DA Image
29 सितम्बर, 2020|11:10|IST

अगली स्टोरी

ड्रग्स केस में NCB ने कोर्ट से कहा, समाज को मैसेज देने के लिए रिया चक्रवर्ती को न दी जाए जमानत

sushant singh rajput and rhea chakraborty

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शौविक और ड्रग्स मामले में गिरफ्तार अन्य आरोपियों की जमानत याचिकाओं का कड़ा विरोध करते हुए बॉम्बे हाई कोर्ट से मंगलवार को कहा कि समाज को, खासकर युवाओं को कड़ा संदेश दिए जाने की आवश्यकता है जिससे कि वे नशीले पदार्थो का सेवन न करें। इन लोगों को अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच के दौरान सामने आए ड्र्रग्स से संबंधित मामले में गिरफ्तार किया गया है।

एनसीबी की ओर से पेश अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल अनिल सिंह ने कहा कि वर्तमान कोविड-19 की स्थिति और देश की आंतरिक सुरक्षा के मद्देनजर अदालत से एक प्रतिरोध की आवश्यकता है, हमें अपने युवाओं के स्वास्थ्य की फिक्र करने की और यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि वे ड्रग्स का सेवन न करें। सिंह ने कहा, ''यदि युवा लोग ड्रग्स का सेवन करेंगे तो देश की देखभाल कौन करेगा। यह मामला सभी के लिए एक संदेश होना चाहिए।''

उन्होंने कहा कि देश में मौजूदा आंतरिक और बाहरी संघर्ष की स्थिति...महामारी की स्थिति को देखते हुए...यह अन्य के लिए एक सबक होना चाहिए। सिंह न्यायमूर्ति सारंग कोतवाल की पीठ के समक्ष अपनी दलील दे रहे थे जो रिया, शौविक और सह-आरोपियों-सैम्यूल मिरांडा, दीपेश सावंत, मादक पदार्थों के कथित डीलर अब्दुल परिहार और जैद विलात्रा की जमानत याचिकाओं पर सुनवाई कर रही है।

जांच एजेंसी ने कहा कि यह दिखाने के लिए पर्याप्त सामग्री है कि रिया, शौविक और मामले में गिरफ्तार अन्य लोग एक सिंडिकेट का हिस्सा हैं जो ड्रग्स खरीदने, इसके सेवन और इस धंधे में वित्तीय मदद जैसे कार्यों में संलिप्त है। एनसीबी ने कहा कि रिया और शौविक ने मादक पदार्थों की खरीद-फरोख्त को बढ़ावा दिया और वित्तीय मदद पहुंचाई। इसीलिए एजेंसी ने उनके खिलाफ स्वापक औषधि एवं मन: प्रभावी पदार्थ अधिनियम (एनडीपीएस) की कठोर धारा 27ए के तहत मामला दर्ज किया है।

पिछली सुनवाई के दौरान रिया और उनके भाई ने इस मामले में धारा 27ए लगाने का विरोध किया था। उनके वकील सतीश मानशिंदे ने पिछले सप्ताह दलील दी थी कि इस मामले में यह धारा नहीं लगाई जा सकती क्योंकि रिया ने कभी-कभार ही मादक पदार्थ खरीदे, जिनका सेवन उनके ब्वॉयफ्रेंड दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने किया। मानशिंदे ने कहा था कि एनसीबी ने इस मामले में अब तक केवल 59 ग्राम ड्रग्स बरामद किए हैं। यह मात्रा इतनी नहीं है कि माना जा सके कि ड्रग्स का कारोबार चल रहा था।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Sushant Singh Rajput case: In drugs case NCB told the court Rhea Chakraborty and others should not be given bail to give a message to the society