फोटो गैलरी

Hindi News महाराष्ट्रसुशांत केस : रिया के भाई शौविक से 18 घंटे तक पूछताछ, कल पिता से होंगे सवाल-जवाब

सुशांत केस : रिया के भाई शौविक से 18 घंटे तक पूछताछ, कल पिता से होंगे सवाल-जवाब

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े मामले में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक चक्रवर्ती से करीब 18 घंटे तक पूछताछ की। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी।...

सुशांत केस : रिया के भाई शौविक से 18 घंटे तक पूछताछ, कल पिता से होंगे सवाल-जवाब
एजेंसी ,मुंबई Sun, 09 Aug 2020 05:02 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े मामले में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक चक्रवर्ती से करीब 18 घंटे तक पूछताछ की। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। शौविक चक्रवर्ती रातभर की पूछताछ के बाद सुबह करीब साढ़े छह बजे यहां बलार्ड एस्टेट इलाके में ईडी कार्यालय से निकले। उनसे शनिवार दोपहर के करीब पूछताछ शुरू हुई थी।

अधिकारियों ने बताया कि शौविक चक्रवर्ती से उसके निजी कारोबार,आय, निवेश और रिया और राजपूत के साथ वित्तीय सौदों को लेकर पूछताछ की गई। धन शोधन रोकथाम अधिनियम के तहत उसका बयान दर्ज किया गया। उससे सात अगस्त को भी एजेंसी ने कुछ देर के लिए पूछताछ की थी। उस दिन उसकी बहन और इस मामले की मुख्य आरोपी रिया से एजेंसी ने पहली बार करीब आठ घंटे तक पूछताछ की थी। रिया और उनके पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती को सोमवार को एजेंसी के सामने दोबारा पेश होने के लिए जारी किया गया है। शुक्रवार को ईडी ने इंद्रजीत, रिया के चार्टर्ड अकाउंटेंट रितेश शाह और कारोबारी प्रबंधक श्रुति मोदी से पूछताछ की थी। श्रुति मोदी, राजपूत के लिए भी काम कर चुकी हैं। समझा जाता है कि एजेंसी ने रिया से दिवंगत अभिनेता के साथ कारोबारी सौदों को लेकर पूछताछ की थी। रिया ने अदालत में दायर की गई याचिका में कहा था कि वह राजपूत के साथ लिव-इन में थी। सुशांत के पिता ने रिया पर अपने बेटे को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है। 
 
रिया की संपत्तियों पर नजर:
अधिकारियों ने बताया कि ईडी की पूछताछ रिया की आय, निवेश, कारोबार और पेशेवर सौदों पर केंद्रित थी। ईडी की नजर शहर के खार इलाके और नवी मुंबई में रिया से संबंधित संपत्तियों, उनकी खरीद और स्वामित्व के स्रोत पर हैं। रिया के आय, व्यय और निवेश के बीच कथित रूप से मिलान नहीं होने के बारे में ईडी जवाब चाहती है। उनका कहना है कि रिया ने अपनी आय करीब 14 लाख होने का जिक्र करते हुए आयकर रिटर्न फाइल किया था, लेकिन उनके निवेश का मूल्य कथित रूप से ज्यादा है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें