतों से छेड़छाड़ कर सकती हैं।  

दबाव की बात नहीं मानी : 
एनडीपीएस कोर्ट ने कहा कि जांच अभी शुरुआती अवस्था में है। इसलिए यह नहीं कहा जा सकता कि उन्हें जबरन बयान देने के लिए बाध्य किया गया था। कोर्ट ने इस बात पर भी गौर किया कि आरोपी अभिनेत्री के एनसीबी कार्यालय आते-जाते समय पुलिस सुरक्षा मुहैया कराई गई थी। गौरतलब है कि अभिनेत्री ने अपनी याचिका में कहा था कि एनसीबी ने दबाव डालकर उनसे जबरन बयान दिलाया था। 

ड्रग तस्कर कोस्टा को एनसीबी ने रिमांड पर लिया
विशेष एनडीपीएस अदालत ने मंगलवार को कथित ड्रग तस्कर क्रिस कोस्टा को 17 सितंबर तक के लिए एनसीबी की हिरासत में भेज दिया। इससे पहले अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े मादक पदार्थ मामले की जांच में जुटी एनसीबी ने सुबह बताया था कि उसने दो और लोगों को गिरफ्तार किया है। क्रिस कोस्टा के अलावा दूसरे कथित ड्रग तस्कर का नाम सूर्यदीप मल्होत्रा है। 

जांच एजेंसी ने सुशांत मामले की मुख्य आरोपी अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को इस मामले में पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। एनसीबी ने बताया कि उसने सोमवार को ही रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती के स्कूल के दिनों के दोस्त सूर्यदीप मल्होत्रा को मुंबई से गिरफ्तार किया। इससे पहले शनिवार को गोवा से क्रिस कोस्टा को हिरासत में लिया गया था। उसे मुंबई लाया गया और पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया। इसी के साथ एनसीबी कुल 18 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। गिरफ्तार होने वालों में रिया, उनके भाई शौविक, राजपूत के पूर्व प्रबंधक सैमुअल मिरांडा और घरेलू सहायक दीपेश सावंत भी शामिल हैं, ये अभी न्यायिक हिरासत में हैं। 

मामले से संबंधित धन शोधन की तहकीकात कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रिया के फोन से मिली सोशल मीडिया चैट को एनसीबी के साथ साझा किया था। इसमें प्रतिबंधित मादक पदार्थ के इस्तेमाल के संकेत मिले थे। इसके बाद एनसीबी ने मामले की जांच शुरू की। 34 वर्षीय सुशांत का शव 14 जून को मुंबई के बांद्रा स्थित उनके फ्लैट में फंदे से लटका मिला था। सीबीआई सुशांत को खुदकुशी के लिए उकसाने के आरोप पर रिया और अन्य के खिलाफ अलग से जांच कर रही है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Sushant Singh Rajput former manager Shruti Modi interrogated by by NCB in drugs case