फोटो गैलरी

Hindi News महाराष्ट्रफिर जेल जाएंगे रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती? NCB ने बॉम्बे HC से जमानत खारिज करने की अपील की

फिर जेल जाएंगे रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती? NCB ने बॉम्बे HC से जमानत खारिज करने की अपील की

सुशांत सिंह राजपूत ड्रग्स मामले में नारकोटिस्क कंट्रोल ब्यूरो यानी एनसीबी ने ड्रग मामले में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक चक्रवर्ती की जमानत याचिका खारिज करने की अपील की है। एनसीबी ने शौविक...

फिर जेल जाएंगे रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती? NCB ने बॉम्बे HC से जमानत खारिज करने की अपील की
एजेंसी,मुंबईThu, 18 Mar 2021 07:09 AM
ऐप पर पढ़ें

सुशांत सिंह राजपूत ड्रग्स मामले में नारकोटिस्क कंट्रोल ब्यूरो यानी एनसीबी ने ड्रग मामले में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक चक्रवर्ती की जमानत याचिका खारिज करने की अपील की है। एनसीबी ने शौविक चक्रवर्ती को मिली जमानत रद्द करने का अनुरोध करते हुए बंबई उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है। एनसीबी बॉलीवुड स्टार सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद इस ड्रग मामले की जांच कर रही है। 

एनसीबी ने पिछले महीने उच्च न्यायालय में दायर याचिका में कहा है कि नारकोटिक्स ड्रग्स एडं साइकोट्रोपिक सब्सटांसेज एक्ट से जुड़े मामलों की सुनवाई कर रही विशेष अदालत ने उच्च न्यायालय की पिछली टिप्पणियों की अनदेखी की है और उसने इस मामले में शौविक एवं अन्य आरोपियों को जमानत देने में त्रुटि की है। पिछले साल अक्तूबर में बंबई उच्च न्यायालय ने इस मामले में शौविक की जमानत अर्जी खारिज कर दी थी जबकि रिया को जमानत दे दी थी। 

एनसीबी ने याचिका में दलील दी है कि विशेष अदालत उच्च न्यायालय की इस टिप्पणी पर गौर नहीं कर पाई कि ऐसा जान पड़ता है कि शौविक का इस मामले के अन्य आरोपियों के साथ संबंध है जिनसे प्रतिबंधित सामग्री भारी मात्रा में बरामद की गई है। उसने कहा कि ऐसी संभावना है कि जमानत पर बाहर निकलने पर शौविक फिर ऐसी हरकतों में लग जाएगा।

शौविक को नौ सितंबर, 2020 को न्यायिक हिरासत में भेजा गया था। विशेष अदालत ने 11 सितंबर, 2020 को उसकी पहली जमानत अर्जी खारिज कर दी थी और उसी वर्ष सात अक्तूबर को बंबई उच्च न्यायालय ने भी उसे जमानत देने इनकार कर दिया था। शौविक ने विशेष अदालत के सामने दूसरा जमानत आवेदन दिया और 12 दिसंबर, 2020 को विशेष अदालत ने उसे जमानत दे दी। उच्च न्यायालय में एनसीबी की याचिका पर 30 मार्च को सुनवाई होने की संभावना है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें