फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ महाराष्ट्रमहाराष्ट्र में कोरोना की खतरनाक रफ्तार, 24 घंटे में 8000 से अधिक नए केस; 8 मौतें भी

महाराष्ट्र में कोरोना की खतरनाक रफ्तार, 24 घंटे में 8000 से अधिक नए केस; 8 मौतें भी

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामलों में दिन पर दिन तेजी से बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। राज्य में शुक्रवार को कोरोना वायरस के 8067 नए केस सामने आए हैं। इनमें ओमिक्रॉन वैरिएंट के भी चार मामले शामिल...

महाराष्ट्र में कोरोना की खतरनाक रफ्तार, 24 घंटे में 8000 से अधिक नए केस; 8 मौतें भी
Ashutosh Rayलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 31 Dec 2021 08:30 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामलों में दिन पर दिन तेजी से बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। राज्य में शुक्रवार को कोरोना वायरस के 8067 नए केस सामने आए हैं। इनमें ओमिक्रॉन वैरिएंट के भी चार मामले शामिल हैं। राज्य के स्वास्थ्य विभाग की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक गुरुवार की तुलना में शुक्रवार को करीब 2700 अधिक केस सामने आए हैं।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से मिली जानकारी के अनुसार, 8 हजार से अधिक नए केस से साथ ही एक्टिव मरीजों की संख्या 24,509 पहुंच गई है। शुक्रवार को कोरोना वायरस की वजह से आठ लोगों की मौत भी हुई है। वहीं, 1766 लोग ठीक हुए हैं। बता दें कि महाराष्ट्र में जिस तेजी से कोरोना केस बढ़ रहे हैं उसे देखते हुए डॉक्टरों और एक्सपर्ट ने तीसरी लहर की आशंका व्यक्त की है।

महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में वृद्धि को देखते हुए खुले या बंद स्थानों पर आयोजनों में लोगों के एकत्रित होने की संख्या 50 तक सीमित कर दी है। पहले विवाह समारोह या सामाजिक, सांस्कृतिक, राजनीतिक और धार्मिक सभा में बंद स्थानों में 100 और खुले स्थानों में 250 व्यक्तियों के शामिल होने की अनुमति थी।

महाराष्ट्र में गुरुवार को ओमिक्रॉन वैरिएंट के 198 नए मामले सामने आए थे, जिसमें अकेले मुंबई में 190 मामले शामिल थे। शुक्रवार को भी चार मामले सामने आए हैं। इस तरह से राज्य में कोरोना वायरस के इस नए वैरिएंट से संक्रमित होने वालों की संख्या अब 454 हो गई है।

epaper